Gorakhpur News: सीएम योगी ने दी 116 करोड़ की सौगात कहा, डबल इंजन की सरकार में स्वच्छ-सुरक्षित गोरखपुर
Advertisement

Gorakhpur News: सीएम योगी ने दी 116 करोड़ की सौगात कहा, डबल इंजन की सरकार में स्वच्छ-सुरक्षित गोरखपुर

Gorakhpur News: आज सीएम योगी गोरखपुर में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री सफाई मित्रों के सम्मान के साथ युवाओं को स्मार्टफोन-टैबलेट बांटे. 

Gorakhpur News: सीएम योगी ने दी 116 करोड़ की सौगात कहा, डबल इंजन की सरकार में स्वच्छ-सुरक्षित गोरखपुर

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने आज गोरखपुर में 116 करोड़ लागत की 176 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किया. सीएम योगी ने इस मौके पर कहा कि अयोध्या में 500 बर्षों के बाद प्रभु राम लाल प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ. इधर गोरखपुर नगर निगम की स्वच्छता की रैंकिम में सुधार हुआ है. इसकी बधाई देता हूं. आज एक तरफ आपका अभिनंदन हो रहा है और नगर निगम की रैंकिग में सुधार हो रहा है. महानगर वासियों को अच्छे वाताररण में रहने का अवसर मिल रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के यशस्वी नेतृत्व में श्री अयोध्या धाम में प्रभु श्री रामलला के नूतन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा से 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' का संकल्प और दृढ़ हुआ है. हमारे 'संस्कार और संविधान', 'समाज और राज व्यवस्था', सभी 'राममय' हैं. मन की बात के कार्यक्रम में जनपद बहराइच में Bio Fertilizer और Bio Pesticide बनाने वाली स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की चर्चा कर उनका उत्साहवर्धन किया है। इससे देश-प्रदेश की अन्य महिलाओं में भी 'आत्मनिर्भरता' की इच्छाशक्ति जागृत होगी।…

 

ससे पहले अयोध्या में प्रभु श्रीराम की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के बाद शनिवार को पहली बार गोरखपुर पहुंचे. एयरपोर्ट से गोरखनाथ मंदिर तक जोरदार स्वागत  किया गया. उनके आगमन के दौरान जय श्रीराम के नारे लगाए गए. मुख्यमंत्री योगी रविवार (28 जनवरी) को दो अलग-अलग कार्यक्रमों में सफाई मित्रों का सम्मान और अध्ययनरत युवाओं में स्मार्टफोन-टैबलेट का वितरण करेंगे. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में 250 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं. इसके साथ ही उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि सभी की समस्या का निस्तारण करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है.

सीएम योगी का भव्य स्वागत

शनिवार को गोरखपुर (gorakhpur)  लौटे पीठाधीश्वर योगी का खूब स्वागत किया गया. एयरपोर्ट से लेकर गोरखनाथ मंदिर तक उनका अभूतपूर्व अभिनंदन हुआ.  राममय केसरिया लहराकर युवा, बुजुर्ग, महिलाएं, बच्चों आदि ने स्वागत किया. जय श्रीराम और धन्यवाद योगी जीके नारों के बीच पुष्प वर्षा कर लोगों ने सीएम का भव्य स्वागत किया गया. शनिवार को गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple)  पहुंचने पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने मंदिर के गर्भगृह में शंख ध्वनि, वेदपाठी विद्यार्थियों के मंगलाचरण के बीच शीश नवाकर गुरु गोरखनाथ जी का दर्शन पूजन किया. 

गोरखपुर:- सीएम योगी का आज का कार्यक्रम
गोरखपुर में ₹116 करोड़ की 176 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास
समय : 28 जनवरी, पूर्वाह्न 10:00 बजे से
स्थान: अभयनंदन इंटर कॉलेज, निकट विष्णु मंदिर, गोरखपुर

सफाई मित्रों का सम्मान समारोह
रविवार सुबह सफाई मित्रों का सम्मान समारोह अभयनंदन इंटर कॉलेज में किया गया. नगर निगम की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में सफाई मित्रों को मुख्यमंत्री योगी  के हाथों यूनिफॉर्म, लंच बॉक्स और विभिन्न लाभार्थीपरक योजनाओं से लाभान्वित कराया गया.

फरवरी में लॉन्च हो सकती है आवासीय योजना 
गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की ओर से कालेसर में आवासीय योजना लांच करने की तैयारी पूरी कर ली गई है. लोग लंबे समय से इस योजना का इंतजार कर रहे थे.  गीडा की सीईओ अनुज मलिक ने बताया कि फरवरी के पहले हफ्त में मुख्यमंत्री योगी के हाथों कालेसर में आवासीय योजना लांच की जाएगी. ये कार्यक्रम एक से तीन फरवरी के बीच हो सकता है.

UP Gold Silver Price Today: सोने की कीमत में लगातार गिरावट जारी, जानें यूपी में सोने-चांदी का हाल
 

 

Trending news