Jaya Prada: पूर्व सांसद जया प्रदा पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, फरार अभिनेत्री को ढूंढ रही लोकल यूपी पुलिस
Advertisement

Jaya Prada: पूर्व सांसद जया प्रदा पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, फरार अभिनेत्री को ढूंढ रही लोकल यूपी पुलिस

Jaya Prada Farar: रामपुर से पूर्व सांसद जया प्रदा के खिलाफ रामपुर MP-MLA कोर्ट ने 7वीं बार वारंट जारी करते हुए फरार घोषित कर दिया है. कोर्ट के द्वारा यूपी पुलिस उनको ढूंढकर कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए हैं. जानें क्यों जया प्रदा को फरार घोषित किया गया?...

 

Jaya_prada(File Photo)

Rampur: हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री और रामपुर से पूर्व सांसद जया प्रदा को कोर्ट ने थक- हारकर फरार घोषित कर दिया है. रामपुर MP-MLA कोर्ट ने जया प्रदा को ढूंढ कर उन्हें 6 मार्च तक अदालत में पेश होने का आदेश सुनाया है. अभिनेत्री पर यह कार्यवाही 2019 लोकसभा चुनाव में आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में लगातार गैर हाजिर होने के चलते की गई है. जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 में लोकसभा आम चुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ आचार संहिता के दो मामले दर्ज हुए थे. मामले की सुनवाई रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही है. 

अभिनेत्री का फोन बंद
इस मामलें में जानकारी देते हुए वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि न्यायिक मजिस्ट्रेट MP- MLA कोर्ट रामपुर में जया प्रदा पर चुनाव आचार संहिता का मामला चल रहा है. कोर्ट के द्वारा बार- बार समन दिए जाने के बाद भी जया प्रदा कोर्ट में पेश नहीं हुईं. उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किए गए, फिर भी वह कोर्ट में पेश नहीं हुईं. थाने की ओर से रिपोर्ट देते हुए प्रभारी निरिक्षक रंजी द्विवेदी ने कोर्ट को रिपोर्ट भेजी थी कि अभियुक्त जया प्रदा अपने आप को बचा रही हैं. काफी टाइम ले उनका फोन भी ऑफ दिया जा हैं. 

ये खबर भी पढ़ें- Rajya Sabha Election Results 2024: राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट बीजेपी के पक्ष में, क्रॉस वोटिंग ने बिगाड़े सपा के समीकरण

कई बार भेजा गया समन
वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी के मुताबिक, रामपुर की पूर्व सांसद जया प्रदा के खिलाफ दोनों मामले में विशेष एमपी—एमएलए अदालत ने कई बार समन जारी किया है. हालांकि पूर्व सांसद ने हर बार समन को नजरअंदाज कर दिया और कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं. इसके बाद पुलिस ने जया प्रदा के खिलाफ अलग—अलग तारीखों पर सात बार गैर जमानती वारंट जारी किया. इसके बावजूद रामपुर पुलिस उन्हें कोर्ट में हाजिर करने में नाकामयाब रही. 

क्या है पूरा मामला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामपुर की एमपी—एमएलए अदालत ने मंगलवार को एक्ट्रेस जया प्रदा को ‘फरार’ घोषित किया है. वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि अभिनेत्री जया प्रदा पर साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोल लगा था. इस मामले में उनके खिलाफ दो मुकदमे कैमरी और स्वार रामपुर थाने में दर्ज किए गए थे. 

Trending news