UP Weather Updates: यूपी में पड़ रही मई-जून गर्मी, आने वाले 5 दिन में इन जिलों को मिल सकती है आंशिक राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1848728

UP Weather Updates: यूपी में पड़ रही मई-जून गर्मी, आने वाले 5 दिन में इन जिलों को मिल सकती है आंशिक राहत

UP Weather News: यूपी में लोग एक बार फिर गर्मी झेलने को मजबूर हैं. बारिश का दौर थमने के बाद से ही लोग उमस और कड़ी धूप से बेहाल हैं. हलांकि कुछ जगहों पर बूंदाबांदी की उम्मीद जताई गई है और सितंबर के शुरुआती दिनों में पश्चिमी यूपी में हल्कि बारिश के आसार भी जताए गए हैं.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में फिलहाल बारिश थमी हुई है और मई-जून जैसी गर्मी से लोग दो चार हो रहे हैं. कड़ी धूप ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. एक तरफ जहां पर आम जनता ने कुछ दिनों पहले तक मूसलाधार बारिश से राहत की सांस ली थी, वहीं दूसरी ओर अब गर्मी से सबका हाल बेहाल हो रहा है. आने वाले समय में मौसम को लेकर कोई बड़ा बदलाव नहीं होने के आसार के साथ ही लोगों को कुछ और समय तक गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. बारिश न होने की वजह से रोज गर्मी बढ़ने की भी संभावना जताई गई है. अगले महीने के शुरुआती दिनों तक किसी भी तरह की राहत नहीं मिलने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है. 

छिटपुट बारिश की उम्मीद
प्रदेश के कुछ भाग में 31 अगस्त को बारिश होने की संभावना जताई गई है. इस दौरान पूर्वी यूपी की एक दो जगह पर गरज चमक के साथ बारिश होने और बौछारें पड़मे की संभावना जताई गई है. पश्चिमी उत्तर यूपी में इसी दौरान मौसम पूरी तरह से साफ होगा. गुरुवार यानी आज छिटपुट बारिश की उम्मीद जिन जिलों में जताई गई है वो जिलें हैं- लखीमपुर खीरी
बहराइच, श्रावस्ती
बलरामपुर, सिद्धार्थनगर
महराजगंज और कुशीनगर

1 सितंबर  से 5 सितंबर तक 
1 सितंबर की बात करें तो यूपी के कुछ जिले में हल्की फुल्की बारिश पड़ने की संभावना है. इस दौरान पूर्वी यूपी के ही कुछ भागों में बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है. आने वाले 2 सितंबर को यूपी के पश्चिमी हिस्से में मौसम शुष्क रह सकता है. थोड़ी बहुत बूंदाबांदी होने की संभावना पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर हो सकती है. 3 और 4 सितंबर को पश्चिमी यूपी में इस दौरान मौसम के शुष्क रहने की भी संभावना जताई गई है. पूर्वी यूपी की एक दो जगह पर बारिश होने के आसार है तो वहीं गरज-चमक होने की भी संभावना है. 5 सितंबर को आसार हैं कि पश्चिमी और पूर्वी यूपी दोनों जगह के कुछ जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश के साथ ही गरज-चमक होने की संभावना है.

और पढ़ें- UP Petrol Diesel Price: यूपी में पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, 31 अगस्त को आपके शहर में क्या हैं दाम जानिए  

Congress नेता ने किया ऐलान "स्वामी प्रसाद की जीभ काटकर लाओ, 10 लाख ले जाओ"

Trending news