UP Weather: आज से पूरे प्रदेश में निकलेगी तेज धूप, 18 फरवरी से मौसम के बिगड़ने के हैं आसार, इन जगहों के लिए अलर्ट जारी
Advertisement

UP Weather: आज से पूरे प्रदेश में निकलेगी तेज धूप, 18 फरवरी से मौसम के बिगड़ने के हैं आसार, इन जगहों के लिए अलर्ट जारी

UP Weather: 15 फरवरी से प्रदेश में फिर से मौसम पूरी तरह से खुल जाने के आसार हैं. आसमान सुबह से साफ हो जाने से धूप भी अच्छी खासी निकल आएगी. वैसे, 18 फरवरी से एक बार फिर मौसम के बदलने के आसार हैं.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है. बुधवार को प्रदेश के कई जगहों पर बारिश हुई, कही कम तो कही भारी बारिश हुई लेकिन देखने वाली बात ये है कि बारिश से ताममान पर ज्यादा असर नहीं हुआ क्योंकि बारिश के चलते तापमान कमी नहीं दर्ज की गई. बारिश-बदली के बावजूद के बाद भी पार अब लगातार पढ़ रहा है. दिन का तापमान प्रदेश में 27 डिग्री व न्यूनतम 17.5 डिग्री तक चला गया है. बलिया में 14.2 बारिश रिकॉर्ड हुई जोकि सबसे ज्यादा बारिश है. मौसम विभाग ने कहा है कि गुरुवार से आसमान साफ रहने वाला है. धूप निकलने की संभावना सुबह से ही है और रात की ठंड आज भी बरकरार रहने वाली है.

बारिश के आसार
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ वैज्ञानिक है अतुल कुमार सिंह जिनके अनुसार 18 फरवरी से प्रदेश में फिर से बारिश होने के आसार हैं. वहीं, पश्चिमी यूपी से इसकी शुरुआत होती देखी जा सकेगी. पूर्वी यूपी तक 19 फरवरी को बारिश पड़ सकती है. हालांकि. रात में तीन डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकेगी. बुधवार को आजमगढ़, गोरखपुर, चित्रकूट, प्रयागराज के साथ ही वाराणसी समेत अन्य जिलों में भी बारिश हुई जिससे सुहाना मौसम हो गया. वैसे बारिश बंद होने के बाद पारे में इजाफा देखा गया.

मौसम को लेकर लेटेस्ट अलर्ट
आईएमडी लखनऊ (IMD Lucknow) के जारी किए ताजा मौसम अपडेट के मुताबिक प्रदेश में बारिश (UP Weather) ने बीते दो दिन में लोगों को फिर ठंड का एहसास कराया है. प्रदेश में जगह जगह गरज चमक के साथ हुई बारिश पूर्वोत्तर हिस्सों अधिक दर्ज की गई. आकाशीय बिजली गिरने की भी खबर है. अगले 30 घंटे तक प्रदेश के इस भाग में बारिश का दौर जारी रह सकता है. हालांकि दिन के समय तापमान में भी मामूली गिरावट देखी जा सकेगी. वैसे, अगले 2 दिन प्रदेश में मौसम के शुष्क होने के और पारा में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिल सकता है.

Trending news