पीएम मोदी अगले महीने भी UP आएंगे!, अयोध्या के बाद लखनऊ में योगी सरकार के भव्य कार्यक्रम का करेंगे आगाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2047546

पीएम मोदी अगले महीने भी UP आएंगे!, अयोध्या के बाद लखनऊ में योगी सरकार के भव्य कार्यक्रम का करेंगे आगाज

Global Investors Summit UP: योगी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के जरिये उद्योग जगत में उप्र का लोहा मनवा कर इसके जरिए बड़ा सियासी संदेश देना चाहती है.

File photo

मयूर शुक्ला/लखनऊ: अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्राप्त निवेश प्रस्तावों को जमीन पर उतारने के लिए फरवरी में लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के आयोजन की तैयारी कर रही है. इस सेरेमनी में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के अलावा देश-दुनिया के दिग्गज उद्योगपतियों को आमंत्रित किया जाएगा. ये आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 3 दिन तक चलेगा. इन्वेस्ट यूपी ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (ground breaking ceremony) के आयोजन के लिए इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के चयन की खातिर टेंडर आमंत्रित किए हैं.

Namo Bharat Train On Rent: किराए पर मिलेगी 'नमो भारत' और स्टेशन परिसर, जानें कितना देना होगा किराया और कैसे होगी बुकिंग?

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (ground breaking ceremony) के जरिये 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की निवेश परियोजनाओं को धरातल पर उतारने की तैयारी है और इसके आयोजन की तारीख जल्द घोषित की जाएगी. योगी सरकार फिलहाल अयोध्या (Ayodhya) में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों में व्यस्त है, लेकिन वह बहुप्रतीक्षित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों में भी जुटी हुई है. फरवरी में विधानमंडल का बजट सत्र होगा, जबकि मार्च और अप्रैल में लोकसभा चुनाव हो सकते हैं.

19 हजार के mou साइन
ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में 33.50 लाख करोड़ रुपये के 19 हजार के mou साइन हुए थे. 10 लाख करोड़ की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास होगा. तारीख तय होते ही उद्योगपतियों को आमंत्रित किया जाएगा. सीएम योगी 8 जनवरी को यूपी को 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनामी बनाने के लिए विभागवार हुए कामों की समीक्षा करेंगे. इस बैठक में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर निर्देश सकते हैं. 

इसी महीने इवेंट मैनेजमेंट कंपनी का सिलेक्शन हो जाएगा और ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तारीख भी घोषित हो जाएगी. तारीख का ऐलान होने के बाद अतिथियों और दिग्गज उद्योगपतियों को इसमें बुलाया जाएगा. इस आयोजन का मुख्य कार्यक्रम इ़ंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (Indira Gandhi Foundation) के ज्यूग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में प्रदर्शनी भी आयोजित कि जाएगी. जिसके लिए 3000 वर्ग फीट क्षेत्र में जर्मन हैंगर स्थापित किया जाएगा. आयोजन के दौरान ड्रोन शो भी होगा.

Lohri 2024 kab hai: इस बार 13 जनवरी को नहीं, इस तारीख को मनाई जाएगी लोहड़ी, जानें सही डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

Lucknow News: बच्चों की सुरक्षा के लिए बड़ी पहल, यूपी के प्राइमरी स्कूलों में अगले महीने होगा सेफ्टी ऑडिट

Trending news