थाईलैंड की गर्लफ्रैंड पर हर महीने लाखों उड़ाने वाला गिरफ्तार, लखनऊ में हाईकोर्ट के पीछे था अय्याशी का अड्डा
Advertisement

थाईलैंड की गर्लफ्रैंड पर हर महीने लाखों उड़ाने वाला गिरफ्तार, लखनऊ में हाईकोर्ट के पीछे था अय्याशी का अड्डा

Barabanki News : बाराबंकी पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है जो इनाम जीतने का लालच देकर लोगों की गाढ़ी कमाई साफ कर देते थे. 

Cyber Thug

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी : आम इंसान को कई तरह के लालच देकर साइबर ठग उनके बैंक खातों में सेंध लगा रहे हैं. बाराबंकी में भी कुछ इसी तरह के शातिर साइबर ठग पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. बीटेक-एमटेक की पढ़ाई किए यह शातिर ठग शान-ओ-शौकत की जिंदगी जी रहे हैं. इनकी ऐशो आराम से भरी जिंदगी और शौक के बारे में जानकर किसी के भी होश उड़ जाएंगे. 90 हजार रेंट का फ्लैट, थाइलैंड वाली गर्लफ्रैंड पर लाखों रुपये महीने का खर्च, डेढ़ लाख महीने के किराये पर फॉर्च्यूनर, 22 हजार रुपये कीमत की शराब के साथ फ्लैट पर करीब डेढ़ लाख का कुत्ता और न जानें क्या-क्या. यह ठग हमारी-आपकी गाढ़ी कमाई को लूटकर उसे पानी की तरह बहा रहे थे. 

लालच देकर गायब कर देते थे गाढ़ी कमाई 
दरअसल, बाराबंकी की नगर कोतवाली पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लॉटरी, लकी ड्रॉ और कौन बनेगा करोड़पति जैसी चीजों में इनाम जीतने का लालच देते हुए खुद को बैंक अधिकारी बताकर पहले लोगों से गोपनीय जानकारी हासिल करते थे, फिर उनके खातों में सेंध लगाकर गाढ़ी कमाई साफ कर देते थे. पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को दबोच लिया है. इनमें हैदराबाद, बिहार और उत्तर प्रदेश के पांच साइबर ठग शामिल हैं, जबकि छत्तीसगढ़ में रहने वाला गिरोह का सरगना अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर है. इनमें से कई ठग बीटेक और एमटेक की पढ़ाई भी किए हुए हैं. 

बिहार तक फैलाया था जाल 
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों में यूपी के प्रतापगढ़ के अतरवारी नेवादा खुर्द के निवासी अंकित त्रिपाठी, हैदराबाद के लोट्स पाउंड बंजारा हिल्स निवासी कीर्तन अडापला, बिहार पटना के राजेंद्र नगर निवासी आनंद कुमार सिंह और मसौली थाने के शहादतगंज नई बाजार के निवासी शाह हसन और मैनपुरी के किशनी थाने के बदनपुर निवासी रमन प्रताप सिंह शामिल हैं. 

बीटेक तो कोई एमटेक पास 
आरोपी कीर्तन अडापला और आनंद कुमार सिंह इनफार्मेशन टेक्नॉलोजी से बीटेक हैं, जबकि अंकित ने एमटेक कर रखा है. इन ठगों के कब्जे से पुलिस ने 6 मोबाइल फोन, 11 एटीएम कार्ड, 12 बैंक चेकबुक और पांच प्री एक्टिवेटेड सिम कार्ड बरामद किया है. पुलिस पकड़े गए इन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. 

लखनऊ में हाई कोर्ट के पीछे किराये पर ले रखा था फ्लैट 
पुलिस पूछताछ के मुताबिक, आरोपी कीर्तन पहले नोएडा में रहता था और करीब छह महीने से उसने लखनऊ में हाईकोर्ट के पीछे 90 हजार प्रतिमाह के किराये पर एक फ्लैट ले रखा था. इसके अलावा आने-जाने के लिए कीर्तन ने डेढ़ लाख रुपये महीने के किराये पर फार्च्यूनर गाड़ी ले रखी थी. कीर्तन 22 हजार कीमत वाली शराब पीता था. 

थाईलैंड की गर्लफ्रेंड पर हर महीने लाखों खर्च 
इसके अलावा फ्लैट पर उसने करीब डेढ़ लाख रुपये कीमत का कुत्ता भी पाल रखा था. पुलिस जांच में यह भी सामने आया कि कीर्तन की थाइलैंड में एक गर्लफ्रैंड है, जिसपर भी वह लाखों रुपये खर्च करता था. इतना ही नहीं बाराबंकी के शाह हसन समेत गिरोह के बाकी सदस्यों की भी लाइफस्टाइल भी इसी तरह की थी. 

Watch: 600 किलो गाय के घी से होगी रामलला की आरती, जोधपुर से अयोध्या पहुंचा शुद्ध देसी घी

Trending news