सपा की दूसरी लिस्ट में दिखा 'परिवारवाद', बीजेपी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2118387

सपा की दूसरी लिस्ट में दिखा 'परिवारवाद', बीजेपी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

SP Loksabha Chunav Candidate List: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें कुल 11 उम्मदीवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इनमें कई ऐसे चेहरे हैं, जो पहले भी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. 

सपा की दूसरी लिस्ट में दिखा 'परिवारवाद', बीजेपी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

SP Loksabha Chunav Candidate List: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें कुल 11 उम्मदीवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इनमें से कई ऐसे चेहरे हैं, जो सपा के सिंबल पर पहले भी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. सपा की ओर से पीडीए के नाम एकजुट मतदान होने की बात कही जा रही हो लेकिन बीजेपी ने सपा पर परिवारवाद का आरोप लगाकर निशाना साधना शुरू कर दिया है. 

सपा किसे दिया टिकट 
समाजवादी पार्टी ने जिन 11 नामों का ऐलान किया है, उनमें मुजफ्फरनगर से हरेन्द्र मलिक, आँवला से नीरज मौर्य, गोंडा से बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया वर्मा, हरदोई से ऊषा वर्मा, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, ग़ाज़ीपुर से अफजाल अंसारी, मिश्रिख से राजपाल राजवंशी, प्रतापगढ़ से डॉक्टर एसपी सिंह, बहराइच से रमेश गौतम, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, चंदौली से वीरेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है. 

पार्टी ने गोंडा से सपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया वर्मा को टिकट दिया है. हरदोई से ऊषा वर्मा एक बार फिर चुनावी मैदान में होंगी. इसके अलावा गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को उम्मीदवार बनाया है. 

पहली सूची को लेकर भी लगे थे आरोप
सपा की ओर से जारी उम्मीदवारों की पहली सूची पर भी परिवारवाद के आरोप लगे थे. सपा ने कुल 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. इसमें अखिलेश यादव के परिवार के  3 लोगों को भी लोकसभा का उम्मीदवार घोषित किया गया. इसमें पत्नी डिंपल यादव, चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव और अक्षय यादव का नाम शामिल है. 

यह भी पढ़ें - जिस अफजाल अंसारी के लिए मुलायम से भिड़े थे अखिलेश, उसी को गाजीपुर से प्रत्याशी बनाया

यह भी पढ़ें - कौन हैं मुजफ्फरनगर से सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक, इनके लिए RLD से भिड़े थे अखिलेश

यह भी पढ़ें - कौन हैं ऊषा वर्मा, हरदोई सीट से लगातार दो बार हारी नेता को तीसरी बार बनाया उम्मीदवार

यह भी पढ़ें - कौन हैं नीरज मौर्य,BSP के पूर्व विधायक को आंवला लोकसभा सीट से सपा ने बनाया प्रत्याशी

यह भी पढ़ें - सपा ने 11 सीटों के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, गाजीपुर से गोंडा तक बांटे टिकट

 

 

 

 

 

Trending news