Haldwani Violence: अब तक 68 की गिरफ्तारी, हल्द्वानी हिंसा को लेकर SSP ने दी ये बड़ी जानकारी
Advertisement

Haldwani Violence: अब तक 68 की गिरफ्तारी, हल्द्वानी हिंसा को लेकर SSP ने दी ये बड़ी जानकारी

Haldwani Banabbalpura Violence: हल्द्वानी में हुई हिंसा को लेकर SSP प्रहलाद नारायण मीणा ने प्रेसवार्ता की. बनभूलपुरा हिंसा के दंगाई पर लगातार हो रही कार्यवाही की जानकारी देते हुए बताया गया कि इस मामले को लेकर अभी तक इतनी गिरफ्तारी हो चुकी है. जानकारी के लिए आगे पढ़ें.....

 

Haldwani Banabbalpura Violence

Haldwani: 8 फरवरी को हल्द्वानी के बलभूलपुरा में हुई हिंसा को लेकर शासन- प्रशासन का शिकंजा लगातार टाइट होता जा रहा है. आज 19 फरवरी 2024 को SSP प्रहलाद नारायण मीणा ने प्रेसवार्ता करते हुए जानकारी दी कि हिंसक घटना में शामिल आरोपियों की धर पकड़ में पुलिस ने अब तक 68 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने आगे बताया कि नैनीताल पुलिस द्वारा हिंसा में शामिल 9 फरार वांछित आरोपियों के बीते दिनों पोस्टर जारी किए गए थे जिसमें से 3 नामजद वांटेड आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. 

खबर विस्तार से- 
एसएसपी नैनीताल (SSP Nainital) प्रहलाद नारायण मीणा ने आज 19 फरवरी को मीडिया से बात करते हुए बताया कि बनभूलपुरा हिंसा क्षेत्र मे हिंसा और दंगाई करने वालों पर पुलिस के द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है. आज गठित पुलिस की टीमों के द्वारा 2 नामजद समेत 10 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस ने इन लोगों से लूटे हुए जिन्दा कारतूस / पैट्रोल बरामद, किए गए हैं. पुलिस द्वारा अब तक 68 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गई है. 

क्या है घटना?
08 फरवरी 2024 को उत्तराखंड, हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना को अंजाम दिया गया. इस संबंध में पुलिस के द्वारा थाना-बनभूलपुरा में 03 अभियोग दर्ज किए गए. उपरोक्त हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए प्रहलाद नारायण मीणा, SSP नैनीताल द्वारा विभिन्न टीमों का गठन किया गया है. 

ये खबर भी पढ़ें- Swami Prashad maurya: स्वामी प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर लगाए गंभीर आरोप, कहा सपा में मेरा मजाक उड़ाया गया

पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थलों के आसपास के CCTV फुटेज व अन्य सबूतों के आधार पर घटनास्थलों के आसपास के घरों में दबिश दी गई और उपरोक्त मुकदमों में पूर्व में 58 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किए गए. इसी कड़ी में पुलिस द्वारा बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त शेष उपद्रवियों में से 10 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 68 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गई है. 

आरोपी
तस्लीम कुरेशी पुत्र साबिर कुरेशी उम्र 25 वर्ष निवासी मलिक का बगीचा, वार्ड नं0-31, (नामजद). 

वसीम सिद्दीकी उर्फ हप्पा पुत्र अनीश अहमद उम्र 38 वर्ष निवासी ला०नं0-18, वार्ड(नामजद). 

मौ० शुऐब पुत्र सईद अहमद उम्र करीब 23 वर्ष निवासी ला0नं0-14 गफ्फारी मस्जिद के पीछे पाकड के पेड के पास थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल। अभियुक्त के कब्जे से पीएसी. 

जवान से लूटे गये 02 अदद जिन्दा कारतूस (एसएलआर 7.62 एमएम) बरामद. 

अनस पुत्र यासीन निवासी लाइन न0-16, बनभूलपुरा. 

अयान पुत्र अकील अहमद उम्र-19 वर्ष, निवासी लाइन न० 16, आजाद नगर, बनभूलपुरा. 

अरबाज पुत्र हसीन अहमद उम्र 20 वर्ष निवासी ला०नं0-17, शराफत अण्डे वाली गली थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल. अभियुक्त अरबाज द्वारा पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त शहजाद /फैजान को पैट्रोल बम बनाने के लिए पैट्रोल उपलब्ध कराया गया था. अभियुक्त अरबाज के घर से 02 जरकीनों में लगभग 09 लीटर पैट्रोल बरामद किया गया.

शहराज हुसैन पुत्र अशफाक हुसैन, उम्र-29 वर्ष निवासी नई बस्ती निकट नमरा मैरिज हॉल के पास थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल.

मौ० वसीम पुत्र अब्दुल गफ्फार उम्र 35 वर्ष निवासी नई बस्ती निकट ताज मस्जिद के पास थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल.

नाजिम पुत्र मो० उमर निवासी नई बस्ती बनभूलपुरा उम्र 30 वर्ष.

मो० उजैर पुत्र मो० तुफैल निवासी लाईन न० 11 आजादनगर उम्र 23 वर्ष.

Trending news