Sultanpur News: भारतीय सेना के लड़ाकू विमानों ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर दिखाए करतब
Advertisement

Sultanpur News: भारतीय सेना के लड़ाकू विमानों ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर दिखाए करतब

Airforce Fighter Aircraft: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर वो होगा जिसका इंतजार लोगों को कब से था. यहां पर वायुसेना के विमानों के कार्यक्रम के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. इस कार्यक्रम की पूर्वाभ्यास मरम्मत का काम किया और 4 किमी का मार्ग कार्यक्रम के लिए डायवर्ट तक कर दिया गया.

Purvanchal Expressway

Purvanchal Expressway News: उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की एयर स्ट्रिप पर आज यानी 24 जून और कल यानी 25 जून को लड़ाकू विमान उतारने को पूरी तरह से तैयार है. इस दिन विमान उतरने की रिहर्सल की जानी है जिसके लिए तमाम तरह की तैयारियां की जा चुकी है. डिवाइडर हटा दिया गया गया और एयर स्ट्रिप को मेंटेन कर दिया गया जिससे कि लड़ाकू विमानों को इस पर उतारने में किसी तरह की दिक्कत न हो. सुलतानपुर के जिला प्रशासन की ओर से भी इस संबंध में तैयारियों को पूरा कर किया जा रहा है. 

आसमान में विमान करेंगे करतब
पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर आज डेढ़ साल बाद रोमांच दिखने वाला है एक्सप्रेस वे को छूकर आज लड़ाकू विमान आसमान में करतब दिखाएंगे. आपको बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के सुलतानपुर में आज सैन्य विमान करतब दिखाएंगे उत्साह तैयारियां पूरी हैं. सेना ने रन वे को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है इसके साथ ही 13 किमी पहले यातायात डायवर्ट है. अब इंतजार है उस क्षण का जब आसमान में विमान करतब दिखाते नजर आएंगे. 

दक्षता और उपयोगिता का परीक्षण 
दरअसल, लखनऊ से गाजीपुर तक पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का विस्तार है जहां पर सुलतानपुर जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र के अरवल कीरी करवत एरिया में एयर स्ट्रिप तैयार की गई है. जिसके उद्घाटन के वक्त भी वायुसेना ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष अपना करतब दिखाया था. अब लगभग डेढ़ साल बाद ऐसा अवसर फिर से आया है कि एयर स्ट्रिप पर मरम्मत कार्य किया गया है और फिर से वायुसेना शौर्य प्रदर्शन के लिए तैयार है. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर विमानों के उतारे जाने को लेकर 11 जून से यहां पर रिहर्सल के लिए यूपीडा के द्वारा मरम्मत का कार्य भी किया गया. 

सुरक्षा व्यवस्था और व्यापक इंतजाम 
रिहर्सल के दौरान एक्सप्रेस वे पर एयर फोर्स एयर स्ट्रिप की दक्षता के साथ ही उपयोगिता का भी परीक्षण करेंगी. अधिकारियों के मुताबिक मौसम खराब होने पर कार्यक्रम 25 जून को देखा जा सकेगा. कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. यूपीडा के अधिकारियों और सुलतानपुर के डीएम एसपी इस बात को पुख्ता करने में जुटे हैं कि सुरक्षा बनी रहे और व्यापक इंतजाम रहे.  

और पढ़ें- UP Weather Update : झमाझम बारिश के लिए यूपी के लोग हो जाएं तैयाक अगले पांच दिन ऐसा रहने वाला है प्रदेश का मौसम

और पढ़ें- Horoscope Today 24 June 2023 : मेष, वृष और कन्या राशि के जातक रहे सतर्क, सभी 12 राशियों का ये रहा आज का राशिफल

WATCH: Parthala Flyover को लेकर खत्म हुई इंतजार की घड़ी, इस तारीख सीएम योगी कर रहे उद्घाटन

Trending news