UP Weather: 18 से 22 फरवरी के बीच ऐसा रहेगा मौसम, 21 फरवरी को यूपी के इन जगहों पर बारिश के हैं आसार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2112839

UP Weather: 18 से 22 फरवरी के बीच ऐसा रहेगा मौसम, 21 फरवरी को यूपी के इन जगहों पर बारिश के हैं आसार

Weather of UP: न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर और मेरठ में रहा और लखनऊ, अलीगढ़, कानपुर नगर, बहराइच में 27 डिग्री से अधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.  गुरुवार को सुबह 8.30 बजे तक जहां पर छिटपुट बूंदाबांदी दर्ज की गई वो जगहें हैं.

weather update (फाइल फोटो)

Weather of UP: आधी फरवरी बीतने के बाद भी उत्तर प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव बरकरार है. कभी ठंडा, कभी गरम तो कभी बारिश का मिलाजुला दौर चल रहा है. फरवरी बीतने के साथ ही पारे में वृद्धि हो रही है. दिन का तापमान चढ़ने लगा है पर अब भी रात के पारे में गिरावट है. 18 फरवरी की शाम से मौसम में बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं. 

गुरुवार को रात का तापमान ज्यादातर क्षेत्रों में सामान्य से अधिक दर्ज हुआ. ध्यान देने वाली बात है कि- न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर और मेरठ में रहा और लखनऊ, अलीगढ़, कानपुर नगर, बहराइच में 27 डिग्री से अधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.  गुरुवार को सुबह 8.30 बजे तक जहां पर छिटपुट बूंदाबांदी दर्ज की गई वो जगहें हैं- 
आजमगढ़, गोरखपुर
कानपुर के आसपास के इलाके
कुशीनगर, लखनऊ एयरपोर्ट

अगले 3 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान 
अगले 3 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में धीरे-धीर 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है और उसके बाद कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है। 2. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर तेज़ हवाएं (30-40 kmph) चलने की संभावना है. अगले 24 घंटों के दौरान न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है और उसके बाद कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश का हाल
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक हवाएँ (30-40 kmph) चलने के आसार हैं.
17 फरवरी को (विन-3) पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
18 फरवरी को (दिन-4) पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 
19 फरवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर और (बिन-5) पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं. 
20 फरवरी को पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश/गरज के (दिन-6) साथ बौछारें कुछ स्थानों पर पड़ने की संभावना है.
21 फरवरी को पूरे यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश गरज (दिन-7) के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं. 
पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर बादल के गर्जन के साथ आकाशीय बीजली के चमकने की संभावना है.

Trending news