UP News:: नवरात्रि में बंद रहेगी मांस-मछली की दुकानें, पकड़े जाने पर सामान जब्त करने के साथ कड़ी कार्रवाई होगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2196203

UP News:: नवरात्रि में बंद रहेगी मांस-मछली की दुकानें, पकड़े जाने पर सामान जब्त करने के साथ कड़ी कार्रवाई होगी

Navratri 2024: नवरात्रि में  मांस-मछली की दुकानें बंद रहेंगी. वहीं खुले में और धार्मिक स्थलों के आस पास नानवेज बिरयानी और मांस बेचने वालों पर सामान जब्त करने के साथ कड़ी कार्रवाई होगी.

Bareilly

Bareilly News: नवरात्र का पर्व मंगलवार से प्रारंभ हो गया है. ऐसे में शहर में सड़क किनारे या आसपास मीट, मछली और नानवेज की दुकानें नहीं खुलेंगी. वहीं खुले में और धार्मिक स्थलों के आस पास नानवेज बिरयानी और मांस बेचने वालों पर जुर्माना लगाया जायेगा. नगर निगम ने सभी को आदेश जारी किया है.

पकड़े जाने पर जब्त होगा सामान
शहर के मुख्य मार्गों और धार्मिक स्थलों के आस पास धड़ल्ले से मीट-मछली की बिक्री हो रही है. खुले में मीट बेचने वाले ज्यादातर दुकानदारों ने नगर निगम से अनुमति भी नहीं ली है. प्रमुख मार्गों पर शाम ढलते ही सड़क किनारे नॉनवेज की दुकानें खुल जाती हैं. पिछले दिनों बोर्ड की बैठक में खुले में मीट मछली बेचने वालों पर कार्रवाई करने का प्रस्ताव मंजूर किया गया था. इसके अलावा शासन स्तर पर भी नवरात्रों में मीट की बिक्री को लेकर दिशा निर्देश दिए गए हैं. सबसे ज्यादा भीड़ राम जानकी मंदिर के पास एचडीएफसी बैंक के सामने, जीआरएम स्कूल और टीबरीनाथ मंदिर के सामने की नानवेज दुकानों पर भीड़ होती है.

अवैध दुकानों पर  होगी बड़ी कार्रवाई
नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स ने बताया कि मौके पर पकड़े जाने पर सामान जब्त के साथ जुर्माना भी लगेगा. नवरात्र को देखते हुए नगर निगम ने कार्रवाई के दो अलग अलग प्लान बनाए हैं. पहला उन दुकानों को जिनके पास मीट बेचने के लाइसेंस हैं. इन पर शासनादेश के मुताबिक एक्शन लिया जाएगा. जबकि जो बिना लाइसेंस के या सड़क किनारे मीट, मछली बेच रहे हैं. उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-  Navratri 2024 Day 1: नवरात्रि का पहला दिन आज, इस विधि से करें मां शैलपुत्री का पूजन, जरूर लगाएं ये भोग

यह भी पढ़ें- Navratri 2024 Day 2: मां ब्रह्मचारिणी को समर्पित है नवरात्रि का दूसरा दिन, नोट करें पूजा विधि और मंत्र

Trending news