इधर आए उधर थमाया टिकट, लोकसभा चुनाव में दलबदुओं पर पार्टियों ने लगाया दांव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2214488

इधर आए उधर थमाया टिकट, लोकसभा चुनाव में दलबदुओं पर पार्टियों ने लगाया दांव

Lok Sabha Chunav 2024: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के कई नेता पाला बदल चुके हैं पार्टियां इन नेताओं को अपने खेमे में लेने नें पीछे नहीं हैं. ऐसे कई दलबदलू नेताओं को पार्टियों ने चुनावी मैदान में उतारा है. 

इधर आए उधर थमाया टिकट, लोकसभा चुनाव में दलबदुओं पर पार्टियों ने लगाया दांव

Lok Sabha Chunav 2024: चुनावी सीजन नजदीक आते ही नेता सियासी हवा को भांपकर इधर-उधर होना शुरू कर देते हैं. राजनीतिक दल भी इन नेताओं पर बाजी लगाने में पीछे नहीं दिखते हैं. 2024 लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के कई नेता पाला बदल चुके हैं. बीजेपी से लेकर सपा बसपा और कांग्रेस सभी ने इन नेताओं को अपने खेमे में लेने नें पीछे नहीं हैं. इन नेताओं पर भरोसा जताकर पार्टियां टिकट भी दे देती हैं. 

बीजेपी
बीजेपी की बात करें तो पार्टी ने 2019 में बसपा के टिकट पर अंबेडकरनगर से सांसद बने रितेश पांडे ने कुछ समय पहले ही पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा. पार्टी ने उन्हों हाथोंहाथ अंबेडकरनगर से टिकट भी दे दिया. जौनपुर में भी कांग्रेस नेता कृपाशंकर सिंह पर दांव लगाया है. वहीं, डुमरियागंज से बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल को भी बीजेपी ने टिकट दिया है. वह भी कांग्रेस में रहे चुके हैं. इसके अलावा योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को पीलीभीत लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. वह 2022 से पहले कांग्रेस में थे. 

सपा
सपा भी दलबदलुओं को टिकट देने में पीछे नहीं है. पार्टी ने गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी को पार्टी में शामिल कर लिया. साथ ही प्रत्याशियों की पहली ही लिस्ट में गाजीपुर से प्रत्याशी भी बना दिया. इसके अलावा बस्ती से सपा प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी और अकबरपुर से सपा उम्मीदवार राजाराम पाल भी बसपा से सपा में आए. वह कुछ समय तक कांग्रेस में भी रह चुके हैं. सपा ने बसपा के दिग्गज नेता रहे आरके चौधरी को प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस में रहीं अन्नू टंडन अब साइकिल पर सवार हैं, पार्टी ने उन्नाव से उनको टिकट दिया है.

कांग्रेस
कांग्रेस ने इमरान मसूद को सहरानपुर से प्रत्याशी बनाया है. वह इससे पहले समाजवादी पार्टी और बसपा में रह चुके हैं. चुनाव से पहले कांग्रेस में आए मसूद को पार्टी ने टिकट दे दिया. बसपा छोड़कर आए सदल प्रसाद को पार्टी ने बांसगांव से प्रत्याशी घोषित किया. इसके अलावा बसपा सांसद दानिश अली को अमरोहा से टिकट दिया है. वहीं सपा से कांग्रेस में शामिल हुए उज्जवल रमण को पार्टी ने प्रयागराज से टिकट दिया है. 

चुनाव रद्द या दोबारा वोटिंग, मुरादाबाद में BJP प्रत्याशी के निधन के बाद क्या होगा?

बरेली चुनावी उठापटक से बसपा को बड़ा झटका, छोटेलाल गंगवार के नामांकन रद्द

Trending news