रैपिड रेल स्‍टेशन पर लगी भयंकर आग, दमकल की कई गाड़‍ियां पहुंचीं
Advertisement

रैपिड रेल स्‍टेशन पर लगी भयंकर आग, दमकल की कई गाड़‍ियां पहुंचीं

Fire at Dulhera Rapid Rail Station: यूपी के मेरठ में रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम के तहत दुल्‍हेड़ा में स्‍टेशन का निर्माण किया जा रहा है. बुधवार को वेल्डिंग करते समय अचानक आग लग गई. आग लगने की सूचना पर हड़कंप मच गया. 

 

 Dulhera Rapid Rail Station

Rapid Rail: रैपिड रेल के निर्माणाधीन स्‍टेशन पर बुधवार को आग लग गई. निर्माणाधीन रेलवे स्‍टेशन के ऊपरी मंजिल पर वेल्डिंग का काम चल रहा था. इसी बीच अचानक आग लग गई. आग लगने के बाद मजदूरों में भगदड़ मच गई. सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है. थाना पल्लवपुरम के दुल्हेड़ा रैपिड रेल स्टेशन की घटना बताई जा रही है. 

सरिया बांधने का चल रहा था काम 
दरअसल, पल्‍लवपुरम पुलिस स्‍टेशन के पास रैपिड रेल स्‍टेशन का निर्माण किया जा रहा है. बुधवार को निर्माणधीन रैपिड स्टेशन पर सरिया बांधने का काम चल रहा था. सरिया बांधने के दौरान अचानक शॉर्ट सर्किट होने से स्‍टेशन पर आग लग गई. आग लगने के बाद कर्मचारी किसी तरह जान बचाकर नीचे उतरे और दमकल विभाग को सूचना दी. 

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना 
सूचना पर दमकल विभाग की कई गाड़‍ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगी. कर्मचारियों ने हाइड्रा मंगाकर आग बुझाने का प्रयास किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रैफिक को रोक दिया. बताया गया कि जिस स्थान पर आग लगी है, उसे पीयर कैप कहा जाता है. पीयर कैप में शॉर्ट सर्किट के कारण चिंगारी निकली और आग लग गई. 

Trending news