LIVE Ayodhya Ram Mandir: 18 जनवरी की शाम अयोध्या घूमेंगे रामलला, काशी के विद्वानों के हाथों में है तैयारी की कमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2042749

LIVE Ayodhya Ram Mandir: 18 जनवरी की शाम अयोध्या घूमेंगे रामलला, काशी के विद्वानों के हाथों में है तैयारी की कमान

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 4 January 2024: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News
LIVE Blog

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: Uttar Pradesh Live News 4 January 2024:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

04 January 2024
21:00 PM

Pilibhit News: पीलीभीत में सिपाही को मारी गोली, दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर हमला

20:46 PM

यूपी के सभी PCS अफसरों को अपने चल-अचल संपत्ति का देना होगा ब्योरा, योगी सरकार का आदेश 
उत्तर प्रदेश सरकार के नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग में विशेष सचिव IAS धनंजय शुक्ला ने प्रदेश में तैनात सभी PCS अफ़सरों के लिए आदेश जारी करते हुए कहा है कि 31 जनवरी तक अपनी चल अचल संपत्ति की सभी जानकारी दें. स्पैरो पोर्टल पर ऑनलाइन भरे. 

 

20:25 PM

फिरोजाबाद: महिला ने यमुना नदी में कूद कर दी जान
यूपी के फिरोजाबाद में अपनी 15 दिन की बेटी को लेकर पति के साथ मायके जा रही महिला ने पैसे डालने के बहाने पुल पर कार रुकवाकर यमुना में छलांग लगा दी. पास में ही काम कर रहे मजदूरों ने कड़ी मशक्कत के बाद महिला को बाहर निकालाय सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को सरकारी ट्रामा सेंटर भेजा, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

20:05 PM

मुख्यमंत्री धामी ने देहरादून से अयोध्या तक रेल और हवाई सेवा शुरू करने का किया अनुरोध 
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय रेल मंत्री और नागरिक उड्डयन मंत्री से अनुरोध किया है कि देहरादून से अयोध्या के लिए रेल सेवा की व्यवस्था की जाए. उन्होंने कहा कि देहरादून से लखनऊ के लिए प्रस्तावित वंदे भारत ट्रेन को अयोध्या से कनेक्ट किया जाए. इससे देवभूमि उत्तराखंड के लोगों और आने वाले पर्यटकों के लिए अयोध्या जाना सुगम होगा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से भी वार्ता की. उनसे भी देहरादून से अयोध्या के लिए विमान सेवा प्रारंभ करने का अनुरोध किया. 

19:53 PM

हापुड़ः मेरठ से बुलंदशहर जा रही बस पलटी, कई यात्री घायल, राहत बचाव कार्य जारी 
हापुड़ः मेरठ से बुलंदशहर के आहार जा रही प्राइवेट बस पलट गई. थाना गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के हिरनपुरा चौक पर हादसा हुआ. हादसे के वक्त बस में एक दर्जन से ज्यादा सवारियां मौजूद थीं. हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मौके पर पहुंची पुलिस राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है. 

 

19:50 PM

नेपाल के पूर्व राजा-रानी भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में होंगे शामिल
22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नेपाल के लोग भी उत्साहित हैं. नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र वीर विक्रम सिंह शाहदेव और रानी भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 

18:16 PM

आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं शिवपाल, मैनपुरी में ताल ठोक सकती हैं डिंपल यादव: सूत्र

17:59 PM

22 जनवरी तक परिवहन की बसों में बजेगा राम भजन
22 जनवरी तक परिवहन की बसों में राम भजन भी बजेगा. अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर परिवहन विभाग ने तैयार की कार्ययोजना तैयार की. कार्यक्रम को लेकर राम भक्तों के उत्साह को देखते हुए योगी सरकार ने यात्रियों के सफर को सुखद बनाने की तैयारी की. बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम में राम भजन बजाए जाने के निर्देश दिए गए. सभी यात्री वाहनों, बस स्टेशनों पर साफ सफाई के साथ ही टैक्सी एवं बस ड्राइवरों को संवेदनशील बनाने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी. 

17:25 PM

जज की व्यस्तता के कारण ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पर कल आएगा फैसला 

17:08 PM

निमंत्रण नहीं भी मिलेगा तब भी जाएंगे:शिवपाल यादव 

17:03 PM

मेरठ में प्रॉपर्टी पर कब्जे को लेकर बुलडोजर पर लोगों ने किया पथराव, SDM समेत भारी पुलिस बल तैनात

16:50 PM

मुजफ्फरनगर: जिला कलेक्ट्रेट बना जंग का अखाड़ा, पत्नी सहित परिजनों ने पति को जमकर पीटा

13:55 PM
13:54 PM

ज्ञानवापी मामले में तीन बिंदुओं पर आज आएगा फैसला
ज्ञानवापी मामले में आज तीन बिंदुओं को लेकर कोर्ट का फैसला आने वाला है 2 बजे के बाद फैसला आएगा सबको इन्तजार है. बता दें कि ज्ञानवापी के एएसआई सर्वे की रिपोर्ट सार्वजनिक हो या नहीं इस पर फैसला आने वाला है. एएसआई ने चार सप्ताह का समय मांगा है, इस पर फैसला आएगा. इसके साथ ही सील वजुखाना साफ हो इस पर फैसला आएगा.

 

12:47 PM

बीजेपी पदाधिकारियों की लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक
देहरादून: भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की अध्यक्षता में भाजपा संयुक्त मोर्चे के पदाधिकारी की बैठक चल रही है. बैठक में विचार मंथन लोकसभा चुनाव को लेकर हो रहा है. भाजपा के अल्पसंख्यक, किसान मोर्चा, पिछड़ा मोर्चा, अनुसूचित मोर्चा ,युवा मोर्चा, महिला मोर्चा के पदाधिकारी बैठक में शामिल हैं.  कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव को लेकर हो रही है, 

12:45 PM
12:24 PM
12:05 PM

Ram Mandir Ayodhya: सूत्रों के हवाले से बहुत बड़ी ख़बर 
अमित शाह का अयोध्या दौरा प्रस्तावित 
कल लखनऊ पहुंच सकते हैं गृह मंत्री 
6 जनवरी को अयोध्या जा सकते हैं शाह 

12:04 PM
सीतापुर-पैथोलॉजी की जांच रिपोर्ट पर खड़े किए सवाल
पैथोलॉजी में अलग-अलग रिपोर्ट आने से SDM हैरान. CRL पैथोलॉजी ने रिपोर्ट दी पॉजिटिव. RML वा लाल पैथोलॉजी ने रिपोर्ट दी नेगेटिव. आंत की टीवी की जांच कराई थी SDM कुमार चंद्र बाबू ने SDM की मांग स्वास्थ्य महकमा जांच कर करें कार्रवाई. सीतापुर में अतिरिक्त पद पर तैनात है SDM कुमार चंद्र बाबू ।
12:00 PM

Ram Mandir Ayodhya: इस संबंध में प्रदेश के पर्यटन व संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने एक पत्र सभी विधायकों को लिखा है जिसमें सहयोग की मांग की गई है. इस पत्र में विधायकों से व्यक्तिगत रुचि लेने और र्यक्रमों की अलौकिकता के लिए अपना सहयोग देने का आग्रह किया गया है. पर्यटन व संस्कृति मंत्री सिंह के इस पत्र के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने भी सभी मण्डलायुक्तों व जिलाधिकारियों को भेजे पत्र की कॉपी को अटैच किया है. 

 

11:56 AM

Ram Mandir Ayodhya: 14 से 22 जनवरी के बीच यूपी के नगरों में होगा उत्सव, निकलेंगे राम मंदिर रथ और होगी कलश यात्रा
अयोध्या: अयोध्या में आने वाले 22 जनवरी को भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर का शुभ उद्घाटन होने वाला है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर आगामी 14 से 22 जनवरी के बीच उत्तर प्रदेश के सभी नगरों में राम मंदिर रथ निकाले जाने और कलश यात्रा कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी है. 

 

11:51 AM

 संपत्ति मामले में रिपोर्ट दर्ज
बिजनौर:दरोगा पर आय से अधिक संपत्ति मामले में रिपोर्ट दर्ज. मुकदमा दर्ज होते ही दरोगा अनोखेलाल थाने से हुआ फरार. दरोगा ने अपना मोबाइल फोन भी किया बंद. विजिलेंस टीम ने संभल जिले मे दरोगा अनोखेलाल पर कराई रिपोर्ट दर्ज. बिजनौर के नूरपुर थाने में तैनात था दरोगा अनोखेलाल।

11:51 AM

UP News Live: ज्ञानवापी केस में आज का दिन बेहद अहम 
वाराणसी-सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक करने को लेकर आएगा फैसला. कल दोनों पक्षों को सुनने का बाद कोर्ट ने फैसला रखा था सुरक्षित. ASI ने कोर्ट ने 4 हफ्ते का और मांगा था समय. सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक न करने को लेकर मांगा था समय. हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए ASI ने मांगा था समय. मामले में दोपहर लगभग 2 बजे आएगा फैसला.

 

11:42 AM
UP News Live: अयोध्या में ट्रैफिक व्यवस्था पर विशेष प्लान अब जिले में होंगे दो सीओ ट्रैफिक सीओ येलो जोन का नया पद सृजित.
11:31 AM
संकल्प यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम योगी
गोरखपुर: 6 और 7 जनवरी को सीएम गोरखपुर में रहेंगे 2 दिन में चार सभाओं को संबोधित करेंगे सीएम योगी. संकल्प यात्रा के तहत 4 कार्यक्रमों में जाएंगे 6 जनवरी को सबसे पहले संझाई वार्ड जाएंगे. विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेंगे. सूरजकुंड स्थित निरंकारी भवन के पास पहुंचेंगे विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास करेंगे. संकल्प यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम योगी 7 जनवरी को राप्तीनगर,झरना टोला में संकल्प यात्रा.
11:31 AM

श्रावस्ती- एनीमिया मुक्त भारत अभियान में प्रदेश में श्रावस्ती जिले को मिला प्रथम स्थान. सम्भव अभियान में भी प्रदेश में श्रावस्ती जिले को मिला दूसरा स्थान। एनीमिया मुक्त भारत अभियान में पूरे प्रदेश में श्रावस्ती को मिला 64.5 प्रतिशत अंक। प्रत्येक सोमवार को मनाया जाता है आयरन डे - डीएम.

 

10:56 AM
UP News Live: रोशनदान से लटका हुआ मिला शव
ललितपुर-संदिग्ध परिस्थितियों में एक ग्रामीण का घर के बाहर दरवाजे के रोशनदान से लटका हुआ मिला शव. परिजनों द्वारा जताई गई हत्त्या की आशंका. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा और मामले की जांच में जुटी , बार थाना क्षेत्र अंतर्गत कस्बा की घटना.
10:27 AM
uttarkhand News: घना कोहरे से बढ़ेंगी मुसीबतें
देहरादून: उत्तराखंड में अगले 5 दिन लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ सकता है. मैदानी जनपदों में घना कोहरा छाए रहने से हो सकती है दिक्कत. प्रदेश के उधम सिंह नगर हरिद्वार जनपद में कोहरे से हो सकती है दिक्कत. अन्य जनपदों में भी सुबह शाम हल्का कोहरा छाए रह सकता है. न्यूनतम और अधिकतम तापमान में अभी ज्यादा बदलाव नहीं अगले 5 दिन प्रदेश में बारिश की उम्मीद नहीं मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने दी जानकारी
10:18 AM

Lucknow News:  पितृ विसर्जन का अवकाश निरस्त
लखनऊ: बेसिक स्कूलों में पितृ विसर्जन के अवकाश को निरस्त कर दिया गया है. बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इस संबंध में सभी बीएसए को निर्देश जारी कर दिया है. पहले 2024 के कैलेंडर में पुरुषों के लिए पितृ विसर्जन के लिए एक दिन का अवकाश घोषित किया गया था.

10:14 AM
Prayagraj News: कार्यवाहक कुलपति बने विश्वस्वरूप मेहरा
प्रयागराज-आरबी लाल की गिरफ्तारी के बाद शुआट्स यूनिवर्सिटी के कार्यवाहक कुलपति बने विश्वस्वरूप मेहरा. शुआट्स की कुलसचिव रानू प्रसाद ने कार्यवाहक कुलपति के नियुक्ति की दी जानकारी. शुआट्स यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ आरबी लाल की 31 दिसंबर को हुई थी गिरफ्तारी.धर्मांतरण और मारपीट के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा है जेल.
09:59 AM
UP News Live: डॉक्टर को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारी
जौनपुर-जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के जलालपुर चौराहे पर अपनी निजी चिकित्सालय चला रहे डॉक्टर को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे लेकर मामले की जांच में जुटी.
09:52 AM

Medicine Price Cut: सस्ती होंगी बुखार,पेन किलर और इंफेक्शन से जुड़ी दवाएं, यहां देखें नाम और लिस्ट
Antibiotics other drugs new rate: नए साल के पहले हफ्ते में ही सरकार ने आम लोगों का ध्यान  में रखते हुए कुछ जरूरी दवाओं के दाम कम करने का फैसला लिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की पहल पर कई दवाओं की खरीदी पर राहत मिलेगी. 2024 में हेल्थ मिनिस्ट्री की पहल पर अब लोगों को जल्द ही 19 दवाएं सस्ती मिलेंगी. जल्द ही लोगों को 19 नई दवाएं सस्ती मिलेंगी.  NPCA ने नोटिफिकेशन जारी किया है. 

09:48 AM

UP Politics: 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अब पूरी तरह से कमर कस ली है. इसी कड़ी में मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर शीर्ष नेतृत्व की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री के दौरों को लेकर प्लान तैयार किया गया है. अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी कई राज्यों में ताबड़तोड़ रैली करेंगे. फरवरी में प्रधानमंत्री मोदी यूपी में तीन बड़ी रैलियां करने का प्लान प्रस्तावित है.इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के देशभर में दौरे को लेकर बैठक में चर्चा की गई. 

 

09:31 AM

Uttar Pradesh Live News 4 January 2024: लखनऊ कोरोना संक्रमित 63 वर्षीय महिला की पीजीआई में इलाज के दौरान मौत हो गई महिला हाल में केरल से लौटी थी और किडनी समेत कई अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित थी.

09:30 AM

Contract Workers: कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 पर गौर करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के संविदा कर्मियों को सेवा विस्तार दिया गया है. इन सभी 2,500 संविदा कर्मियों को सरकार की ओर से तीन महीने का सेवा विस्तार दे दिया गया है. 53 जिलों में कोरोना की बायो सेफ्टी लेवल (बीएसएल)-टू लैब के साथ ही हर एक जिले में कोविड अस्पतालों में काम करने वाले इन कर्मचारियों की सेवा अवधि 31 मार्च तक बढ़ाई गई है.

09:05 AM

लखनऊ: अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर के शुभारंभ हुआ प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सिलसिले में आगामी 14 जनवरी से 22 जनवरी के बीच प्रदेश के सभी नगरों में राम मंदिर रथ निकल जाएंगे कलश यात्राओं का आयोजन होगा भाजपा के सभी विधायक इस यात्रा में शामिल होंगे.

08:49 AM

अयोध्या वंदे भारत आज से चलेगी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से 22425 वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर 3:20 से चलकर शाम 5:15 पर लखनऊ होते हुए रात 11:40 तक आनंद विहार पहुंचेगी वापसी में ट्रेन नंबर 22426 सुबह 6:10 पर आनंद विहार से चलकर दोपहर 12:25 पर लखनऊ होते हुए अयोध्या कैंट दोपहर 2:30 बजे पहुंचेगी.

08:07 AM

दिल्ली एनसीआर में लगातार ठंड का सितम
वहीं, दिल्ली एनसीआर में लगातार ठंड का सितम बढ़ता जा रहा है. जहां बीते दिनों घना कोहरा छाया रहा, वहीं आज मौसम विभाग की तरफ से ठंड और कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है. आने वाले 9 तारीख को दिल्ली में बारिश की संभावना जताई गई है. हालांकि आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है. पंजाब चंडीगढ़ हरियाणा और दिल्ली में आज मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आज दिल्ली में वायु गुणवत्ता 360 के आसपास दर्ज किया गया है जो की बेहद खराब श्रेणी में आता है.

08:00 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: ईडब्ल्यूएस छात्रों को निशुल्क यूनिफॉर्म और पाठ पुस्तकों के लिए दी जाने वाली धनराशि खर्च नहीं हुई ऐसे 10 जिलों के बीएसए को कई बार निर्देश भी दिए गए लेकिन तब भी अमल नहीं किया गया अब इन 10 बीएसए को निदेशक ने चेतावनी दी है निदेशक ने मथुरा के तत्कालीन बीएसए वीरेंद्र प्रताप सिंह अंबेडकर नगर के बीएसए भोलेन्द्र प्रताप सिंह उन्नाव के तत्कालीन बीएसए संजय तिवारी बलिया के तत्कालीन बीएसए मनीराम सिंह बांदा की बीएसए प्रिंसी मौर्य रामपुर की तत्कालीन बीएसए कल्पना सिंह चंदौली के बीएसए सत्येंद्र कुमार कानपुर देहात की बीएसए रिद्धि पांडे रायबरेली के बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह सुल्तानपुर की बीएसए दीपिका चतुर्वेदी को चेतावनी दी.

07:50 AM

देहरादून: उत्तराखंड शासन से आईएएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव से जुड़ी तबादला लिस्ट जारी कर दी है. कुल छह अफसरों के प्रभार में बदलाव हुआ है. इसमें मीनाक्षी सुंदरम को प्रबंध निदेशक उत्तराखंड इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा विनोद सुमन से सचिवालय प्रशासन, सामान्य प्रशासन और प्रोटोकॉल की जिम्मेदारी वापस लेते हुए सचिव कृषि एवं कृषक कल्याण की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. बाकी विभाग विनोद सुमन के पास पहले की तरह ही बने रहेंगे. लिस्ट के मुताबिक सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम अपने सभी दायित्वों के साथ उत्तराखंड निवेश एवं अवस्थापना विकास बोर्ड (यूआई आईडीबी) के प्रबंध निदेशक प्रभार भी देखेंगे.

07:43 AM

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या राम मंदिर (ram mandir news) में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान की तैयारियों की कमान काशी के विद्वान आचार्यों ने संभाल ली है.

Trending news