Prayagraj News: शाइन सिटी के CMD राशिद नसीम समेत 7 के खिलाफ मुक़दमा दर्ज, लाखों की धोखाधड़ी के आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2224188

Prayagraj News: शाइन सिटी के CMD राशिद नसीम समेत 7 के खिलाफ मुक़दमा दर्ज, लाखों की धोखाधड़ी के आरोप

Prayagraj News: शाइन सिटी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी राशिद नसीम समेत प्रयागराज में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Prayagraj News: शाइन सिटी के CMD राशिद नसीम समेत 7 के खिलाफ मुक़दमा दर्ज, लाखों की धोखाधड़ी के आरोप

मो.गुफरान/प्रयागराज: प्लॉट और मकान के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी के आरोप में  शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम समेत 7 के खिलाफ मुक़दमा दर्ज किया गया है. सिविल लाइंस थाने में सुमन यादव की तहरीर पर धारा 156(3) के तहत मुकदम दर्ज किया गया है.

सीएमडी राशिद नसीम समेत 7 के खिलाफ मुक़दमा दर्ज 
शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम समेत 7 के खिलाफ मुक़दमा दर्ज किया गया है. ये मुकदमा सिविल लाइंस थाने में सुमन यादव की तहरीर पर दर्ज हुआ है. प्लॉट और मकान के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज हुआ है. 156(3) के तहत कोर्ट के आदेश पर शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम समेत 7 के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा.

ढाई सौ से अधिक मुकदमे दर्ज
शाइन सिटी इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी के सीएमडी राशिद नसीम के भाई आकिब नसीम को 9 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. प्रदेश भर में शाइन सिटी कंपनी के खिलाफ ढाई सौ से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. निवेश, जमीन और मकान आदि देने के नाम पर कंपनी ने करीब 60 हजार करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया.

चल रही मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच 
अरबों रुपये की ठगी करने वाली रियल एस्टेट कंपनी शाइन सिटी के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच का दायरा बढ़ गया है.  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम को अब तक की छानबीन में कई अहम सबूत मिले हैं, जिसके आधार पर कंपनी से जुड़े कई अधिकारी व कर्मचारी रडार पर हैं.  सूत्रों के मुताबिक कंपनी का सीएमडी पांच लाख का इनामी राशिद नसीम भले ही फरार चल रहा है लेकिन उससे जुड़े तमाम शख्स की कारस्तानी दस्तावेजों से मिले हैं. 

करोड़ों की ठगी
 शाइन सिटी के लोगों ने निवेशकों को सस्ते दामों पर प्लॉट और फ्लैट खरीदने का झांसा देकर करीब 60 हजार करोड़ रुपये की ठगी की थी. वहीं निवेशकों का कई सौ करोड़ रुपये का चूना  लगाने वाले कंपनी के मालिक राशिद नसीम ईडी समेत अन्य एजेंसियों की पकड़ से बहुत दूर दुबई में मौजूद बताया जा रहा है. अब इस मामले में सिविल लाइंस थाने में शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम समेत 7 के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

घर में लगाएं ये पौधे, गलती से भी पास नहीं भटकेंगे मच्छर

UP Weather Today: भीषण गर्मी के प्रकोप से मिलेगी राहत, यूपी के मेरठ-गाजियाबाद समेत 31 जिलों में आंधी- बारिश का अलर्ट

 

Trending news