कौन हैं हल्द्वानी हिंसा के 9 गुनहगार, गली-मोहल्लों में जगह-जगह चस्पा किए गए पोस्टर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2115040

कौन हैं हल्द्वानी हिंसा के 9 गुनहगार, गली-मोहल्लों में जगह-जगह चस्पा किए गए पोस्टर

Haldwani Violence: हल्‍द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक सहित सभी 9 नामजद आरोपी फरार चल रहे हैं. शनिवार को कोर्ट के आदेश के बाद हल्द्वानी नगर निगम की टीम पर्याप्‍त पुलिसबल के साथ अब्‍दुल मलिक के घर पहुंची. टीम ने घर को कुर्क करते हुए सारा सामान जब्‍त कर लिया. 

Haldwani Violence

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के मास्‍टरमाइंड के खिलाफ उत्‍तराखंड पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. उत्‍तराखंड पुलिस ने बनभूलपुरा के लाइन नंबर 8 में मास्‍टरमाइंड अब्‍दुल मलिक के घर को कुर्क कर दिया है. इसके साथ ही मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक, उसके बेटे अब्दुल मोईद समेत 9 लोगों के पोस्‍टर शहर के हर गली में चस्‍पा किए गए हैं. 

पोस्‍टर लगाए गए 
बता दें कि हल्‍द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक सहित सभी 9 नामजद आरोपी फरार चल रहे हैं. शनिवार को कोर्ट के आदेश के बाद हल्द्वानी नगर निगम की टीम पर्याप्‍त पुलिसबल के साथ अब्‍दुल मलिक के घर पहुंची. टीम ने घर को कुर्क करते हुए सारा सामान जब्‍त कर लिया. उधर, हल्‍द्वानी में धीरे-धीरे हालात सामान्‍य हो रहे हैं. 

यह सामान किया जब्त
पुलिस ने घर में रखी स्कूटी, गद्दे, सोफे, बेड, फ्रीज, बैग, अटैची, बर्तन, कपड़े के अलावा दरवाजे समेत अन्य कीमती सामान जब्त कर लिया. जानकारी के मुताबिक फरार आरोपियों में अब्दुल मलिक के अलावा उसका बेटा मलिक भी शामिल है. अब्‍दुल मलिक अपने कारोबार में बेटे अब्‍दुल मोईद को भी साथ रखता था. 

ऐसे फैली थी हिंसा की आग 
बता दें कि 8 फरवरी को हल्द्वानी में बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मदरसा और मस्जिद को हटाने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर स्‍थानीय लोगों ने हमला बोल दिया था. स्‍थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर थाने में आग लगा दी थी. इसके साथ ही कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. 

पांच हजार उपद्रवियों पर दर्ज की गई है FIR 
उत्‍तराखंड पुलिस ने पूरे मामले में तीन FIR दर्ज की है. इसमें अब्‍दुल मलिक को मास्‍टरमाइंड बताया गया है. इसके अलावा 19 नामजद समेत 5 हजार से ज्‍यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पूरे शहर में दबिश दी जा रही है. कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. 

Trending news