Ayodhya New Mayor: भाजपा के गिरीश पति त्रिपाठी बने अयोध्‍या के मेयर, यहां देखें जीते पार्षदों की पूरी लिस्‍ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1694473

Ayodhya New Mayor: भाजपा के गिरीश पति त्रिपाठी बने अयोध्‍या के मेयर, यहां देखें जीते पार्षदों की पूरी लिस्‍ट

Ayodhya New Mayor: भाजपा ने पहले राउंड की गिनती के साथ ही बढ़त बनाना शुरू कर दिया था. इसके बाद जैसे-जैसे वोटों की गिनती होती चली गई बीजेपी की जीत का अंतर भी बढ़ता चला गया. छठे राउंड की गिनती तक भाजपा और सपा के बीच वोटों का अंतर दोगुना  हो गया. 

सीएम योगी और अयोध्‍या के नवनिर्वाचित मेयर
Ayodhya Mayor Chunav Result : अयोध्‍या नगर निगम चुनाव 2023 के नतीजे घोषित हो चुके हैं. यहां से भाजपा प्रत्‍याशी गिरीश पति त्रिपाठी ने जीत दर्ज कर ली है. भाजपा प्रत्‍याशी गिरीश पति त्रिपाठी को कुल 47.92 फीसदी वोट मिले हैं. उन्‍होंने 34 हजार वोटों से जीत दर्ज की है. यहां समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी दूसरे नंबर पर रहे. तीसरे नंबर पर बसपा और चौथे नंबर पर कांग्रेस उम्‍मीदवार रहे. 
 
जैसे-जैसे गिनती होती गई जीत का अंतर बढ़ता गया  
बता दें कि भाजपा ने पहले राउंड की गिनती के साथ ही बढ़त बनाना शुरू कर दिया था. इसके बाद जैसे-जैसे वोटों की गिनती होती चली गई बीजेपी की जीत का अंतर भी बढ़ता चला गया. छठे राउंड की गिनती तक भाजपा और सपा के बीच वोटों का अंतर दोगुना  हो गया. इसके बाद भी लगातार गिरीश पति त्रिपाठी आगे चलते रहे. अंतिम राउंड तक भाजपा प्रत्‍याशी गिरीश पति त्रिपाठी आगे रहे. दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के आशीष पांडे रहे. अयोध्‍या में पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार कम वोट पड़े हैं. इस बार अयोध्‍या में 47.89 फीसदी ही मतदान हुआ था. 

अयोध्‍या से विजेता पार्षदों की सूची 

Trending news