Gorakhpur news: गोरखपुर को 317 करोड़ की सौगात देंगे सीएम योगी, 1000 गरीब बेटियों को देंगे आशीर्वाद
Advertisement

Gorakhpur news: गोरखपुर को 317 करोड़ की सौगात देंगे सीएम योगी, 1000 गरीब बेटियों को देंगे आशीर्वाद

Gorakhpur news: गरीब बेटियों को आशीर्वाद देने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल गोरखपुर पहुंच रहे हैं. सूबे के मुख्यमंत्री आने वाले दो दिनों तक यानी 14 व 15 फरवरी को गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. यहां पर योगी आदित्यनाथ करोड़ो रुपये की परियोजनाओं की शुरूआत भी करेंगे.

Gorakhpur news

Gorakhpur news: गरीब बेटियों को आशीर्वाद देने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल गोरखपुर पहुंच रहे हैं. सूबे के मुख्यमंत्री आने वाले दो दिनों तक यानी 14 व 15 फरवरी को गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. यहां पर योगी आदित्यनाथ  करीब 317 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करने जा रहे है. साथ ही बुधवार (14 फरवरी) को वह 252 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 91 विकास परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे.  इन दो दिनों में वह मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, नारी शक्ति वंदन, गांव चलो अभियान के कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे.  गुरुवार यानी 15 तारीख को योगी 60 करोड़ की  परियोजना और करीब पांच करोड़ रुपये की एक परियोजना का लोकार्पण करेंगे.

सीएम योगी के बुधवार को दोपहर बाद गोरखपुर आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है.  सबसे पहले वह खाद कारखाना परिसर में आयोजित मुख्यमंत्री आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में पहुंचेंगे.  यहां करीब एक हजार जोड़ों का विवाह संपन्न होना है. इसी कार्यक्रम के मंच से सीएम योगी विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं के 91 विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे.  इन विकास कार्यों पर 252 करोड़ 06 लाख 46 हजार रुपये की लागत आएगी.  इनमें 131.50 करोड़ रुपये की जल निगम (ग्रामीण) की 36 पेयजल परियोजनाएं शामिल हैं.  बुधवार को सायंकाल मुख्यमंत्री रजही आजादनगर (वनटांगिया गांव) आकर गांव चलो अभियान के कार्यक्रम में सम्मिलित होकर ग्रामीणों से संवाद कर उन्हें कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करेंगे. 

गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को पूर्वाह्न योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित होने वाले नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में शामिल होंगे.  इस कार्यक्रम में वह राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम) से जुड़कर स्वावलंबी हो रही महिलाओं को सम्मानित करने के साथ स्वयं सहायता समूह की सदस्यों से संवाद करेंगे.  इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री दोपहर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आयोजित समारोह में 60 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास और करीब पांच करोड़ रुपये की परियोजना का लोकार्पण करेंगे.  मेडिकल कॉलेज में 50 यूजी सीटों की वृद्धि के लिए 60 करोड़ रुपये से नए भवन का निर्माण कराया जाएगा.  जबकि यहां एक मेगावाट क्षमता के सोलर रूफटॉप प्लांट का लोकार्पण होना है.  इससे मेडिकल कालेज के विद्युत व्यय में प्रति वर्ष 72 लाख रुपये की बचत होगी. 

यह भी पढ़े - रायबरेली से कांग्रेस किसको लड़ाएगी, सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने के बाद उठे सवाल

Trending news