Lakhimpur News: गरीबों के राशन पर डाका डाल रहे थे कोटेदार, पोल खुलने पर चला एसडीएम का हंटर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2290477

Lakhimpur News: गरीबों के राशन पर डाका डाल रहे थे कोटेदार, पोल खुलने पर चला एसडीएम का हंटर

Lakhimpur News: लखीमपुर खीरी जिले में राशन का बड़ा घोटाला सामने आया है. बताया जा रहा है कि दो कोटेदारों ने गरीबों के लिए भेजे गए राशन का घपला किया. जानिए क्या है पूरी बात.....

Lakhimpur kheri News

Lakhimpur News: लखीमपुर खीरी जिले में राशन का बड़ा घोटाला सामने आया है. बताया जा रहा है कि कोटेदारों ने गरीबों के लिए भेजे गए राशन को बाजार में बेच दिया. आरोप है कि 375 क्विंटल राशन का घोटाला किया गया है.  दरअसल, जटपुरवा और जुगुनूपुर के कोटेदारों ने गरीबों के लिए जो सरकारी राशन भेजा गया था उसकी कालाबाजारी की है. इस बात की शिकायत मिलते ही एसडीएम ने दोनों कोटे की दुकानें निलंबित कर कोटेदारों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है. 

जटपुरवा ग्राम पंचायत के कोटेदार प्रेम कुमार ने गरीबों के 80 क्विंटल राशन की कालाबाजारी की है. वहीं प्रेम कुमार को पिछाड़ते हुए जुगुनूपुर के कोटेदार राजेश कुमार ने 297 क्विंटल राशन का घपला किया है. दोनों कोटेदारों ने बड़ी ही चालाकी से राशन लेने पहुंचे राशनकार्ड धारकों से कहा कि मशीन में कुछ खराबी है. जिसके बाद कई दिनों तक राशन न मिलने पर कार्डधारकों को संदेह हुआ तो उन्होंने एसडीएम धौरहरा राजेश कुमार से शिकायत की. जिसके बाद उन्होंने पूर्ति निरीक्षक ललित पाठक को पूरी जांच सौंप दी.

पूर्ति निरीक्षक ललित पाठक जब जांच करने पहुंचे तो दोनों के गोदाम खाली मिले. इस खबर की सूचना मिलते ही एसडीएम ने दोनों आरोपी कोटेदारों की राशन की दुकान निलंबित कर दी और दोनों पर एफआईआर दर्ज करी.

Trending news