UP Weather Update: यूपी में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जगहों पर 15 फरवरी तक हो सकती है झमाझम बारिश
Advertisement

UP Weather Update: यूपी में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जगहों पर 15 फरवरी तक हो सकती है झमाझम बारिश

UP Weather: पश्चिमी विभोक्ष के प्रभाव की वजह से 12 फरवरी से यूपी के मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल सकता है, जिसके कारण प्रदेश के कई जिलों में करीब 30-35 किलोमीटर की स्पीड से हवा चल सकती है.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर भारत में ठंड से वैसे तो बहुत राहत है लेकिन उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां पर चलने वाली बर्फीली हवाओं से मौसम ठंडा ही है. दूसरी ओर मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विभोक्ष के असर की वजह से आज यानी 12 फरवरी से यूपी के मौसम में काफी बदलाव देखा जा सकता है. ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में करीब 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा के बने और हल्की बारिश पड़ने के आसार जताए गए है. 

लखनऊ का मौसम
उत्तर प्रदेश में दिन के समय तो तेज धूप निकलने लगी है लेकिन रात के समय पड़ने वाली ठंड ने अभी परेशानी बरकरार रखी है. जिसकी वजह से बुखार के मरीज बढ़ें हुए हैं. आज यानी 12 से 15 फरवरी के बीच प्रदेश के करीब 40 से अधिक जिलों में बारिश पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. लखनऊ के मौसम की बात करें वहांपूरे हफ्ते मौसम साफ रहने वाला है. पश्चिमी डिस्टर्बेंस के असर से लखनऊ में वैसे बूंदाबांदी हो सकती है. IMD के अनुमान के मुताबिक पूरे हफ्ते लखनऊ का न्यूनतम टेंप्रेचर  10 से 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है. अधिकतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस भी दर्ज की जा सकती है.

fallback

यूपी के इन जिलों का मौसम
मौसम विभाग की माने तो फरवरी महीने के 12 से 14 तारीख को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ-कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ पानी की बौछारें पड़ने सकती है. यूपी के पश्चिमी इलाके में मौसम के ठंडा बने रहने के आसार हैं और हाथरस, मेरठ, गौतम बुद्ध नगर का टेंप्रेचर 8 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आने वाले दो दिन में इन क्षेत्रों में धुंध का प्रभाव भी देखा जा सकेगा. बात करें पूर्वांचल की तो दिन में इस एरिया में तेज धूप खिल रही है और आगे मौसम बिल्कुल सामान्य रहने वाला है. वहीं गोरखपुर, प्रयागराज का टेंप्रेचर 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

Trending news