हल्‍द्वानी हिंसा के मास्‍टरमाइंड की पत्‍नी साफ‍िया गिरफ्तार, दो महीने से बरेली में छिपी थी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2187933

हल्‍द्वानी हिंसा के मास्‍टरमाइंड की पत्‍नी साफ‍िया गिरफ्तार, दो महीने से बरेली में छिपी थी

Haldwani Violence:  बीते 8 फरवरी को नगर निगम की टीम हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मदरसा और मस्जिद को ध्‍वस्‍त करने के लिए पहुंची थी. इसका स्‍थानीय लोगों ने विरोध करना शुरू किया. पुलिस ने समझाने की कोशिश की तो स्‍थानीय लोग उग्र हो गए थे. 

फाइल फोटो

Haldwani Violence: उत्‍तराखंड के हल्‍द्वानी हिंसा के मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक की पत्‍नी साफ‍िया मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उत्‍तराखंड पुलिस ने साफ‍िया को यूपी के बरेली जिले के बिहारीपुर गांव से पकड़ा है. करीब दो महीने से साफ‍िया फरार चल रही थी. हल्‍द्वानी हिंसा में अब तक 80 से ज्‍यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 

8 फरवरी के दिन आग में जल उठा था हल्‍द्वानी 
दरअसल, बीते 8 फरवरी को नगर निगम की टीम हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मदरसा और मस्जिद को ध्‍वस्‍त करने के लिए पहुंची थी. इसका स्‍थानीय लोगों ने विरोध करना शुरू किया. पुलिस ने समझाने की कोशिश की तो स्‍थानीय लोग उग्र हो गए और नगर निगम और पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया. 

अब्‍दुल मलिक के इशारे पर भड़की थी हिंसा 
गुस्‍साए लोगों ने नगर निगम की टीम और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया था. इतना ही नहीं बेकाबू भीड़ ने थाने में आग भी लगा दी थी. साथ ही कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. इस हिंसा में दर्जनों पुलिसकर्मियों को चोट आई थी. हमले का मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक बताया गया. 

कोर्ट को भी गुमराह करने का आरोप 
घटना के बाद से अब्‍दुल की पत्‍नी साफ‍िया मलिक भी फरार चल रही थी. पुलिस ने उसे बरेली से गिरफ्तार कर लिया है. उत्‍तराखंड पुलिस के मुताबिक, साफ‍िया पर 
धोखाधड़ी और जालसाजी कर जमीन का सौदा करने का आरोप है. इतना ही नहीं उसने झूठे शपथ पत्र के आधार पर न्यायालय को भी गुमराह करने का आरोप है. 22 फरवरी को नगर निगम हल्द्वानी के सहायक नगर आयुक्त ने साफ‍िया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. 

यह भी पढ़ें : यूपी में एक महीने में सौ करोड़ से ज्‍यादा की शराब जब्‍त, सख्‍ती से हो रहा आचार संहिता का पालन
 

 

Trending news