Ghaziabad Nikay Chunav 2023: खोड़ा नगरपालिका चुनाव में BJP दोहरा पाएगी रिकॉर्ड! विरोधी दल दे रहे कड़ी टक्कर
Advertisement

Ghaziabad Nikay Chunav 2023: खोड़ा नगरपालिका चुनाव में BJP दोहरा पाएगी रिकॉर्ड! विरोधी दल दे रहे कड़ी टक्कर

Khoda Municipality Election: खोड़ा इलाके राणा चौक टिकट के दावेदार वोट मांगने के लिए निकले हुए हैं... लोगों के बीच समर्थक अपनी पार्टी की तारीफ के कसीदे पढ़ रहे हैं... चुनाव नजदीक है ऐसे में सभी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. 

Nagar Nigam Ghaziabad (File Photo)

पीयूष गौड़/गाजियाबाद: गाजियाबाद में निकाय चुनाव होने हैं जिसको लेकर प्रत्याशी और वोटर दोनों तैयार दिखाई दे रहे हैं. जहां प्रत्याशी घर-घर जाकर लोगों को लुभा रहे हैं तो वहीं वोटर भी कमियों और खूबियों के आधार पर प्रत्याशी चुनने का मन बना कर बैठे हैं. ऐसे में जी मीडिया की टीम ने  निकाय चुनाव में जनता का मूड जानने के लिए खोड़ा  नगरपालिका का रुख किया .पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रीना भाटी के कराए गए विकास कार्य समेत विपक्षी दल के लोगों के साथ आम लोगों की राय भी जानी. 

रीना भाटी का दावा-फिर से चुनेगी, विकास चाहती है, बीजेपी ने विकास किया
टिकट मांगने के लिए दावेदार पार्टी के दिग्गज नेताओं की चौखट खटखटा रहे हैं.  उनके समर्थक इलाके में मतदाताओं से जनसंपर्क कर रहे हैं.  अपने नेता के कामों को बताकर वोट मांग रहे हैं. जी मीडिया की टीम ने खोड़ा में जाकर अलग-अलग पार्टियों के नेताओं और प्रतिनिधियों से बात की.  निवर्तमान चेयरमैन रीना भाटी ने बीजेपी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि हमने यहां पर विकास के काम किए हैं. हमने अपने कार्यकाल में खोड़ा में 32 गलियां बनवाई है, लाइटों के लिए पोल लगवाएं. पानी की निकासी के लिए नए नाले, साफ-सफाई पर ध्यान दिया है. गंदगी का निस्तारण, कूंडा डंप करने की जगह निर्धारित की है. रीना भाटी को पूरी उम्मीद है कि जनता उनको ही चुनेगी. पानी यहां का मुख्य मुद्दा है जिस पर हम फिर से ध्यान देंगे. 

भाजपा ने मुरादाबाद में फिर निवर्तमान मेयर पर जताया भरोसा, यहां जीत की हैट्रिक लगाना चाहती है BJP, इन्‍हें यू हीं नहीं कहा जाता राजनीति का चाणक्‍य

सपा का काम बोलता है
सपा के प्रतिनिधि अवनीश यादव ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद समाजवादी पार्टी गाजियाबाद नगर निगम में मेयर पद जीतने के बाद सबसे पहले यहां पर लड़कियों के लिए स्कूल बनवाएगी. यहां पर मीठा पानी नहीं है. अवनीश ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने नगरपालिका का दर्जा दिलाया है. सपा का काम बोलता है, हमने काम किया है जो आज भी दिखाई देता है.

स्थानीय लोगों का ने कही ये बात
खोड़ा में पानी की समस्या सबसे बड़ी है. यहां पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है.  खोड़ा के रहने वाले लोगों का मुख्य मुद्दा पानी और सड़क है. यहां पर पीने का पानी नहीं है. लोगों को टैंकरों के सहारे रहना पड़ता है. बिजली कटौती की भी लोगों ने शिकायत की. वोटर्स का कहना है कि जो भी मेयर बने पानी का ध्यान रखें, कोई भी इस तरफ नहीं सोचता है. लोगों को पानी लेने के लिए लाइन में लगना पड़ता है. लोग घर बेचने के लिए मजबूर हैं.

गाजियाबाद नगर निगम की स्थापना के बाद से लगातार बीजेपी का दबदबा रहा है. 1995 में इसका गठन हुआ था. 1996 में मेयर पद का पहला चुनाव हुआ था. इसके बाद से लगातार छह बार गाजियाबाद नगर निगम पर में बीजेपी ने जीत का परचम लहराया. यहां के वोटर्स ने अन्य पार्टियों के मुकाबले हमेशा बीजेपी पर भरोसा जताया है. यहां तक की प्रदेश में भले ही किसी भी दल की सरकार रही हो, लेकिन गाजियाबाद नगर निगम पर बीजेपी का ही परचम लहराता रहा है. अभी बीजेपी की तरफ से मेयर के लिए नाम घोषित नहीं हुआ है. गाजियाबाद  की वर्तमान मेयर आशा शर्मा  की पार्टी में भी अच्छी पकड़ मानी जाती है. उन्हें पूर्वांचल की बिटिया कहकर भी नवाजा जाता है. हालांकि अब पार्टी के आलाकमान को तय करना है की किसको मेयर की टिकट देना है. आशा को दोबारा टिकट मिलने की संभावान ज्यादा है.

11 मई को मतदान, 13 मई को नतीजे
गाजियाबाद जिले के सभी 9 नगर निकायों के लिए कार्यक्रम है. जिले में 11 मई को मतदान होगा और 13 मई को वोटिंग के नतीजे आएंगे. गाजियाबाद में नगर निगम के अलावा 4 नगर पालिका और 4 नगर पंचायत है. यहां पर दूसरे चरण में चुनाव होगा और 13 मई को मतगणना होगी.

Shamli: टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी के पूर्व सभासद ने खाया जहर, अस्पताल में तोड़ा दम

गाजियाबाद
4 नगर पालिकाएं- लोनी, मुरादनगर, मोदीनगर और खोड़ा मकनपुर 
4 नगर पंचायतें -डासना, फरीदनगर, पतला और निवाड़ी हैं
17 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू (दूसरे चरण के लिए)
24 अप्रैल-नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 
25 अप्रैल-नामांकन की समीक्षा की जाएगी
27 अप्रैल- उम्मीदवार नाम वापस ले सकते हैं.
28 अप्रैल-उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी करके प्रतीक आवंटन किए जाएंगे.

दूसरे चरण के लिए 11 मई को मतदान करवाया जाएगा. दोनों चरणों के लिए मतगणना 13 मई को होगी। परिणाम आने तक मतगणना जारी रहेगी.

BJP Mayor Candidate: कौन हैं आगरा से बीजेपी की नगर निगम प्रत्याशी हेमलता दिवाकर जिन्हें मिला टिकट

Trending news