HIGHLIGHTS Uttar Pradesh News: अपना दल एस और सुभासपा के बाद निषाद पार्टी ने प्रदेश कार्यकारिणी की भंग, उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2315854

HIGHLIGHTS Uttar Pradesh News: अपना दल एस और सुभासपा के बाद निषाद पार्टी ने प्रदेश कार्यकारिणी की भंग, उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट

Uttar Pradesh Hindi News Highlights Updates: भारतीय न्याय संहिता में बरेली में पहला मुकदमा हुआ दर्ज. 1 जुलाई को सपा प्रमुख अखिलेश यादव का 52वां जन्मदिन है. इस जन्मदिन सपाई वृक्षारोपण का अभियान चला रहे हैं. उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News और रोजगार (Job) की खबरों के साथ ही धर्म (Religion News), क्राइम (Crime News), शिक्षा (Education News) और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए आप पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. जहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

Uttar Pradesh News Live
LIVE Blog

Uttar Pradesh News Highlights 1st july 2024: भारतीय न्याय संहिता में बरेली में पहला मुकदमा हुआ दर्ज. 1 जुलाई को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के जन्मदिन के मौके पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जोकि पूरे प्रदेश में एक सप्ताह चलेगा. जन्मदिन के अवसर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,बसपा प्रमुख मायावती और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अखिलेश यादव को बधाई दी और सपा के नेताओं में उत्साह देखने को मिला.  zeeupuk वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, रामपुर कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज, बस्ती, वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल की खबर का अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 1 july 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.

01 July 2024
20:00 PM
19:48 PM

UP Uttarakhand live News: निषाद पार्टी ने अपनी प्रदेश कार्यकारिणी भंग की

निषाद पार्टी ने अपनी प्रदेश कार्यकारिणी भंग की मंडल, जिला, ब्लाक की सभी इकाइयों को किया भंग अपना दल एस और सुभासपा पहले ही भंग कर चुकी कार्यकारिणी

19:34 PM

UP Uttarakhand live News: उत्तराखण्ड में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट

उत्तराखण्ड में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट. कुमाऊँ रीजन के लिए रेड अलर्ट जारी. अगले 3 से 4 दिन के लिए रेड अलर्ट जारी. नैनीताल , बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट. नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है. पहाड़ पर सफ़र करने वालों के लिए चेतावनी. बारिश के दौरान पहाड़ों में सफ़र करने से बचें. गढ़वाल क्षेत्र में भी ऑरेंज अलर्ट जारी 6 जुलाई से गढ़वाल में बढ़ सकती है बारिश.

19:11 PM

UP Uttarakhand live News: माफिया अतीक के बेटों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

माफिया अतीक के बेटों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, उमेश पाल हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल, साजिश के आरोप में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट, चार्जशीट दाखिल होने के बाद अब माफिया के बेटों के खिलाफ कसेगा कानूनी शिकंजा, 24 फरवरी 2023 को उमेश पाल की गोली मारकर हुई थी हत्या.

16:39 PM

UP Uttarakhand live News: राहुल गांधी की सदस्यता मामले में फैसला सुरक्षित
राहुल गांधी की नागरिकता को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट के लखनऊ में सुनवाई पूरी, हाईकोर्ट ने मामले में फैसला सुरक्षित किया, याची अधिवक्ता अशोक पाण्डेय की लगातार दलीलों पर आपत्ति जताते हुए कोर्ट उठ गई, राहुल गांधी को ब्रिटिश नागरिक बताते हुए लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

16:27 PM

UP Uttarakhand live News:  होटल में प्रेमी जोड़े ने किया सुसाइड
बहराइच के रहने वाला यूवक जौनपुर की रहने वाली युवती प्रेमी जोड़े ने पंखे से लटक कर की आत्महत्या. होटल मिनी महल के 301 कमरा नम्बर में की आत्महत्या. बहराइच् का रहने वाला युवक  जौनपुर की रहने वाली युवती. दोनों ने कल सुबह होटल का रूम किया था बुक. आज चेक आउट के समय दरवाजा न खोलने पर होटल मालिक ने पुलिस को दी सूचना. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को बाहर. मौके पर डीसीपी सेंट्रल एडीसीपी सेंट्रल एसीपी कैसरबाग नाका थाने की पुलिस मौजूद. पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजे. मृतकों के परिजनों से कांटेक्ट करने में लगी पुलिस. पूरे मामले की जांच के बाद आत्महत्या के कारणों का पता लग पाएगी पुलिस. 

 

16:25 PM

UP Uttarakhand live News: आगरा मे दर्ज बी एन एस के बाद पहला केस दर्ज
भारतीय न्याय सहिंता लागू होने के बाद आगरा मे दर्ज हुआ पहला मुकदमा. घर मे चोरी के मामले चार अज्ञात चोरो पर हुआ मुकदमा दर्ज. बी एन एस की धारा 305(a), 331(4) के तहत दर्ज हुआ मुकदमा. आगरा थाना शमशाबाद थाना क्षेत्र का मामला. 

 

15:22 PM

LIVE Uttar Pradesh News: लखनऊ में नए कानून,बुलडोजर के खिलाफ प्रदर्शन 

परिवर्तन चौक पर भकपा माले का प्रर्दशन 
नए कानूनों को रद्ध करने की मांग 
पुलिस और PAC के जवान रहे मौजूद

15:00 PM

LIVE Uttar Pradesh News: देशभर में लागू हुआ नया कानून 

नोएडा पुलिस ने चलाया जागरुकता अभियान 
सभी थानों में चलाया जागरुकता कार्यक्रम 
कार्यक्रम में पहुंची नोएडा CP लक्ष्मी सिंह

14:08 PM

LIVE Uttar Pradesh News: लखनऊ में कल जन स्वाभिमान दिवस का होगा आयोजन

ओबीसी वर्ग के बड़े नेता रहे सोनेलाल पटेल की 75वीं जयंती पर कल बड़ा कार्यक्रम होगा. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा कार्यक्रम. इस कार्यक्रम में अनुप्रिया पटेल भी रहेंगी मौजूद

13:39 PM

LIVE Uttar Pradesh News: बाढ़ पर सीएम योगी की बैठक

बाढ़ को लेकर सीएम योगी ने राहत निर्देश दिए है. बचाव के लिए बेहतर समन्वय रखें-सीएम 'जन-धन की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. बाढ़  से प्रभावित जिले अलर्ट मोड पर है.

13:23 PM

LIVE Uttar Pradesh News: CM योगी की अध्यक्षता में होगी बैठक

CM योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में योगी कैबीनेट की बैठक कल 11 बजे लोकभवन में होगी.

 

12:29 PM

LIVE Uttar Pradesh News: लखनऊ यूपी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी

हर विधानसभा में लगी मंत्रियों की ड्यूटी यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे. कटेहरी- स्वतंत्र देव सिंह और आशीष पटेल, शीशामऊ- सुरेश खन्ना, मिल्कीपुर- सूर्य प्रताप शाही, करहल-जयवीर सिंह, फूलपुर- राकेश सचान,  मझवां-अनिल राजभर, ग़ाज़ियाबाद- सुनील शर्मा, मीरापुर- अनिल कुमार. 

 

 

12:10 PM

LIVE Uttar Pradesh News: सीएम पुष्कर धामी पहुंचें पुलिस मुख्यालय

आज से लागू हो रहे तीन नए कानून के संदर्भ में आयोजित कार्यक्रम में लें रहे हैं भाग. IPC, CRPC और एविडेंस एक्ट की जगह भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम आज से होंगे लागू. गृह और शासन के सभी आलाधिकारी रहेंगे कार्यक्रम में मौजूद

 

12:00 PM

LIVE Uttar Pradesh News: यूपी में नए कानूनों के तहत पहली FIR दर्ज
बरेली के बारादरी थाने में भारतीय न्याय संहिता के तहत पहली FIR दर्ज की गई. जिसमें धारा 97 के तहत पहला मुकदमा दर्ज किया गया है. 

 

11:47 AM

LIVE Uttar Pradesh News: लोकसभा चुनाव के बाद यूपी कांग्रेस में बदलाव 

लोकसभा चुनाव के बाद यूपी कांग्रेस में नए सिरे से बदलाव की तैयारी की जा रही है. संगठन में सक्रिय युवाओं के साथ ही पिछ़ड़ों, दलितों एवं अल्पसंख्यकों की भागीदारी बढ़ाने की तैयारी है. कई जिलों के जिलाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी बदलने की तैयारी में कांग्रेस ऐसे युवाओं की तलाश कर रही है जो जनहित के मुद्दों को लेकर निरंतर आंदोलन चला सके. पार्टी ने ऐसे युवाओं को चिन्हित करना शुरू कर दिया है. इसी रणनीति के तहत कई जिलों के जिलाध्यक्षों को भी बदला जा सकता है

11:20 AM

Uttar Pradesh News Live: शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर
22 DIOS, उपनिदेशकों का तबादला
शिक्षा विभाग में संयुक्त निदेशकों का तबादला

 

10:45 AM

Uttar Pradesh News Live: सपा मुख्यालय पहुंचा किन्नर समाज
अखिलेश की उतारेंगे आरती. अखिलेश का 52वां जन्मदिन आज.

10:43 AM

Uttar Pradesh News Live:  बेसिक शिक्षा विभाग में तबादले 
30 बेसिक शिक्षा अधिकारियों का तबादला . संदीप कुमार मुजफ्फरनगर के BSA बने 

10:40 AM

Uttar Pradesh News Live: आज अखिलेश यादव का जन्मदिन 
सपा चलाएगी पौधारोपण अभियान 
आज से 7 जुलाई तक चलेगा अभियान 
हर गांव में 'PDA पेड़' लगाएंगे सपा नेता

10:37 AM

Uttar Pradesh News Live: आज से 3 नए आपराधिक कानून
नाबालिग से दुष्कर्म पर होगी कड़ी सज़ा  
नए कानून में मॉब लिंचिंग पर सख्ती होगी 
आजीवन कारावास तक की होगी सज़ा 
राजद्रोह अब अपराध नहीं माना जाएगा 

10:24 AM

Uttar Pradesh News Live: उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी
हर विधानसभा में लगी मंत्रियों की ड्यूटी
10 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव
सूर्यप्रताप शाही को मिल्कीपुर की जिम्मेदारी
स्वतंत्र देव सिंह को कटेहरी की जिम्मेदारी

 

10:21 AM

Uttar Pradesh News Live: गाजीपुर दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत
अब्दुल हमीद पर पुस्तक मेरे पापा परमवीर पुस्तक का करेंगे विमोचन. विधानसभा उपचुनाव में RSS का दांव 

 

10:00 AM

UP Uttarakhand live News: आज से अनुदानित मदरसे में लगेगी बायोमेट्रिक हाजिरी
लखनऊ- आज से अनुदानित मदरसे में लगेगी बायोमेट्रिक हाजिरी , सभी अनुदानित मदरसों में बायोमेट्रिक हाजिरी लगेगी, मदरसों के छात्र-छात्राओं,शिक्षकों की बायोमेट्रिक हाजिरी , मदरसा बोर्ड की रजिस्ट्रार प्रियंका अवस्थी ने दिया आदेश, 560 अनुदानित मदरसों में बायोमेट्रिक हाजिरी शुरू होगी.

09:59 AM

UP Uttarakhand live News: अयोध्या से सपा सांसद अवधेश प्रसाद के नाम की सिफ़ारिश 
 ममता बनर्जी ने डिप्टी स्पीकर पोस्ट के लिए अयोध्या से सपा सांसद अवधेश प्रसाद के नाम की सिफ़ारिश की है ममता ने राजनाथ सिंह से फ़ोन पर बातचीत के दौरान अवधेश प्रसाद के नाम का प्रस्ताव किया था.

09:59 AM

UP Uttarakhand live News: राजनाथ सिंह को फोन कर यह प्रस्ताव दिया
अयोध्या में अवदेश कुमार को डिप्टी स्पीकर बनाना चाहती है TMC शिविर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजनाथ सिंह को फोन कर यह प्रस्ताव दिया है स्पीकर चुनाव के बाद अब डिप्टी स्पीकर को लेकर विरोधी दल एक्टिव मोड में अवदेश कुमार को सामने रखकर ही विरोधी शिविर सरकार के ऊपर दबाव बना रही है.

09:58 AM

UP Uttarakhand live News: खिलेश यादव का 52वां जन्मदिवस 
लखनऊ सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का 52वां जन्मदिवस आज सपा मुख्यालय के बाहर शुभकामनाएं देने पहुंचे किन्नर सोने की थाली में ₹11000 रखकर उतारेंगे अखिलेश की आरती सपा कार्यालय के बाहर लगे स्टॉल्स में होगा भंडारा आम वितरण और केक काटकर मनाया जाएगा जश्न अखिलेश से मिलने बड़ी संख्या में पहुंचे सपा कार्यकर्ता आज से 7 जुलाई तक प्रदेश भर में पीडीए पेड़ लगाएंगे सपा कार्यकर्ता.

Trending news