लोकसभा चुनाव की तारीखें क्या लीक हुईं, ECI ने खुद बताई वायरल मैसेज की सच्चाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2147298

लोकसभा चुनाव की तारीखें क्या लीक हुईं, ECI ने खुद बताई वायरल मैसेज की सच्चाई

Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर सोशल मीडिया पर खबर वायरल हो रही है. जिसमें 12 मार्च से आदर्श आचार संहिता लागू करने और 28 मार्च से नामांकन करने की बात कही जा रही है. 

Election Commission of India

Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों सोशल मीडिया पर लीक हो रही हैं. भारत निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीखों को फेक बताया है. भारत निर्वाचन आयोग ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म x पर पोस्‍ट साझा कर इन तारीखों को गलत बताया है. चुनाव आयोग ने लिखा कि अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. गलत तारीखों को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है. कृपया इस पर विश्‍वास न करें. जब भी तारीखों का ऐलान किया जाएगा, भारत निर्वाचन आयोग की ओर से प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर जानकारी दी जाएगी. 

दरअसल, सोशल मीडिया पर लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर गलत सूचना वायरल की जा रही है. वायरल सूचना में 12 मार्च से आदर्श आचार संहिता लागू करने और 28 मार्च से उम्‍मीदवारों के नामांकन की तारीख बताई गई है. साथ ही 19 अप्रैल को मतदान की डेट बताई गई है. इसके अलावा 22 मई को लोकसभा चुनाव की मतगणना की तारीख बताई गई है. इन वायरल सूचनाओं को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने सच्‍चाई बताई है. भारत निर्वाचन आयोग ने सोशल मीडिया पर वायरल डेट को पोस्‍ट कर इसे गलत बताया है. भारत निर्वाचन आयोग ने कहा कि ये तारीखें फेक हैं. जब भी चुनाव की डेट घोषित की जाएगी, प्रेस कॉन्‍फ्रेस कर इसकी जानकारी साझा की जाएगी.  

Trending news