UP LIVE News:जौनपुर श्रमजीवी बम ब्लास्ट मामले में दोनों आरोपियों को फांसी की सजा
Advertisement

UP LIVE News:जौनपुर श्रमजीवी बम ब्लास्ट मामले में दोनों आरोपियों को फांसी की सजा

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 3rd January 2024: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर... 

 

UP LIVE News:जौनपुर श्रमजीवी बम ब्लास्ट मामले में दोनों आरोपियों को फांसी की सजा
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 3rd January 2024::  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

03 January 2024
19:35 PM

कासगंज में इंस्‍पेक्‍टर को लगी गोली, दो पक्षों में विवाद की सूचना पर पहुंचे थे गांव 

कासगंज : कासगंज के सिकंदरपुर वैश्‍य के नगला नरपत मोहल्‍ले में दो पक्षों में विवाद सुलझाने गए इंस्‍पेक्‍टर को गोली लग गई. गंभीर हालत में इंस्पेक्टर हरिभान सिंह राठौर को गंजडुंडवारा के अस्पताल लाया गया है. बताया गया कि फायरिंग के दौरान इंस्पेक्टर हरिभान सिंह राठौर के कंधे और सीने के बीच गोली लगी है. 

18:54 PM
अयोध्‍या में बढ़ाई गई सुरक्षा, सीआरपीएफ की 6 कंपनी तैनात रहेगी 
 
लखनऊ : अयोध्या की सुरक्षा को रेड जोन और यलो जोन में बांटा गया है. रेड जोन में राम मंदिर परिसर होगा. मंदिर परिसर की सुरक्षा में 6 कंपनी सीआरपीएफ, 3 कंपनी पीएसी, 9 कंपनी एसएसएफ, 300 पुलिसकर्मी, फायर सर्विस के 47 जवान, एलआईयू के 38 जवान, रेडियो पुलिस के 40 जवान, बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वायड की दो टीम भी तैनात रहेगी. 
 
18:21 PM
बांदा में बोलेरो कार सवार ने स्‍कूटी में मारी टक्‍कर, मौत 
 
बांदा : यूपी के बांदा में तेज रफ्तार बोलेरो ने एक स्कूटी में टक्‍कर मार दी. हादसे में स्कूटी सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, टक्कर के बाद कार सवार मौके से फरार हो गया. शहर कोतवाली के क्योटरा चौराहे स्थित पेटोल पंप के सामने की घटना बताई जा रही है.
18:17 PM

लखनऊ में 8वीं तक के स्‍कूल 6 जनवरी त‍क बंद रहेंगे 

लखनऊ : बढ़ती ठंड और गलन को देखते हुए डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कक्षा 1 से 8 तक के स्‍कूलों में 6 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है. 

16:43 PM

श्रमजीवी बम ब्लास्ट मामले में दोनों आरोपियों को फांसी की सजा
जौनपुर श्रमजीवी बम ब्लास्ट मामले में अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम कोर्ट में नफीकुल विश्वास व हेलालुद्दीन उर्फ हेलाल कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई. साथ ही 5- 5 लाख का जुर्माना भी लगाया. बता दें कि 28 जुलाई 2005 को हुए श्रमजीवी ट्रेन में हुए बम ब्लाास्ट में 14 लोगों की मौत हुई थी जबकि 62 लोग घायल हुए थे. इसके पहले दो आरोपियों को फांसी की सजा हो चुकी है. 

 

15:03 PM

UP news: जौनपुर श्रमजीवी बम ब्लास्ट मामले में अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम कोर्ट में सुनवाई

UP news: जौनपुर श्रमजीवी बम ब्लास्ट मामले में अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम कोर्ट में नफीकुल विश्वास व हेलालुद्दीन उर्फ हेलाल कोर्ट में हुए पेश कुछ ही देर में आएगा सजा का फैसला.

14:17 PM

UP news: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से जुड़ा अपडेट, टल सकता है  रिपोर्ट सार्वजनिक करने का फैसला

UP news: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से जुड़ा अपडेट -ज्ञानवापी रिपोर्ट सार्वजनिक करने पर कोर्ट का फैसला  टल सकता है. एएसआई ने भी कोर्ट में अर्जी दी है. चार हफ्ते तक रिपोर्ट सार्वजनिक न करने का प्रार्थना पत्र डाला है. 

13:50 PM

अलीगढ़ में 7 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी
कड़कड़ाती ठंड को देखते हुए डीएम ने 7 जनवरी तक किया स्कूलों का अवकाश. जिले में 1 हफ्ते से जारी है. भीषण ठण्ड का प्रकोप भीषण ठण्ड के चलते डीएम ने दिए अवकाश के आदेश. आदेश का पालन न करने वाले विद्यालय संचालकों पर होगी कड़ी कार्रवाई. 7 जनवरी तक बंद रहेंगे जिले के कक्षा 1 से 8 तक के समस्त विद्यालय. 

11:46 AM

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "प्राण-प्रतिष्ठा का ये कार्यक्रम देश और दुनिया पर करोड़ों लोगों निगाहें
हमीरपुर: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "प्राण-प्रतिष्ठा का ये कार्यक्रम देश और दुनिया भर में करोड़ों लोग निगाहें लगाकर देखेंगे। जिनको निमंत्रण मिला है वे अयोध्या जरूर जाएं और जिनको नहीं मिला है वो घर में ही दीपक जलाएं... ये पल हम सबके जीवन में एक बहुत बड़ा पल है जब हम अपने सामने उस सपने को पूरा होते देख रहे हैं जो कई पीढ़ियों ने देखा था." 

11:16 AM

ISI एजेंट कलीम को लखनऊ जेल किया गया शिफ्ट
ISI एजेंट कलीम लखनऊ जेल में शिफ्ट किया गया. शामली से किया गया था गिरफ्तार. मुजफ्फरनगर जेल में था कलीम. अन्य फरार आरोपियों की तलाश में लगी पुलिस टीम. जुलाई 2022 में कलीम ने पाकिस्तान की यात्रा की थी.

11:00 AM
अमरोहा में हत्या
अमरोहा के ढक्का मोड़ गांव में युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची सैद नगली थाना पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पीएम को भेजा. पुलिस ने हत्या आरोपी को किया गिरफ्तार. प्रेम प्रसंग के चलते बताई जा रही युवक की हत्या.
10:59 AM

सीएम योगी आदित्यनाथ का जोधपुर दौरा आज
दोपहर 1:10 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचेगे सीएम योगी. सिद्ध श्री चिड़ियानाथ आरण पलासनी में कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे CM

09:34 AM

UP News Live: बागियों की वापसी कराएगी BJP 
इसी महीने बागियों की पार्टी में होगी वापसी 
निकाय चुनाव में कई नेता हो गए थे बागी 
टिकट ना मिलने पर की थी बगावत 

09:33 AM

संभल
 जनपद में 31 से 14  जनवरी तक   कक्षा 1 से 8 तक  के परिषदीय , मान्यता ,गैर मान्यता  प्राप्त स्कूलों  का अवकाश घोषित किया गया है.

मऊ
घने कोहरे व अत्यधिक ठंड के चलते डीएम के निर्देश पर परिषदीय विद्यालयों में 14 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है. परिषदीय विद्यालय 14 जनवरी तक बंद रहेंगे .
बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 14 जनवरी तक अवकाश का आदेश  जारी किया है.

09:31 AM

मुरादाबाद
कड़ाके की ठंड को लेकर मुरादाबाद जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह का आदेश है कि जिले के सभी प्राथमिक एवं जूनियर हाईस्कूल  1 जनवरी से 14 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे. कक्षा 1 से लेकर 8वीं क्लास तक के सभी विद्यालयों के अवकाश घोषित. आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले 3 साल से 6 साल तक के बच्चो की भी 1 से 14 जनवरी तक छुट्टी. डीएम मुरादाबाद मानवेंद्र सिंह ने लेटर जारी कर दिए आदेश.

09:29 AM

संगम नगरी प्रयागराज में बदला मौसम का मिजाज़
प्रयागराज में पिछले कई घंटे से रुक- रुककर बारिश  हो रही है. किसी वक्त तेज बारिश होती है तो किसी वक्त रिमझिम फुहारें पड़ रही हैं. बारिश के चलते तापमान में आई तेजी से गिरावट. बारिश के बाद ठंड अब और बढ़ने के आसार हैं. बेमौसम बारिश बढ़ाएगी लोगों की मुसीबतें.

 

09:26 AM
बिजनौर-कल से गायब 7 साल के मासूम का मिला शव 
निर्माणधीन मकान के सेफ्टी टैंक में मिला मासूम बच्चे का शव. खेलने के दौरान सेफ्टी टेंक में गिरा मासूम बच्चा. मासूम की मौत से परिवार मे मचा कोहराम. पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा जिला अस्पताल. मंडावली थाना क्षेत्र के भागूवाला गांव का मामला.
09:26 AM
बिजनौर-कल से गायब 7 साल के मासूम का मिला शव 
निर्माणधीन मकान के सेफ्टी टैंक में मिला मासूम बच्चे का शव. खेलने के दौरान सेफ्टी टेंक में गिरा मासूम बच्चा. मासूम की मौत से परिवार मे मचा कोहराम. पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा जिला अस्पताल. मंडावली थाना क्षेत्र के भागूवाला गांव का मामला.
09:24 AM

कानपुर में मौसम ने ली करवट
कानपुर में देर रात से रुक रुक कर बारिश हो रही है. बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

 

09:17 AM

UP News Live: केरल से लौटा शख्स कोरोना पॉजिटिव 
लखनऊ से त्रिवेंद्रम गया था शख्स 
लौटने के बाद हुई खांसी, बुखार की शिकायत 
PGI में हुई जांच के बाद मिला कोरोना संक्रमण

09:13 AM

Indian Railway: उत्तर भारत में शीतलहर जारी, कोहरे के कारण 26 ट्रेनें चल रही लेट, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट
Indian Railway: उत्तर भारत में इस साल जमकर ठंड पड़ रही है. दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य इलाकों में शीतलहर और कोहरे का प्रकोप देखने को मिल रहा है. घना कोहरा होने के कारण सड़कों पर सन्नाटा जैसा नजारा है. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, मेरठ और बागपत में सुबह के समय काफी कोहरा देखने को मिला. इसके चलते कुछ वाहन रेंगतें हुए चलते दिखाई दिए. कोहरे के कारण दिल्ली वाली ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है. कुछ ट्रेनें तो 8 घंटे तक की देरी से चल रही है. बुधवार सुबह रेलवे (Indian Railway) द्वारा जारी की गई लिस्ट के मुताबिक आज फिर 26 ट्रेनें लेट हैं. ट्रेन लेट होने से पैसेंजर्स को कठिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी तरफ कहीं जाने वाले यात्रियों को कई घंटो तक रेल का इंतजार करना पड़ रहा है. 

 

09:09 AM
Lucknow News: लखनऊ गणतंत्र दिवस परेड पर पहली बार शामिल होगी राजभवन की झांकी परेड में कुल 19 विभागों की झांकियां होंगी शामिल लॉटरी के जरिए हुआ झांकियों का आवंटन . पहले नंबर पर रहेगी निर्वाचन कार्यालय की झांकी, दूसरे नंबर पर यूपी पावर कॉरपोरेशन और तीसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश सिंधी समाज अकादमी की झांकी रहेगी. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग चौथे, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण पांचवें और माध्यमिक शिक्षा की झांकी छठे नंबर पर राज्य सड़क परिवहन निगम सातवें, लखनऊ विकास प्राधिकरण आठवें और राजभवन का नौवां नंबर पर्यटन निदेशालय की झांकी दसवें नंबर पर रहेगी.
09:08 AM
Kanpur News:कोहरे के चलते हुआ हादसा
कानपुर देहात: कोहरे के चलते हुआ हादसा. स्लीपर कोच बस पलटने से बड़ा हादसा. मथुरा से कानपुर की ओर जा रहीं थी डबल डेकर बस. बस में सवार थे कई यात्री, यात्रियों को आई मामूली चोटें. किसी की भी हताहत होने की अभी तक नहीं खबर. कानपुर इटावा नेशनल हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलटी हैं स्लीपर कोच बस मौके पर क्षेत्रीय पुलिस बल मौजूद.
09:04 AM

UP News Live:मौसम विभाग का कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट 
वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर में अलर्ट 
बहराइच, लखीमपुर और सहारनपुर में अलर्ट 
बिजनौर, रामपुर, पीलीभीत में भी ऑरेंज अलर्ट 

08:59 AM

Lucknow News:सपा और कांग्रेस में सीटों को लेकर खींचतान 
लोकसभा सीटों को लेकर खींचतान जारी 
यूपी में 20 सीट पर लड़ना चाहती है कांग्रेस 
2009 में जीती सीट पर कांग्रेस का दावा 
2009 में कांग्रेस ने जीती थीं 21 सीट

 

08:39 AM

लखनऊ- बहुजन समाज पार्टी ने शमसुद्दीन राईन को सौंपा प्रभार
लखनऊ- मंडल का प्रभार शमसुद्दीन राईन मेरठ और सहारनपुर के साथ लखनऊ मंडल के भी होंगे प्रभारी. लखनऊ में भीमराव अंबेडकर, अखिलेश अंबेडकर और घनश्याम चंद्र खरवार पहले से हैं प्रभारी तीनों के साथ शमसुद्दीन भी संभालेंगे लखनऊ मंडल का प्रभार.

08:26 AM

Lucknow News: ऑरेंज अलर्ट 
 घने कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट. वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर में घने कोहरे को लेकर जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, रामपुर, पीलीभीत में भी ऑरेंज अलर्ट प्रदेश के अन्य इलाकों में कोहरे को लेकर येलो अलर्ट भी जारी.

 

08:19 AM
बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक इरशाद खान का निधन
लखनऊ-बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक इरशाद खान का निधन. सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे हैं इरशाद खान. बीते कई दिनों से बीमार इरशाद खान का चल रहा था मेदांता अस्पताल में उपचार. बसपा सुप्रीमो मायावती ने इरशाद खान के परिवार वालों से फोन पर की बात .
08:10 AM

UP News Live: वाराणसी से ज्ञानवापी विवाद पर बड़ी ख़बर 
ज्ञानवापी सर्वे पर अहम सुनवाई 
जिला कोर्ट में होगी अहम सुनवाई 
मुस्लिम पक्ष ने दायर की थी अर्जी 
सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक ना करने की मांग 

08:03 AM
Lucknow News: कॉमन फैसिलिटी सेंटर का उद्घाटन करेंगे सीएम योगी
लखनऊ-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम सुबह 9.30 बजे लोकभवन में आज होगा कार्यक्रम. PLEDGE योजना में सहायता राशि का वितरण हस्तशिल्पियों,परंपरागत कारीगरों को टूल किट वितरण ODOP कॉमन फैसिलिटी सेंटर का उद्घाटन करेंगे. MSME क्षेत्र में 51,000 करोड़ के मेगा ऋण वितरण
07:36 AM

UP News: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है और मौसम विभाग के मुताबिक बारिश जैसी स्थिति बनने का अनुमान जताया जा रहा है. सुबह की शुरुआत यूपी के कई जिलों में घने कोहरे के साथ हुई.  अभी प्रदेश में कड़कड़ाती ठंड के साथ- साथ कोहरे ने भी आम लोगों को परेशान कर रखा है.अब आने वाले दिनों में बारिश होने की भी बात भी कही जा रही है. प्रदेश में बुधवार से बारिश  शुरू हो सकती है. कई जगहों पर धीमी और मध्यम बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. यूपी में शीतलहर के चलते  छोटे बच्चों की छुट्टी कर दी गई है. कई जगहों पर न्यूनतम तापमान 1 और 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है

 

07:05 AM
मथुरा-वृंदावन में विदेशी नागरिक की मौत 
रसियन बिल्डिंग के फ्लैट नंबर 507 में मिला शव अमेरिका के बेल्स शहर का रहने वाला है पॉल एंथनी ओडोनिल रफ अच्युतानंद दास. 3 महीने से वृंदावन में रह रहा था मृतक. वृंदावन कोतवाली क्षेत्र का मामला.
07:00 AM
Lucknow News: लखनऊ-देर रात तक जिलाधिकारी लखनऊ द्वारा अमौसी स्थिति IOCL के डिपो में अधिकारियों के साथ पेट्रोल/डीजल/LPG की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने के लिए बैठक निरंतर आपूर्ति बनाए रखने हेतु अपर जिलाधिकारी नागरिक आपूर्ति, जिला आपूर्ति अधिकारी, ARTO व 2 अपर नगर मैजिस्ट्रेट को रात्रि भर डिपो पर रहने के दिए निर्देश स्थिति पूरी तरह सामान्य, पेट्रोल/डीजल/LPG की उपलब्धता में कोई कमी नही IOCL, HPCL व लखनऊ बाटलिंग प्लांट को पूर्ण सावधानी से समस्त सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए रात्रि में संचालन करने के दिए निर्देश
07:00 AM
UP News Live: शीत लहर की स्थिति, वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय
दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर से लोगों को ठंड के बढ़ाने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राजधानी दिल्ली में बीते दिन लोधी रोड के पास शीत लहर की स्थिति देखने को मिली. शीतलहर स्थिति यहां दिन में रही. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तो वही जो न्यूनतम तापमान है वह 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है. हल्के कोहरे की भी आशंका है. पिछले कुछ दिनों से दिन के तापमान में हुई गिरावट से लोगों को ठिठुरन का अहसास जरूर हो रहा है। कुछ जगहों पर अधिकतम तापमान 13 से 15 डिग्री के बीच दर्ज हो रहा है। एक्सपर्ट के अनुसार, कंपकंपाती सर्दी की आखिरी उम्मीद अब 6 जनवरी के बाद आ रहे वेस्टर्न डिस्टरबेंस पर टिकी है। 6 और 7 जनवरी के आसपास पहाड़ों पर एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय हो रहा है. इसकी वजह से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली आदि में बारिश हो सकती है। इस दौरान अगर पहाड़ों पर अच्छी बर्फबारी हो जाती है तो दिल्ली में सर्दी थोड़ी बढ़ सकती है.

Trending news