कहां छिपा है 'भोले 'बाबा,जिसके सत्संग में लगा मौत का अंबार, पुलिस से खेल रहा लुका-छिपी का खेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2318934

कहां छिपा है 'भोले 'बाबा,जिसके सत्संग में लगा मौत का अंबार, पुलिस से खेल रहा लुका-छिपी का खेल

Hathras Stampede: हाथरस सत्संग भगदड़ कांड ने सबको झकझोर कर रख दिया. इस हादसे में अब तक 116 लोग जान गंवा चुके हैं. हाथरस में सत्संग आयोजित करने वाले  साकार विश्वहरि उर्फ़'भोले बाबा' फरार है. 116 मौतों का जिम्मेदार बाबा कहां पर छिपकर बैठ गया है. पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है.

Hathras Stampede

Hathras Stampede: सत्‍संग के दौरान हुए भगदड़ हादसे के बाद से आखिर वो बाबा कहां हैं, जिनके सत्संग कार्यक्रम में इतना बड़ा हादसा हुआ की 116 लोगों की जान चली गई. भोले बाबा नारायण साकार विश्‍व हरी की ओर से यह सत्‍संग कार्यक्रम आयोजित किया गया था और उनका आशीर्वाद लेने और पैर छूने के चक्‍कर में 116 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से ही ये बाबा फरार है और यूपी पुलिस तेजी से उसकी तलाश में लगी हुई है.

बाबा की तलाश में जगह-जगह दबिश

बदायूं, हाथरस, फर्रुखाबाद में पुलिस की दबिश जारी है. सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिन ने बयान दिया है कि बाबा मैनपुरी के रामकुटरी आश्रम से फरार हो गया. हाथरस हादसे में अब तक 109 शवों की पहचान की गई है.

कहां छिपा है बाबा
सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर मिली की हाथरस हादसे के बाद साकार विश्वहरि उर्फ़ भोले बाबायहां से निकलकर  मैनपुरी में जाकर छुप गया.  मैनपुरी के बिछवा में स्थित आश्रम पर साकार विश्व हरिभोले बाबा हादसे के बाद छिपा हुआ है. भोले बाबा के छिपने की सूचना पर मैनपुरी पुलिस साकार विश्वहरी भोले बाबा की तलाश में पहुंची. आश्रम में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया, पर बाबा वहां नहीं मिले. बाबा अब आश्रम से फरार हो गए हैं. 

बाबा के ट्रस्ट के पीछे दफन हैं कई राज
मैनपुरी राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट के बाहर सुरक्षा का घेरा तैनात किया गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि बाबा के ट्रस्ट के पीछे कई राज दफन हैं. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक बाबा ने ट्रस्ट की आड़ में चढ़ावे के धन में हेराफेरी करता था. बाबा की कमाई पर प्रशासन की नजर है. 

महिला और पुरुष गार्ड
बाबा ने अपनी सुरक्षा के लिए महिला और पुरुष गार्ड रखे थे. सुरक्षाकर्मियों को  नाम दिया गया नारायणी सेना. आश्रम से लेकर प्रवचन स्थल तक ये सेना बाबा की सेवा करती थी. बाबा ने अपने सेवादारों को ही अपनी सुरक्षा में रख लिया था.सुरक्षा में लगे सेवादा एक तरह का ड्रेस कोड भी पहनते थे.

हाथरस हादसा के हेल्पलाइन नंबर
हाथरस मे घटित घटना में मृत व घायल व्यक्तियों के सम्बंध में, किसी भी प्रकार की जानकारी हेतु संपर्क नंबर जारी किए गए हैं. आगरा जोन कंट्रोल-7839866849 अलीगढ़ रेंज कंट्रोल-7839855724 आगरा रेंज कंट्रोल-7839855724 हाथरस कंट्रोल-9454417377 एटा कंट्रोल-9454417438 अलीगढ़ कंट्रोल-7007459568

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई
हादसे के बाद CM योगी ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. योगी सरकार इस घटना से काफी नाराज है और कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी. उत्तर प्रदेश के DGP प्रशांत कुमार ने बताया, "...घटना में 116 लोगों की मौत हुई है. सभी चीजों की जांच चल रही है.जांच के निष्कर्षों के आधार पर मामला आगे बढ़ेगा.

हाथरस बॉर्डर पर हादसा
हाथरस और एटा बॉर्डर में यह सत्संग चल रहा था. हाथरस सीमा के सिकंदरामऊ के नेशनल हाईवे के मुगलगढ़ी में ग्राम फुलरई गांव में यह हादसा हुआ. यहां मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम समिति की ओर से यह आयोजन कराया जा रहा है. बाबा के स्पर्श और आशीर्वाद के लिए भीड़ बेकाबू हो गई और लोग एक दूसरे के ऊपर गिरने लगे और दब गए. जिस नारायण साकार के सत्‍संग कार्यक्रम में यह हादसा हुआ, वह अपनी पत्नी के साथ सत्संग करते हैं. इनके सत्संग को ‘मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम’ कहा जाता है.

लाशों का ढेर, और अपनों को ढूढ़ते लोग, मैदान में भरा गया शवों का पंचनामा, ऐसा था पोस्टमार्टम हाउस के बाहर का नजारा
 

 

Trending news