Ayodhya News: रामलला के कुछ सेकेंड में करने होंगे दर्शन, मंदिर परिसर में घूमने की टाइमिंग भी तय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1845629

Ayodhya News: रामलला के कुछ सेकेंड में करने होंगे दर्शन, मंदिर परिसर में घूमने की टाइमिंग भी तय

अयोध्या रामलला मंदिर में दर्शन करने और भगवान राम को दो टूक निहारने के लिए हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य बहुत तेजी से चल रहा है. इसी बीच मंदिर में रामलला के दर्शन को लेकर बहुत ही बड़ी अपडेट आई है.

Ayodhya ram mandir

अयोध्या: अयोध्या रामलला मंदिर में दर्शन करने और भगवान राम को दो टूक निहारने के लिए हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य बहुत तेजी से चल रहा है. इसी बीच मंदिर में रामलला के दर्शन को लेकर बहुत ही बड़ी अपडेट आई है. मंदिर में करीब 50 हजार भक्तों के एक साथ दर्शन करने की व्यवस्था है. मिली जानकारी के मुताबिक जनवरी में भगवान श्री राम की मूर्ति स्थापित करने के साथ ही दर्शन के लिए मंदिर खोल दिया जाएगा.

तेजी से चला रहा काम 
रामलला के मंदिर का काम दिन-रात चल रहा है. आपको बता दें कि मंदिर का ग्राउंड फ्लोर तैयार हो चुका है. समय-समय पर राम मंदिर को लेकर और भक्तों के दर्शन तक नई-नई जानकारी सामने आती है. इसी को लेकर एक और जानकारी सामने आई है. राम मंदिर में भक्तों को एक घंटे तक रहने तक रहने की अनुमति मिलेगी. लेकिन भगवान राम के दर्शन के लिए भक्तों को सिर्फ 20 सेकेंड का ही समय मिलेगा. इसके अलावा भक्त भगवान श्री राम के 25 फिट दूरी से दर्शन कर सकेंगे. 

मंदिर में मूर्ति स्थापित 
श्री राम मंदिर निर्माण कमेटी के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि दिसंबर 2023 तक राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा. यहां पर दीवारों पर नक्काशी का काम चल रहा है. मंदिर का लगभग सभी काम पूरा हो चुका है. साथ ही जनवरी 2024 में मंदिर में श्री रामलला के बाल रूप मूर्ति को मंदिर में स्थापित किया जाएगा. इसकी प्राण प्रतिष्ठा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

मंदिर की सुरक्षा 
रामलला मंदिर की सुरक्षा को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की ख़ास भूमिका है. मंदिर की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम कर लिए गए हैं. मंदिर की मुख्य सुरक्षा व्यवस्था राज्य सरकार के पास होगी. वहीं जनवरी 2024 में मंदिर के खुलते ही मंदिर के पहली सुरक्षा राज्य सरकार होगी. इसके अलावा केंद्र की सुरक्षा एजेंसियां भी सुरक्षा के लिहाज से नजर रखेंगी. मंदिर में प्रतिदिन 50 हजार से 10 लाख भक्तों के एक साथ दर्शन व्यवस्था की गई है. 

Watch: राखी को इतने दिनों से पहले कभी हाथ से ना उतारें, नहीं तो जान-माल को हो जाता है नुकसान

Trending news