BJP Mayor Candidate: कौन हैं आगरा से बीजेपी की नगर निगम प्रत्याशी हेमलता दिवाकर जिन्हें मिला टिकट
Advertisement

BJP Mayor Candidate: कौन हैं आगरा से बीजेपी की नगर निगम प्रत्याशी हेमलता दिवाकर जिन्हें मिला टिकट

BJP Mayor Candidate: हेमलता दिवाकर 2017 में बीजेपी से टिकट लेकर आगरा ग्रामीण से विधायक का चुनाव लड़ी थीं और जीत हासिल की थी...  2022 विधानसभा चुनावों में उनका टिकट कट गया था... 

Hemlata Diwakar (File)

BJP Mayor Candidate: यूपी में निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर रही हैं. आगरा में भारतीय जनता पार्टी ने देर शाम को मेयर पद पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया. रविवार को काफी देर तक चले कयास के बाद पार्टी ने पूर्व विधायक हेमलता दिवाकर पर भरोसा जताया है.बीजेपी ने उन्हें मेयर पद का प्रत्याशी बनाया है.

पहले भी लड़ चुकी हैं चुनाव
बता दें कि हेमलता दिवाकर 2017 में बीजेपी से टिकट लेकर आगरा ग्रामीण से विधायक का चुनाव लड़ी थीं और जीत हासिल की थी.  2022 विधानसभा चुनावों में उनका टिकट कट गया था. और आगरा ग्रामीण से पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को टिकट दिया गया. लेकिन इस बार फिर भाजपा ने उन्हें मेयर पद के लिए मौका दिया है.

नहीं है कोई आपराधिक रिकॉर्ड
बीजेपी की मेयर प्रत्याशी हेमलता दिवाकर ने स्नातक किया है और बिजनेस से जुड़ी हैं. 2017 में उनके द्वारा दिए गए हलफनाम में उनकी चल-अचल संपत्ति,4,470,000 है. उन पर देनदारियां,170,000 बताई गई. कुल आय-710,000 बताई गई. उनके खिलाफ कोई आपराधिक केस नहीं है.

सपा ने बदला मेयर प्रत्याशी
आगरा में सपा ने अपना मेयर प्रत्याशी बदल दिया है. अब जूही प्रकाश जाटव मेयर प्रत्याशी घोषित किया है.  पहले सपा ने शिक्षा विभाग के कर्मचारी की पत्नी ललिता जाटव का नाम घोषित किया था. 

कांग्रेस ने लता कुमारी पर जताया भरोसा
नगर निगम आगरा से कांग्रेस ने श्रीमती लता कुमारी का नाम घोषित किया है.

दो चरणों में होंगे निकाय चुनाव
ता दें कि यूपी निकाय चुनाव दो चरणों में आयोजित किए जाएंगे, जिसमें 4 और 11 मई को मतदान होगा. इसके साथ ही 13 मई को इस निकाय चुनाव के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे. यूपी निकाय चुनाव के लिए पहले चरण में 9 मंडल में मतदान होगा.

भाजपा ने मुरादाबाद में फिर निवर्तमान मेयर पर जताया भरोसा, यहां जीत की हैट्रिक लगाना चाहती है BJP, इन्‍हें यू हीं नहीं कहा जाता राजनीति का चाणक्‍य

WATCH: 22 अप्रैल को देव गुरु बृहस्पति कर रहे राशि परिवर्तन, ये उपाय करने से चमकेगी मेष राशि वालों की किस्मत

 

 

Trending news