IPL 2024: अगर हार्दिक ने IPL 2024 से पहले GT को कह दिया अलविदा, तो ये दिग्गज खिलाड़ी संभालेंगे बागडोर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1978535

IPL 2024: अगर हार्दिक ने IPL 2024 से पहले GT को कह दिया अलविदा, तो ये दिग्गज खिलाड़ी संभालेंगे बागडोर

IPL 2024: अगर आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटेन्स को हार्दिक पांड्या ने अलविदा कह दिया तो फिर जीटी की कप्तानी कौन संभालेगा. इस लिस्ट में 5 नाम शामिल है. जिनको जीटी कप्तान के रुप में देख सकती है. अगर खबरों की माने तो पूरी संभावना है कि हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटन्स  को छोड़ सकते है.  

 

Gujarat Titans

IPL 2024: आईपीएल 2024 में अभी काफी समय बाकी है पर इसकी चर्चाएं अभी से चारों तरफ तेज हो गई है. आपको बता दें कि आने वाले महीनों में आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों कि नीलामी की जाएंगी. जिसमें हाल ही में ये खबर सुर्खियों में है कि गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या जिन्होंने 2022 में अपना उद्घाटन संस्करण जीता था, फ्रेंचाइजी छोड़ सकते हैं और अपनी पूर्व टीम मुंबई इंडियंस में फिर से शामिल हो सकते हैं. फिलहाल इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है. लेकिन अगर ऐसा होता है. तो गुजरात टाइटन्स को अपना मुखिया चुनने के लिए काफी मसक्कत करनी पडे़गी. गुजरात टाइटन्स निम्नलिखित विकल्पों में से किसी एक को अपना कप्तान चुन सकती है. 

अगर खबरों की माने तो पूरी संभावना है कि हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटन्स  को छोड़ सकते है. आज हम जानेगे की हार्दिक पांड्या के बाद जीटी के पास कप्तान के रूप में कौन- कौन से विकल्प बचते है. पहला नाम तो केन विलियमसन (Kane Williamson) का ही नजर आता है.  वह अनुभवी हैं, उन्होंने प्रमुख आईसीसी और आईपीएल टूर्नामेंट के फाइनल में न्यूजीलैंड टीम के साथ-साथ अपनी पूर्व आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व किया है. 

दूसरा नाम विजय शंकर का है. विजय शंकर ने रणजी ट्रॉफी और कुछ सफेद गेंद वाले घरेलू टूर्नामेंटों में तमिलनाडु की कप्तानी की है. इसी सूची में तीसरा नाम डेविड मिलर का है. उन्होंने गुजरात को आईपीएल 2022 जीतने और आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचने में बड़ी भूमिका निभाई है. मिलर एक अनुभवी टी20 और आईपीएल खिलाड़ी हैं. इस लिस्ट के अगले खिलाड़ी तेज गेंदबाज राशिद खान उनके पास आईपीएल का भी काफी अनुभव है. उन्होंने पहले अपनी राष्ट्रीय टीम का भी नेतृत्व किया है. वह एक टी20 के भी जीनियस खिलाड़ियों में से एक हैं. अब अंत में इस लिस्ट में आखिरी खिलाड़ी के रूप में शामिल है शुबमन गिल. शुभमन गिल वो बल्लेबाज है जिन्होंने बहुत कम समय में ख्याति प्राप्त कर ली है. कई लोगों का मानना है कि वह भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के भविष्य के कप्तान हैं. उनके क्रिकेट में अभी कई साल बाकी हैं और वह बहुत लंबे समय तक जीटी की सेवा कप्तान के रुप में कर सकते हैं.  

यह भी पढ़े- शाइन सिटी घोटाला: ईडी ने प्राइमरी स्कूल की टीचर को किया अरेस्ट, मास्टरमाइंड राशिद नसीम की बताई जा रही करीबी

यह भी पढ़े-  Nainital Accident: नैनीताल में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गिरी कार, पांच लोगों की मौत की सूचना

Trending news