Agniveer Bharti: यूपी में अग्निवीरों की भर्ती रैली का ऐलान, 10 दिनों की भर्ती में 13 जिलों के युवाओं को मौका
Advertisement

Agniveer Bharti: यूपी में अग्निवीरों की भर्ती रैली का ऐलान, 10 दिनों की भर्ती में 13 जिलों के युवाओं को मौका

Agniveer Bharti 2023 in Amethi: यूपी के अमेठी में दिसंबर महीने में अग्निवीरों की भर्ती रैली होनी है. 19 दिसंबर से 29 दिसंबर तक यह रैली चलेगी जिसमें 13 जनपदों के नौ हजार से ज्यादा युवाओं को  शामिल होना है.

Amethi Agniveer Bharti
Agniveer Bharti in UP: यूपी के अमेठी में दिसंबर महीने में अग्निवीरों की भर्ती रैली होनी है. 19 दिसंबर से 29 दिसंबर तक यह रैली चलेगी जिसमें 13 जनपदों के नौ हजार से ज्यादा युवाओं को  शामिल होना है. फिलहाल तैयारियां शुरू कर दी गई है.
 
फिजिकल टेस्ट 
अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में दिसंबर महीने में अग्निवीरों की भर्ती रैली होने वाली है जिसे लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. जिले के डॉ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में होने वाली इस भर्ती रैली में 13 जिले के नौ हजार से ज्यादा की संख्या में युवाओं के भाग लेने की खबर है. इस भर्ती रैली को लेकर प्रशासनिक स्तर से तैयारियां की जा रही हैं. सेना में अग्निवीर व्यवस्था लागू होने के बाद से अमेठी जिले में पहली दफा भर्ती रैली कराई जाएगी. जिसमें लिखित परीक्षा पास करने वाले युवाओं को फिजिकल टेस्ट का अवसर प्राप्त होगा. 
 
न जिलों के अभ्यर्थी होंगे शामिल
19 दिसंबर से लेकर 29 दिसंबर के बीच भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. स्टेडियम में रैली का आयोजन करने के संबंध में खेल मंत्रालय से अनुमति लेना जरूर था.  शासन को इस बाबत जिलाधिकारी द्वारा पत्राचार कर दिया था. फिलहाल, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की पहल पर शासन द्वारा स्टेडियम में भर्ती रैली के आयोजन के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र दे दिया गया है. अमेठी में होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली में इस जिले के साथ ही कई और जिलों के युवाओं को मौका मिलेगा. जिन जिलों के अभ्यर्थी इस रैली में शामिल होंगे वो हैं- 
सुलतानपुर, अयोध्या
अंबेडकर नगर, बस्ती
प्रयागराज, कौशांबी
कुशीनगर, महाराजगंज
प्रतापगढ़, रायबरेली
संत कबीर नगर
सिद्धार्थनगर
 
तमाम जरूरतों की उचित व्यवस्था
अग्निवीर भर्ती के बारे में एडीएम अर्पित गुप्ता ने बताया कि स्टेडियम में भर्ती रैली के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. किसी भी जिले से सेना भर्ती रैली में आए युवाओं को कोई समस्या न हो, इसके लिए तैयारियां समय से पूरी की जाएंगीं. भर्ती स्थलों पर अभ्यर्थियों के रहने-खाने, शेल्टर, बिजली, पानी, सफाई और शौचालय जैसी तमाम जरूरतों की उचित व्यवस्था की जाएगी.
 

PET परीक्षा में नकल करने का नायाब तरीका, कान में ऐसे छिपाए थे ब्लूटूथ डिवाइस 

Trending news