लखनऊ में कोरोना संक्रमित महिला की मौत, केरल से लौटने के बाद SGPGI में चल रहा था इलाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2042498

लखनऊ में कोरोना संक्रमित महिला की मौत, केरल से लौटने के बाद SGPGI में चल रहा था इलाज

Lucknow News : लखनऊ में कोरोना संक्रमित महिला की मौत के बाद स्‍वास्‍थ्‍य महकमा हरकत में आ गया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. 

फाइल फोटो

Lucknow News : कोरोना संक्रमण एक बार फ‍िर यूपी में घातक होने लगा है. यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई है. महिला को लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती थी्. महिला किडनी समेत कई बीमारियों से ग्रसित थी. लखनऊ में कोरोना संक्रमित महिला की मौत के बाद स्‍वास्‍थ्‍य महकमा हरकत में आ गया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. 

केरल से लौटी थी महिला 
जानकारी के मुताबिक, 63 वर्षीय महिला पिछले दिनों केरल के त्रिवेंद्रम से वापस आई थी. वह लखनऊ के मोहनलालगंज में रहती थी.  किडनी, डायबिटीज, हायपरटेंशन के साथ ही कई अन्य बीमारियों से ग्रसित महिला को एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. महिला के सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था. बुधवार को महिला की मौत होने पर हड़कंप मच गया. 
 
क्‍या बोले स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसर? 

लखनऊ के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसरों का कहना है कि महिला का पीजीआई में इलाज चल रहा था. जांच में कोरोना संक्रमित मिली थी. इसके बाद उसका इलाज किया जा रहा था. यह महिला तीसरे स्तर की किडनी की समस्या थी. डायबिटीज व हायपरटेंशन के साथ ही गंभीर रूप से सेप्सिस, रेस्पिरेटरी फेल्योर तथा कोविड निमोनिया की समस्या भी हुई. इसके चलते उनका निधन हो गया. 

लोगों को सतर्क रहने की सलाह 
मोहनलालगंज के निगोहां निवासी कोरोना संक्रमित महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने वहां पर 11 लोगों की एंटीजेन जांच कराई. जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बुजुर्ग ओर बच्चों को भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में न ले जाने की सलाह दी गई है. 

Trending news