Barabanki Lok Sabha Seat candidate: BJP ने उपेंद्र सिंह रावत पर फिर किया विश्वास, बाराबंकी से पार्टी को बड़ी जीत की उम्मीद
Advertisement

Barabanki Lok Sabha Seat candidate: BJP ने उपेंद्र सिंह रावत पर फिर किया विश्वास, बाराबंकी से पार्टी को बड़ी जीत की उम्मीद

Lok Sabha elections 2024: बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत पर एक बार फिर विश्वास किया है और बाराबंकी से उम्मीदवार चुना है. बीजेपी बाराबंकी लोकसभा सीट पहले से भी बड़े अंतर से जीतने की कोशिश कर रहे हैं.

Bjp Candidates barabanki

UP BJP Candidate List 2024: आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची बीजेपी ने जारी कर दी. बाराबंकी लोकसभा सीट (Barabanki Lok Sabha Seat) से बीजेपी की ओर से एक फिर मौजूदा सांसद उपेंद्र सिंह रावत (Upendra Singh Rawat) पर भरोसा जताया गया है. उपेंद्र सिंह रावत ने बाराबंकी लोकसभा सीट से एक बार फिर टिकट मिलने पर कहा है कि कई राउंड सर्वे के बाद भाजपा ने उन्हें बाराबंकी से फिर से उम्मीदवार बनाया है. ऐसे बीजेपी में ही संभव है कि एक सामान्य कार्यकर्ता पर विश्वास जताया है.

कुल 535917 मत मिले थे

बीजेपी की प्रियंका रावत को 2014 में इस सीट से उतारा गया था और जीत भी हालिस हुई तब उन्हें 4,54,214 वोट मिले थे. बाराबंकी में ऐसा करने वाली वो पहली महिला बनी. बीजेपी ने साल 2019 के चुनाव में प्रियंका रावत को टिकट न देकर जैदपुर विधायक रहे उपेंद्र सिंह रावत को यहां से उतारा गया. सपा प्रत्याशी रामसागर रावत को इन्होंने हराया. 
बीजेपी के उपेंद्र सिंह रावत की जीत हुई. उन्हें कुल 535917 मत मिले थे.

राम सागर रावत को बड़ी हार

तब सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी रहे राम सागर रावत को बड़ी हार दी थी. संसदीय कार्यालय में सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने जनता की परेशानियों को दूर करने के दौरान अपना आपा भी खो बैठे और मुंह से कई बार अपशब्द भी सुने गए. हालांकि पार्टी ने जनहित से जुड़ी बात होने के कारण उनके साथ सकारात्मक रुख बनाया हुआ है. सांसद उपेंद्र सिंह रावत पर बीजेपी ने फिर से भरोसा जताया है. लोकसभा चुनाव 2024 लड़ेंगे और पार्टी को पहले से भी बड़ी जीत की उम्मीद है. 
 
बाराबंकी से सांसद

ध्यान देने वाली बात है कि साल 2017 में भाजपा की ओर से उपेंद्र सिंह रावत जैदपुर विधायक हुए और साल 2019 में (बाराबंकी सुरक्षित लोक सभा) से तब की सांसद प्रियंका सिंह रावत की जगह बीजेपी नेतृत्व ने विधायक उपेंद्र सिंह रावत को उम्मीदवारी दी थी जिस पर वे खरे उतरे और आज बाराबंकी से सांसद हैं.

Trending news