UP Budget Live Streaming: कल योगी सरकार पेश करेगी भारी भरकम बजट, जानिए कब और कहां देख सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2094463

UP Budget Live Streaming: कल योगी सरकार पेश करेगी भारी भरकम बजट, जानिए कब और कहां देख सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग

उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार कल विधानसभा में साल 2024-25 का बजट पेश करेगी. यह अब तक का सबसे बड़ा बजट होगा. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार सरकार करीब 7.70 लाख करोड़ रुपये का बजट पेश कर सकती है.

UP Budget Live Streaming

UP Budget Live Streaming: उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार कल विधानसभा में साल 2024-25 का बजट पेश करेगी. यह अब तक का सबसे बड़ा बजट होगा. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार सरकार करीब 7.70 लाख करोड़ रुपये का बजट पेश कर सकती है. लोकसभा चुनाव से पहले पेश हो रहे इस बजट में सरकार हर वर्ग को साधने की कोशिश करेगी. ऐसे में इसे हर कोई देखना चाहेगा. तो आइये जानते हैं बजट की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं. 

यूट्यूब और ओटीटी पर कब और कहां पर देखें बजट की लाइव स्ट्रीमिंग
जानकारी के मुताबिक, यूपी बजट की लाइव स्ट्रीमिंग आप दूरदर्शन, उत्तर प्रदेश के यूट्यूब चैनल DD UP Live में देख सकते हैं. वहीं, टेलीविजन पर आप डीडी यूपी चैनल में देख सकते हैं. इसके अलावा यदि आप सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर हैं तो सीएम योगी के ऑफ‍िस के आधिकारिक पेज @CMofficeUP पर भी देख सकते हैं. वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना के आधिकारिक अकाउंट @Sureshkkhanna पर भी देख सकते हैं. बजट सत्र की शुरुआत सुबह 10 बजे से हो सकती है. हालांकि, समय को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. 

आठवीं बार बजट पेश करेंगे सुरेश खन्‍ना 
बता दें कि वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना पांच फरवरी को 8वीं बार प्रदेश का बजट पेश करेंगे. प्रदेश में सबसे ज्‍यादा बजट पेश करने का रिकॉर्ड नारायण दत्‍त तिवारी के नाम है, वह तीन बार मुख्‍यमंत्री रहते हुए चार बार प्रदेश का बजट पेश कर चुके हैं. साथ ही 7 बार वित्‍त मंत्री रहते हुए. बता दें कि पिछली बार योगी सरकार ने 6 लाख 90 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया था.

धार्मिक स्‍थलों के विकास पर जोर 
बजट में सरकार तीन से चार नए औद्योगिक गलियारा बनाने का भारी भरकम बजट दे सकती है. बजट में धार्मिक स्‍थलों के विकास को लेकर भी ध्‍यान रखा जाएगा. बजट पेश होने से पहले सोमवार को योगी सरकार की कैबिनेट बैठक होनी है. इसमें बजट के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी. इसके अलावा सरकार बजट में लखनऊ और गोरखपुर में मेट्रो विस्‍तार को लेकर भी ऐलान कर सकती है. इसके अलावा प्रयागराज और वाराणसी मेट्रो के लिए भी बजट दिया जा सकता है. बजट में किसानों और महिलाओं के लिए भी खास योजनाएं हो सकती हैं. 

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार दे सकती है कई तोहफे, कल पेश होगा सबसे बड़ा बजट, जानें किन योजनाओं को मिलेगी रफ्तार
 

Trending news