Shamli News: शुगर मिल की दीवार तोड़ चोरी से चीनी बेचने की साजिश नाकाम, सैकड़ों किसानों ने रंगेहाथों पकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1943028

Shamli News: शुगर मिल की दीवार तोड़ चोरी से चीनी बेचने की साजिश नाकाम, सैकड़ों किसानों ने रंगेहाथों पकड़ा

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में मील से चीनी चोरी कर बेचने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर किसानों और शुगर मिल के कर्मचारियों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई.

Shamli News: शुगर मिल की दीवार तोड़ चोरी से चीनी बेचने की साजिश नाकाम, सैकड़ों किसानों ने रंगेहाथों पकड़ा

श्रवण शर्मा/शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में मील से चीनी चोरी कर बेचने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर किसानों और शुगर मिल के कर्मचारियों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. किसानों को सूचना मिली थी की शुगर मिल के कर्मचारी गोदाम की दीवार तोड़कर चोरी से चीनी बेचने की फिराक में है, जिसके बाद किसान शुगर मिल में पहुंचे तो किसानों ने देखा कि चीनी के गोदाम की दीवार तोड़ दी गई है और शुगर मिल के कर्मचारी चोरी से चीनी निकालने की फिराक में है.

यह है पूरा मामला...
उत्तर प्रदेश के शामली जिले के किसानों को यह जानकारी मिली कि शुगर मिल के कर्मचारी गोदाम की दीवार तोड़कर चोरी से चीनी बेचने की फिराक में है, जिसके बाद किसान शुगर मिल में पहुंचे तो किसानों ने देखा कि चीनी के गोदाम की दीवार तोड़ दी गई है और शुगर मिल के कर्मचारी चोरी से चीनी निकालने की फिराक में है. चीनी को चोरी से बेचने को लेकर किसानों और शुगर मील के कर्मचारियों में तीखी नोकझोंक हो गई. इसके बाद मामले की जानकारी किसानों ने जिम्मेदार अधिकारीयों को दी. सूचना मिलने के बाद भी कोई अधिकारी न तो मौके पर पहुंचा और न ही इस मामले में जवाब देने को तैयार है.

शुगर मिल ने ले रखा था बैंक से कर्जा...
मिली जानकारी के अनुसार शामली शुगर मिल में जिस गोदाम की दीवार तोड़ी गई है उसे गोदाम के अगले हिस्से पर बैंक द्वारा सील लगाई गई है क्योंकि गोदाम में रखी चीनी के ऊपर शुगर मिल ने बैंक से पैसा लिया हुआ है. जिस वजह से बैंक के द्वारा गोदाम के गेट पर सील लगाई गई है और शुगर मिल के कर्मचारी आगे सील होने की वजह से पीछे की दीवार तोड़कर चीनी को चोरी से निकलने की फिराक में थे. इस बात की जानकारी मिलते ही किसानों ने मौके पर पहुंचकर कर्मचारियों को रंगे हाथों पकड़ लिया.

परमिशन ली गई है...
शुगर मिल के कर्मचारियों और किसानों के बीच हुई नोंकझोंक में शुगर मिल के कर्मचारी यह कहते हुए दिखाई दिए कि इस सब की परमिशन ली गई है और परमिशन के बाद ही आगे से गेट खोलकर ट्रक भर जा रहे हैं और पीछे से भी इसीलिए ट्रक भरने की तैयारी थी, लेकिन जब किसानों ने परमिशन दिखाने के लिए कहा तो शुगर मिल के कर्मचारी किसानों को परमिशन नहीं दिखा पाए.

आपको यह भी बता दे की शामली शुगर मिल पर किसानों का पिछले सत्र का करोड़ों रुपए बकाया करना मूल्य भुगतान अभी बाकी है, जिसको लेकर किसान करीब पिछले कई दिनों से शामली शुगर मिल में धरने पर बैठे हैं तो वहीं कुछ किसान डीसीओ कार्यालय पर भी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन शुगर मिल द्वारा किसानों का पिछले सत्र का बकाया गन्ना भुगतान नहीं किया गया है. बता दें कि बीते दो दिन पहले शामली शुगर मिल मजदूरों ने भी 3 महीने से सैलरी ना मिलने के कारण धरना प्रदर्शन किया था. किसानों का कहना है कि जब तक शुगर मिल द्वारा पिछले सत्र का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान नहीं कर दिया जाता तब तक वह शुगर मिल को नहीं चलने देंगे साथ ही किसानों ने यह भी कहा कि जिस प्रकार आज चीनी का गोदाम की दीवार तोड़कर शुगर मिल के कर्मचारी चोरी से चीनी निकाल कर बेचने की फिराक में थे उससे उनकी मनसा साफ जाहिर होती है कि वह किसानों का पैसा देना नहीं चाहते हैं.

वहीं इस पूरे मामले पर ने तो शुगर मिल के अधिकारी कुछ बोलने के लिए तैयार है और न ही जिले के आला अधिकारी। चीनी गोदाम की दीवार तोड़कर चोरी से चीनी बेचने के मामले में जिला प्रशासन द्वारा क्या कार्यवाही की जाती है अब देखने वाली बात यह है होगी या फिर यूं ही मिल को खुलेआम चोरी से चीनी बेचने की इजाजत दे दी जाती है.

Trending news