Ghaziabad Nikay Chunav 2023: लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर की बसपा प्रत्याशी से झड़प, बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग का लगाया आरोप
Advertisement

Ghaziabad Nikay Chunav 2023: लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर की बसपा प्रत्याशी से झड़प, बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग का लगाया आरोप

Ghaziabad Nikay Chunav 2023: गाजियाबाद में निकाय चुनाव के मतदान के दौरान भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर और बसपा प्रत्याशी के बीच झड़प हो गई. नंद किशोर गुर्जर का आरोप है कि बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान कराया जा रहा है.

ghaziabad nikay chunav 2023

Ghaziabad Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के  38 जिलों में दूसरे चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हो गई है. मतदान केंद्रों पर वोटर्स का पहुंचना शुरू हो गया है. सुबह से ही कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइन भी देखी जा रही है. जबकि कई बूथों पर मतदाता कम नजर आ रहे हैं. दूसरे चरण में नोएडा और गाजियाबाद में भी वोटिंग की प्रक्रिया चल रही है. इसी बीच गाजियाबाद के लोनी इलाके में मतदान केंद्र पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी पति असद अली के बीच झड़प हो गई. देखते ही देखते मतदान केंद्र हंगामा खड़ा हो गया. 

क्या है पूरा मामला? 
जानकारी के मुताबिक, बसपा प्रत्याशी मतदान केंद्र के अंदर जाकर वोटिंग प्रक्रिया का जायजा ले रहे थे. इस दौरान उनके साथ कई मतदाता और समर्थक भी बूथ में मौजूद थे. इसी दौरान लोनी विधायक भी वहां पहुंच गए और मतदान केंद्र से बसपा उम्मीदवार असद अली को बाहर निकलने को कहा. इसके बाद उन्होंने सुरक्षा बलों से असद को बाहर निकालने को कहा. इसके बाद दोनों के बीच गहमागहमी शुरू हो गई. देखते ही देखते दोनों पक्षों की ओर से जोरदार हंगामा खड़ा हो गया. किसी तरह पुलिस ने दोनों पक्षों का बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया. 

बीजेपी विधायक ने लगाया फर्जी वोटिंग का आरोप 
असद अली का आरोप लगाया है कि भाजपा विधायक ने मुसलमानों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं. जबकि लोनी विधायक का आरोप है कि बुर्के की आड़ में फर्ज़ी वोट डाला जा रहा है.  उन्होंने कहा कि लोनी में एक भी फर्जी वोट नहीं पड़ने देंगे. साथ ही प्रशासन से सख्ती से चेकिंग करने को कहा है. इस घटना के बाद भारी पुलिसबल तैनात है. 

गाजियाबाद में  11 बजे तक निकायवार मतदान प्रतिशत का विवरण
नगर निगम-गाजियाबाद 17.75 %
नगर पालिका परिषद्-खोड़ा- मकनपुर 19.1% 
नगर पालिका परिषद्-मुरादनगर  21.2 %
नगर पालिका परिषद्-मोदी नगर 21.5% 
नगर पालिका परिषद्-लोनी 24.5% 
नगर पंचायत-डासना 21.5% 
नगर पंचायत-निवाडी 20.11% 
नगर पंचायत-पतला 18.2% 
नगर पंचायत-फरीदनगर 19.1% 

UP Nikay Chunav 2023: मेरठ-गाजियाबाद समेत कई शहरों में पोलिंग बूथ पर EVM हुई खराब, मतदाता हुए मायूस 

मऊ में बुर्का पहनकर फर्जी वोट डालने पहुंची कई महिलाएं,हिरासत में दर्जन से ज्यादा लोग 

WATCH: नई नवेली दुल्हन शादी के जोड़े में ही वोट डालने पहुंची, देखें वीडियो

Trending news