Astrology Upay: कुमकुम और घी का ये अचूक उपाय बनाएगा आपको करोड़पति, पर भूलकर भी न करें ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1954334

Astrology Upay: कुमकुम और घी का ये अचूक उपाय बनाएगा आपको करोड़पति, पर भूलकर भी न करें ये काम

Astrology Upay: करीब करीब हर व्यक्ति की ये चाहत होती है कि वो बहुत सारा पैसा कमाए और एक दिन करोड़पति बन जाए. घर में हर तरह की सुविधाएं हो और किसी चीज की कमी न हो लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी ऐसा नहीं हो पाता है. ऐसे में कुछ उपाय करना सही होता है.

astrology tips

Astrology Upay: लगभग हर किसी की ये चाह होती है कि वो अपने जीवन में बहुत सारा पैसा कमाएं और उसके घर में किसी भी सुख-सुविधा की कमी न हो. लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी ऐसा नहीं हो पाता है. ऐसे में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए अगर कुछ उपाय किए जाएं तो लाभ होगा. कई बार माता लक्ष्मी की कृपा कुछ उपायों को करने के बाद भक्तों पर बरसती है. आज हम ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में जानेंगे. 

कुमकुम और घी का ये उपाय कर आप घर में धन की वर्षा करवा सकते हैं. मां लक्ष्मी की कृपा आपके घर पर बनी रहेगी. कुमकुम और घी के इन चमत्कारी उपायों को आइए जान लेते हैं.

मां लक्ष्मी की कृपा के उपाय 
घर के मुख्य द्वार से जुड़ा उपाय करने से मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है. एक उपाय करने से घर की नकारात्मकता दूर होती है. इसके लिए हर रविवार को घर के मुख्य द्वार पर कुमकुम का छिड़काव करें और फिर द्वार के दोनों ओर घी का दीपक जला दें. कुछ ही दिनों में आपको इसका प्रभाव दिख जाएगा. सुख- समृद्धि का घर में वास होगा और धन आगमन होने लगेगा. 

लाल रंग की मौली का उपाय 
रविवार या किसी और दिन भी लाल रंग की मौली का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए स्नान के बाद लाल रंग की मौली लें और इसे केसर से रंग दें. केसर से रंगी इस मौली को अपने ङर के मुख्य द्वार पर बांधें. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आएगी और घर में संपन्नता फैलेगी.

सुबह के समय स्नान करने के बाद एक तांबे के लोटा लें और उसमें जल चावल, कुमकुम और पुष्प डाल दें. इस लोटे के जल को बरगद के पेड़ में अर्पित कर दें. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होगा. 

किसी भी शुभ दिन पर आप इस अगले उपाय को कर सकते हैं. घर में स्फटिक का श्री यंत्र ले आएं और श्रद्धा के साथ और पूरे मन से इसे घर या दुकान में स्थापित करें. इसके बाद इसकी विधिवत पूजा अर्चना करें. धन के आगमन के कई रास्ते खुलने लगेंगे.

Disclaimer: यहां दी गई सूचना मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, हम किसी भी मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं  करते हैं.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 11 November​ 2023: इन राशियों के लिए दिवाली से पहले दिन रहने वाला है ऐसे, पढ़ें आज का राशिफल 

Watch: पीएम मोदी के इस नारे के साथ सीमा हैदर ने दी धनतेरस की बधाई, देखें वीडियो में क्या कहा

Trending news