कांग्रेस नेता उदित राज के खिलाफ FIR, लगा है ये संगीन आरोप
topStories0hindi852170

कांग्रेस नेता उदित राज के खिलाफ FIR, लगा है ये संगीन आरोप

उन्नाव कांड के बाद सोशल मीडिया पर कई भ्रामक पोस्ट शेयर हो रहे थे. इस पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. 

कांग्रेस नेता उदित राज के खिलाफ FIR, लगा है ये संगीन आरोप

लखनऊ: उन्नाव केस को लेकर कांग्रेस नेता उदित पर मामला दर्ज किया गया है. उन पर इस केस को लेकर सोशल मीडिया पर गलत और भ्रामक तथ्य फैलाने का आरोप है. उनके खिलाफ उन्नाव सदर कोतवाली एफआईआर कराई गई है. सीएम योगी की निर्देश के बाद पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है. 

दरअसल, उन्नाव कांड के बाद सोशल मीडिया पर कई भ्रामक पोस्ट शेयर हो रहे थे. इस पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. 

उन्नाव कांड: सोशल मीडिया पर दुष्रचार करने वालों की खैर नहीं, सख्ती से निपटेगी योगी सरकार

योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि उन्नाव प्रकरण पर गलत या भ्रामक दुष्प्रचार करने वालों से सख्ती से निपटा जाए. सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने वालों और भ्रामक चीजें फैलाने वालों पर तुरंत एफआईआर की. इसके लिए योगी सरकार ने गृह विभाग को आदेश देते हुए साइबर विशेषज्ञों को भड़काऊ पोस्ट डालने वालों की तलाश तेज करने के आदेश थे. इसी मामले के तहत उदित राज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

उन्नाव मामले में उदित राज उन्नाव में पीड़ित परिवार से मिलगे गए थे, लेकिन पुलिस ने लड़कियों के परिजनों से उन्हें मिलने नहीं दिया था. इसके बाद कांग्रेस नेता डॉक्टर उदित राज ने मीडिया को बताया था कि बच्चियों के साथ रेप की घटना भी हो सकती है. योगी सरकार मामले को दबा रही है. उन्होंने कहा कि जब लड़कियों ने जहर खाया तो फिर उनके हाथ-पैर क्यों बंधे हुए. उन्होंने कहा था कि पुलिस पूरे मामले में लीपापोती कर रही है और असल मुद्दे को छिपा रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news