LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: कानपुर रोड एक्सीडेंट- स्कूल वैन पलटने से सात बच्चे घायल
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: कानपुर रोड एक्सीडेंट- स्कूल वैन पलटने से सात बच्चे घायल

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 30 November 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

फाइल फोटो.
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 30 November 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

30 November 2022
17:59 PM

उत्तराखंड विधानसभा में उठा UKSSSC भर्ती घोटाले का मुद्दा

कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह विधानसभा बैकडोर भर्ती का विषय नहीं उठा सके. पीठ की तरफ से प्रीतम सिंह को बोलने की नहीं मिली इजाजत. विधानसभा अध्यक्ष ने नियमों का हवाला देते हुए बोलने से रोका. विधानसभा बैकडोर भर्ती घोटाले पर कार्रवाई कर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने पेश की नज़ीर लेकिन आज इस मुद्दे को सदन में नहीं उठा सका. UKSSSC सहित अन्य भर्ती घोटाले का मुद्दा सदन में उठा

17:04 PM

 

UP Doctors Recruitment : यूपी में 2382 विशेषज्ञ डॉक्टरों की होगी नियुक्ति

अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी होगी दूर, बड़े पैमाने पर की जाएंगी डॉक्टरों की भर्तियां.2382 विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती करेगा स्वास्थ्य विभाग

16:14 PM

शामली में 57 अवैध कालोनियों पर चलेगा बुलडोजर

शामली जिले में कई जगह अवैध कालोनी बसाए जाने की शिकायतें मिली थीं. इसकी जांच कराई गई तो पता चला कि मुख्य मार्गों के आसपास आवासीय योजनाएं बिना किसी मंजूरी के चलाई जा रही हैं. 

15:35 PM

कानपुर में अवैध कब्जे पर चला केडीए का बुलडोजर 
कानपुर अवैध कब्जे पर चला केडीए का बुलडोजर अवैध तरीके से बना रखा था भैंसों का चट्टा सालों से केडीए की जमीन पर था कब्जा क्षेत्रीय पुलिस के साथ,केडीए अधिकारी मौजूद, रावतपुर के काकादेव एम ब्लॉक का मामला.

15:03 PM

लखनऊ के गुमशुदा 284 लोगों को किया गया बरामद
लखनऊ गुमशुदा लोगों को लेकर लखनऊ पुलिस का अभियान कई टीम बनाकर 284 लोगों को किया गया बरामद पुलिस ने 284 युवक और युवतियां को बरामद किया गोमती नगर से 93, विभूतिखंड से 70 लोग बरामद लखनऊ के कैंट क्षेत्र से 121 लोग बरामद किए गए।

15:01 PM

वाराणसी ज्ञानवापी प्रकरण में  5 दिसंबर को होगी सुनवाई
वाराणसी ज्ञानवापी प्रकरण में सभी याचिकाओं को एक साथ करने की मांग पर सुनवाई 5 दिसंबर को। सभी मुकदमों को जिला अदालत में सुनने की की गयी है मांग हिन्दू पक्ष ने की है मांग.

14:59 PM

कानपुर देहात में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने खाया जहरीला पदार्थ, हालत गंभीर
कानपुर देहात: संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने खाया जहरीला पदार्थ हालत गंभीर, परिजनों ने युवक को सीएचसी में कराया भर्ती, हालत गंभीर होने से डॉक्टर ने सीएचसी से जिला अस्पताल किया रेफर, परिजनों से युवक का किसी बात को लेकर हुआ था विवाद, कोतवाली भोगनीपुर क्षेत्र के गाँव हांसेमऊ का मामला.

14:58 PM

कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी पर FIR दर्ज
कानपुर सपा विधायक इरफान सोलंकी पर FIR का मामला कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने पूरी तहरीर में MLA के भाई रिजवान का नाम नहीं है FIR में रिजवान सोलंकी को किया गया नामजद ग्वालटोली थाने में दर्ज कराई गई FIR में रिजवान नामजद इरफान सोलंकी सहित नौं लोगों पर दर्ज हुई है FIR धारा 420,467,468,120 बी सहित गम्भीर धाराओं में FIR

14:03 PM

शिवपाल ने अखिलेश को छोटे नेताजी के खिताब से नवाजा चाहते हैं
मैनपुरी जनसभा में बोले शिवपाल यादव शिवपाल ने अखिलेश को छोटे नेताजी के खिताब से नवाजा हम चाहते हैं अखिलेश को लोग छोटे नेताजी कहें- शिवपाल अखिलेश को जनता छोटे नेताजी के नाम से पुकारे- शिवपाल रघुराज शाक्य ने मुझे धोखा दिया- शिवपाल.

13:52 PM

मीना मस्जिद श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला में 12जनवरी 2023 को होगी अगली सुनवाई
मथुरा: मीना मस्जिद -श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला. 12जनवरी 2023 को होगी अगली सुनवाई. अखिल भारत हिन्दू महासभा कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने लगाई है. याचिका मीना मजिस्द के सर्वे और कोर्ट कमीशन रिपोर्ट की है. याचिकाकर्ता की मांग सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड में न्यायालय से जवाब दाखिल करने के लिए मांगा समय.

13:51 PM

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कल पहुंचेंगे संभल
संभल: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कल पहुंचेंगे संभल. सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री बृजेंद्र यादव के निधन पर जताएंगे शोक संवेदना. असमोली सीट से सपा विधायक पिंकी यादव के पिता थे दिवंगत पूर्व मंत्री बृजेंद्र यादव. अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है सपा विधायक पिंकी यादव का परिवार.

 

13:50 PM

जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष एक ही पक्ष के 5 लोग घायल 
अम्बेडकरनगर: जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष एक ही पक्ष के 5 लोग घायल रास्ते के विवाद को लेकर जमकर हुई मारपीट. घायलों को पहुंचाया गया अस्पताल एक की हालत गंभीर सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के रुक्चनपुर गांव का मामला.

13:49 PM

Kanpur Road Accident : कानपुर में स्कूली वैन पलटी, सात बच्चे घायल

कानपुर में एक सड़क हादसा सामने आया है, जिसमें एक स्कूली वैन पलट गई. इस रोड एक्सीडेंट में सात बच्चे घायल हैं, जिनमें दो की हालत नाजुक है. घायलों को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

13:46 PM

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

Mukhtar Ansari Wife Afshan Ansari Bail : मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी की अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट से जुड़े मामले में यह फैसला सुनाया है. मुख्तार अंसारी पहले ही उनके खिलाफ तमाम मामलों को लेकर जेल में हैं. 

12:44 PM

खनन माफिया नहीं आ रहे बाज, SC और NGT के नियमों का बना रहे मजाक
जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन में खनन माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. मानों उन्हें किसी का भी डर ही नहीं है. इससे जुड़ा वीडियो भी सामने आया है. जहां खनन माफिया सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के नियमों को ताक पर रखकर अवैध खनन को अंजाम दे रहे हैं. बता दें कि खनन माफिया जिला प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर करोड़ो का राजस्व चोरी कर रहे हैं. खास बात ये है कि राजस्व चोरी और अवैध खनन का ये खेल लगातार जारी है. इस काम में बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है. जानकारी के मुताबिक खनन माफिया और लोकेशन माफिया की मिली भगत से काम चल रहा है. इसके तहत सैकड़ो की संख्या में ओवरलोड ट्रक बिना रॉयल्टी के जिले से निकाले जा रहे हैं.

11:02 AM

कांग्रेस विधायक वीरेंद्र जाती साइकिल से विधानसभा पहुंचे 
देहरादून : झबरेड़ा विधानसभा के विधायक वीरेंद्र जाती साइकिल से विधानसभा पहुंचे. उनका कहना है कि वे प्रदेशवासियों को स्वस्थ रहने का संदेश देना चाहते हैं. वे बताना चाहते हैं कि सरकार  स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करे. प्रदेश के युवाओं के लिए आज बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है उसको सदन में उठाएंगे. 

10:46 AM

प्रोफेसर रामगोपाल यादव दिल्ली पहुंचे 
लखनऊ : प्रोफेसर रामगोपाल यादव दिल्ली पहुंच गए हैं. वह चुनाव आयोग में मैनपुरी उपचुनाव को लेकर शिकायत दर्ज कराएंगे. आरोप है कि अधिकारियों द्वारा मैनपुरी में कोटेदारों, प्रधानों को धमकाया जा रहा है. 

10:45 AM

कन्‍नौज में मां-बेटी की गला रेतकर हत्‍या  
कन्‍नौज : जनपद के तालग्राम थाना क्षेत्र के भोजपुर गांव में घर में सो रही मां-बेटी की गला रेतकर हत्‍या कर दी. हत्‍याकांड का कारण पड़ोसियों का विवाद बताया जा रहा है. पुलिस ने 1 आरोपी को हिरासत में ले लिया है. वहीं, जनपद में दोहरे हत्याकांड से अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. 

10:10 AM

संभल: महिला थाने में शिकायत करने पर भड़के शख्स ने पत्नी को सरेआम पीटा
उत्तर प्रदेश के संभल में महिला थाने में पति के उत्पीड़न की शिकायत करने पर भड़के शख्स ने पत्नी पर सरेआम हमला कर दिया. उसके साथ मारपीट और गला दबाकर हत्या की कोशिश की. पीड़ित महिला के शोर शराबे पर राहगीरों ने किसी तरह महिला को आरोपी के चंगुल से बचाया. पीड़ित महिला ने अपने पति पर हत्या के मकसद से जबरन साथ ले जाने का आरोप लगाया है. हैरानी की बात यह है कि जिला मुख्यालय के समीप लगभग 1 घंटे तक चले हंगामे के बावजूद पुलिस मौके पर दिखाई नहीं दी. पति पत्नी के हाई वोल्टेज हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. 

09:27 AM
08:27 AM

बहराइच में ट्रक और बस की टक्कर, 6 की मौत

08:10 AM

लखनऊ और कानपुर पुलिस आयुक्त के पद से हटाये गए IPS डीके ठाकुर और विजय सिंह मीणा को मिली तैनाती 
लंबे समय से प्रतीक्षारत 2 आईपीएस अधिकारियों को तैनाती दे दी गई है. एडीजी डीके ठाकुर को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड में एडीजी के पद पर भेजा गया है. वही विजय सिंह मीणा को विशेष जांच प्रकोष्ठ का एडीजी बनाया गया है. 

08:03 AM

इरफान सोलंकी की जल्द हो सकती है गिरफ्तारी
विधायक इरफान सोलंकी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जारी किए, जो दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट के हैं. इरफान सोलंकी ने असरफ अली नाम के आधार कार्ड से हवाई यात्रा की थी. सूत्रों के मुताबिक, इरफान के करीब पुलिस पहुंच गई है. जल्द हो गिरफ्तारी सकती है. 

07:44 AM

शिवपाल को मिले बंगले के आवंटन पर संकट 
शिवपाल को लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर मिले बंगले के आवंटन पर संकट मंडरा रहा है. यूपी सरकार ने उन्हें यह सरकारी आवास विधायक आवास के रूप में आ‌वंटित किया है. आवास के साथ ही यहां प्रसपा का कार्यालय भी संचालित होता है, जबकि विधायक सिर्फ इस बंगले में रहने के लिए अनुमन्य हैं. नियम के अनुसार उनके इस आवास के आवंटन पर कभी भी संकट गहरा सकता है

 

07:27 AM

सपा को उपचुनाव से पहले तगड़ा झटका, पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी सपा छोड़कर जाएंगे बीजेपी
उपचुनाव से पहले सपा को तगड़ा झटका लगने वाला है. सूत्रों के मुताबिक, पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी सपा छोड़कर वापस बीजेपी जाएंगे. मुख्यमंत्री की सभा में इसकी घोषणा होगी. 4 बार विधायक रहे हैं. सैनी आज खतौली सभा में BJP जॉइन कर सकते हैं. 

07:24 AM

कार की चपेट में आकर 03 साल के मासूम की मौके पर दर्दनाक मौत 
उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. जहां तेज रफ्तार में जा रही अनियंत्रित जायलो कार की चपेट में आकर 03 साल के मासूम की मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है. वहीं हादासा करने वाली जायलो कार को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुटी हुई है. 

Trending news