Jhansi News: पीपा पुल से जा रहे थे दो बाइक सवार, आई आंधी और दो हिस्सों में बंट गया पुल फिर...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2180656

Jhansi News: पीपा पुल से जा रहे थे दो बाइक सवार, आई आंधी और दो हिस्सों में बंट गया पुल फिर...

Jhansi News: यूपी के झांसी में बड़ागांव के पारीछा और बरुआसागर के उजयान गांव को जोड़ने वाला पीपा पुल शुक्रवार  शाम को आई तेज आंधी की वजह से बेतवा नदी में बह गया.

Jhansi News

अब्दुल सत्तार/झांसी: शुक्रवार शाम को आई आंधी ने झांसी में भारी तबाही मचाई.  बड़ागांव के पारीछा और बरुआसागर के उजयान गांव को जोड़ने वाला पीपा पुल बेतवा नदी में करीब दो किलोमीटर दूर तक बह गया.  सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और दमकल दस्ते को भी बुला लिया गया. पुल पर फंसे दो लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया. गनीमत रही कि पुल टूटने के दरम्यान उस पर वाहनों का ज्यादा आवागमन नहीं था, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. हालांकि, पुल बहने की कारण नदी के दोनों तरफ के 20 गांवों का संपर्क टूट गया है. 

जानें क्या हुआ
झांसी बड़ागांव थाना क्षेत्र के पारीछा गांव (Parichha village) के पास से निकली बेतवा नदी पर बने पीपा पुल तेज आंधी और बारिश के चलते बह गया.  इसी दौरान दो बाइक सवार नदी पर बने पीपा पुल पार करके अपने गांव जा रहे थे, तभी अचानक तेज हवा के साथ बारिश होने लगी.बारिश के चलते पुल दो हिस्सों में बंट कर पानी के बहाव में बहने लगा. उस पुल के ऊपर दो बाइक सवार गुजर रहे थे. दोनों बाइक सवारों के बहने की सूचना पर पुलिस के साथ दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे. कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बाइक सवारों को रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला गया.  

20 गांवों का संपर्क टूटा
पुल बहने की वजह से नदी के दोनों ओर के बीस गांवों का संपर्क टूट गया है. इन गांवों के लोगों को अब आने जाने के लिए दूसरे लंबे रास्ते का उपयोग करना होगा.

संबंधित विभाग को पत्राचार
एसपी सिटी झांसी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कुछ उजयान गांव और परीछा गांव के बीच बेतवा नदी पर पीपा पुल बना हुआ था, तेज आंधी और बारिश के कारण पुल वह गया और आगे जाकर किनारे पर लगा. दो बाइक सवार बह रहे थे उनका रेस्क्यू करके सकुशल बाहर निकल गया. वहीं पीपा पुल (Pipa Pul)  को लगाने के लिए संबंधित विभाग को पत्राचार कर दिया गया है.

Deoria News: देवरिया में चाय बनाते समय फटा गैस सिलेंडर, चार की मौत

 

छा गए यूपी वाले, दुनिया के टॉप अमीरों में कानपुर के दो कारोबारी

Trending news