Jaunpur: जौनपुर के लाल का कमाल, बिना कोचिंग पहले ही प्रयास में पास की UP PCS J परीक्षा
Advertisement

Jaunpur: जौनपुर के लाल का कमाल, बिना कोचिंग पहले ही प्रयास में पास की UP PCS J परीक्षा

UP PCS J Result 2023: जौनपुर जिले के 22 वर्षीय स्नेहिल सिंह ने पहले ही प्रयास में यूपी पीसीएस जे परीक्षा को पास किया है बल्कि चौथी रैंक हासिल की है. उनकी इस सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है. 

 

Jaunpur: जौनपुर के लाल का कमाल, बिना कोचिंग पहले ही प्रयास में पास की UP PCS J परीक्षा

Jaunpur (अजीत सिंह): देर शाम आये यूपी पीसीएस जे परीक्षा परिणाम (UP PCS J Result 2023) में जौनपुर जिले के लाल ने किया कमाल किया है. 22 वर्षीय स्नेहिल सिंह ने अपने पहले ही प्रयास में प्रदेश में चौथी रैंक हासिल की है. यह खबर मिलते ही उसके रिश्तेदारो में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. रक्षा बंधन की पूर्व संध्या पर ही मिठाई बंटनी शुरू हो गयी. इस होनहार युवक ने सफलता का श्रेय माता पिता और भाइयों को दिया है.

पहले ही प्रयास में पाई चौथी रैंक
बदलापुर तहसील के खजुरन ढेमा गांव व शहर के भगवती कालोनी लाइन बाजार के निवासी सुनील कुमार सिंह के पुत्र स्नेहिल कुंवर सिंह ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज 2022 परीक्षा परिणाम में पहले ही प्रयास में चौथा स्थान प्राप्त किया है.

जौनपुर जिले में ही 10वीं तक पढ़ाई 
स्नेहिल कुंवर सिंह प्राथमिक शिक्षा से लेकर हाईस्कूल तक की पढ़ाई जौनपुर जिले में ही किया था. वह पढ़ाई में हमेशा प्रथम स्थान प्राप्त किये हैं. पिता के ट्रांसफर दिल्ली होने के बाद इण्टर तक की पढ़ाई दिल्ली से की. वह इण्टर में दिल्ली का टॉपर रहे. उसके बाद उन्होंने लॉ की पढ़ाई बेंगलूरु से किया. स्नेहिल का एक भाई कृषि वैज्ञानिक है. 

Watch: पान की दुकान चलाने वाले की बेटी निशी गुप्ता पहले ही प्रयास में बनी जज, UPPSC PCS J 2022 परीक्षा में किया टॉप
 

घर पर रहकर ही की एग्जाम की तैयारी

जी मीडिया के खास बातचीत में स्नेहिल सिंह ने कहा कि मेरा प्रदेश में चौथा स्थान आया है. पूरे परिवार में बहुत खुशी है. साथ ही कहा कि मेरे प्रेरणास्रोत माता पिता हैं, जो मुझे हमेशा उत्साहित किया करते थे. मै घर पर रहकर ही पीसीएस जे की तैयारी की आज मेरा यूपी में चौथा स्थान आया है. युवा पीढ़ी को संदेश दिया कि कभी हार नहीं माननी चाहिए, मेहनत करते रहिए सफलता एक दिन जरूर मिलेगी.

स्नेहिल की कामयाबी पर परिवार में खुशी का माहौल
स्नेहिल के बड़े भाई का कहना है कि पहली ही अटेम्प्ट में पूरे प्रदेश में चौथा स्थान पूरे परिवार सहित गांव मोहल्ले में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है हमसब बहुत खुश हैं. भाई की तैयारी की बात पर कहा कि हमसब जानते थे की स्नेहिल कुछ बेहतर करेंगे. हम पूरे परिवार सहित ये खुद अपनी पढ़ाई में लगे रहते. उन्होंने कहा कि पढ़ाई को  सही टाइम और पूरी ईमानदारी से करने पर सफलता जरूर मिलती हैं.

Trending news