Hathras Stampede: तो हाथरस में न मारे जाते सैकड़ों श्रद्धालु, FIR में सेवादारों को ठहराया जिम्मेदार, भोले बाबा का नाम नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2319015

Hathras Stampede: तो हाथरस में न मारे जाते सैकड़ों श्रद्धालु, FIR में सेवादारों को ठहराया जिम्मेदार, भोले बाबा का नाम नहीं

Hathras Stampede: हाथरस हादसे पर एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने कई धाराओं में केस दर्ज किया है. बाबा का नाम इसमें दर्ज नहीं है. बाबा की तलाश में पुलिस की दबिश जारी है.

Hathras Stampede

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में मंगलवार को सत्संग में हुए बड़े हादसे से 121 लोगों की मौत हो गई. यहां साकार हरि बाबा का सत्संग चल रहा था. भोले बाबा फरार हैं और पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है.  सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई. अब इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है.  बता दें कि हाथरस में हुए हादसे में पुलिस की तरफ से दर्ज एफआईआर में पहला नाम है देव प्रकाश मधुकर का है. एफआईआर के मुताबिक 80 हजार लोगों की अनुमति के बाद ढाई लाख लोग सत्संग में शामिल हुए.

आयोजकों ने संख्या प्रशासन से छुपाकर भीड़ बुलाई. एफआईआर के मुताबिक आयोजकों ने साक्ष्य भी छुपाए. सूत्रों के अनुसार हाथरस मामले में बाबा का नाम fir में जल्द जोड़ा जा सकता है.  यापुलिस एक और fir भी बाबा को नामजद करते हुए दर्ज कर सकती है.

कहां छिपा है 'भोले 'बाबा,जिसके सत्संग में लगा मौत का अंबार, पुलिस से खेल रहा लुका-छिपी का खेल

हाथरस हादसे में एफआईआर
हाथरस हादसे में एफआईआर दर्ज की गई है. इसके मुताबिक 80 हजार लोगों की अनुमति मांगी गई थी जबकि लोगों की संख्या करीब ढाई लाख थी. आरोप है है कि भीड़ जब दब रही थी तब सेवादारों और आयोजको ने डंडों से जबरदस्ती रोका.  भगदड़ के दौरान आयोजक और सेवादारों ने कोई सहयोग नहीं किया. Fir के अनुसार ढाई लाख की भीड़ महत्वपूर्ण है कि बाबा को नामजद नहीं किया गया है. सभी सेवादारों ने डंडों से जबरदस्ती रोका है.

fallback

लगी हैं ये धाराएं
1 Sections (धारा (एँ)) भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस), 2023 105 2 भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस), 2023 3 110 भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस), 2023 126(2) 4 भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस), 2023 5 223 भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस), 2023 238

हाईकोर्ट को चिठ्ठी
हादसे को लेकर हाईकोर्ट को चिठ्ठी लिखी गई है.  चीफ जस्टिस को लेटर पिटीशन भेजा गया है. हादसे की सीबीआई या न्यायिक जांच की मांग की गई है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है.

कौन हैं मधुकर?
हाथरस हादसे का मुख्य किरदार बाबा के अलावा एक और भी है  और उसका नाम है देव प्रकाश मधुकर. वह हाथरस के रहने वाले हैं.  सत्संग करने वाला आरोपी देव प्रकाश मधुकर सरकारी विभाग में नौकरी करता है. वह अभी परिवार के साथ फरार है.  फुलरई मुगलगढ़ी क्षेत्र में भोले बाबा के कार्यक्रम का आयोजन उनके स्तर पर ही कराए जाने की बात सामने आई है. इस मामले में पहला आरोपी देव प्रकाश मधुकर से जुड़ा सबसे बड़ा अपडेट सामने आया है. 

सूत्रों के मुताबिक  देव प्रकाश मधुकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों के संपर्क में है. वह गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी में है. देव प्रकाश मधुकर एफआईआर दर्ज होने के बाद से हाईकोर्ट के वकीलों के संपर्क में है. मामले में नामजद अन्य आरोपी भी हाईकोर्ट के वकीलों के संपर्क में बताए जा रहे हैं. जल्द ही हाईकोर्ट में देव प्रकाश मधुकर की तरफ से अर्जी दाखिल हो सकती है. बता दें कि हाथरस में हुए हादसे में पुलिस की तरफ से दर्ज एफआईआर में पहला नाम है देव प्रकाश मधुकर का है.

लाशों का ढेर, और अपनों को ढूढ़ते लोग, मैदान में भरा गया शवों का पंचनामा, ऐसा था पोस्टमार्टम हाउस के बाहर का नजारा

Trending news