UP Weather Today: बढ़ते तापमान के बीच पूर्वी यूपी के इन जगहों पर बारिश की संभावना, जानें मौसम का हाल
Advertisement

UP Weather Today: बढ़ते तापमान के बीच पूर्वी यूपी के इन जगहों पर बारिश की संभावना, जानें मौसम का हाल

Uttar Pradesh Weather Updates: यूपी के मौसम में किसी तरह का बदलाव आए इसके आसार कम ही हैं. आने वाले कई दिनों तक मौसम के इसी तरह बने रहने की संभावना है. वैसे 19 मार्च और 20 मार्च को प्रदेश के पूर्वी भाग में कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है.

weather update (फाइल फोटो)

Weather of UP / लखनऊ: मार्च का महीना बीतने को है और इसी के साथ उत्तर प्रदेश में गर्मी भी बढ़ती जा रही है. तेज धूप से दिन में लोग दो चार हो रहे हैं और रात को हल्की ठंडी हवा चलने से ठंड का एहसास बना रह रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में यूपी में कोई बड़ा बदलाव देखा जा सकेगा. वैसे मौसम में थोड़ा बदलाव 19 मार्च से दिख सकता है. प्रदेश के पूर्वी हिस्से के अलग अलग जगहों पर गरज के साथ 19 और 20 मार्च को बारिश होने के आसार हैं.

पूर्वी यूपी में बारिश के आसार 
प्रदेश में होने वाले मौसमी बदलाव को महसूस किया जा सकता है.  रिपोर्ट के मुताबिक अगले तीन दिन मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है. 17 मार्च से एक बार फिर मौसम बदल सकता है. रविवार यानी आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है. 18 मार्च को भी प्रदेश के पश्चिमी व पूर्वी दोनों भाग में मौसम के साफ रहने के आसार हैं. 19 मार्च से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और 19 मार्च को पूर्वी यूपी के भाग में दक्षिण पूर्व भाग में अलग अलग जगहों पर गरज के साथ बारिश पड़ सकती है. पश्चिमी यूपी में इस दौरान मौसम के शुष्क रहने के ही आसार हैं. हालांकि, पूर्वी यूपी में 20 मार्च को एक दो जगह पर बारिश होने की संभावना है.

न्यूनतम तापमान 
20 मार्च के आसपास की अवधि में पूर्वी यूपी में बारिश हो सकती है. बौछारें पड़ने और बादल के गरजने की भी उम्मीद है. पश्चिमी व पूर्वी यूपी में 21 मार्च को मौसम साफ रह सकता है. 22 मार्च को भी पश्चिमी व पूर्वी यूपी के कई हिस्से में मौसम शुष्क बना सकता है. 
वहीं, न्यूनतम तापमान की बात करें तो- 
सबसे कम अयोध्या में न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ- 10.5℃ 
बहराइच में 11.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ.
मुजफ्फरनगर में 12.3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ.
अलीगढ़ में 13.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ.

Trending news