यूपी में एक और परीक्षा निरस्‍त, सामूहिक नकल कराने का वीडियो वायरल होने के बाद लिया गया फैसला
Advertisement

यूपी में एक और परीक्षा निरस्‍त, सामूहिक नकल कराने का वीडियो वायरल होने के बाद लिया गया फैसला

Barabanki News :  डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल के निर्देश पर लिया गया फैसला. पिछले दिनों सामूहिक नकल का वीडियो वायरल होने के बाद लिया गया था संज्ञान. 

Dr. Ram Manohar Lohia Avadh University

Barabanki News : यूपी में परीक्षाओं का रद्द होने का दौर जारी है. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, आरओ-एआरओ की परीक्षा रद्द होने के बाद पीसीएस प्री का एग्‍जाम भी टाल दिया गया. इस बीच बाराबंकी में सिटी लॉ कॉलेज में 27 फरवरी को हुई लॉ की परीक्षा रद्द कर दी गई है. इसमें लॉ तृतीय वर्ष और पंचम वर्ष की पहली पाली की परीक्षा शामिल है. साथ ही सिटी लॉ कॉलेज को अगले 6 वर्षों तक परीक्षा केंद्र न बनाने का भी फैसला किया है. इसके अलावा परीक्षा केंद्र पर दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. 

परीक्षा निरस्‍त करने का फैसला 
दरअसल, गुरुवार को डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल के निर्देश पर परीक्षा समिति की आपात कालीन बैठक बुलाई गई. इसमें सिटी लॉ कालेज बाराबंकी में 27 फरवरी को विधि तृतीय वर्ष एवं पंचवर्षीय प्रथम पाली की परीक्षा निरस्त किए जाने का निर्णय लिया गया. 

सामूहिक नकल का वीडियो हुआ था वायरल 
बताया गया कि सिटी लॉ कालेज में 27 फरवरी को प्रथम पाली की परीक्षा में सामूहिक नकल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इस वीडियो को संज्ञान में लेकर कुलपति ने जांच समिति गठित की थी. इस मुद्दे को ZEE UPUK ने प्राथमिकता से उठाया था. इसके बाद जांच समिति की रिपोर्ट पर परीक्षा समिति ने सिटी लॉ कालेज की 27 फरवरी को प्रथम पाली की विधि त्रिवर्षीय पंचम सेमेस्टर की परीक्षाएं निरस्‍त कर दी. ये परीक्षाएं दोबारा कराई जाएंगी. 
 
दो लाख रुपये का जुर्माना 

साथ ही बैठक में फैसला लिया गया कि सिटी लॉ कॉलेज को अगले 6 वर्षों तक परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा. विश्वविद्यालय की छवि धूमिल करने पर सिटी लॉ कॉलेज पर दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. सभी निरस्त परीक्षाओं को दोबारा जल्द से जल्द कराने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि बाराबंकी का यह चर्चित लॉ कॉलेज सफदरगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्बर बजहा में स्थित है. 

यह भी पढ़ें : रेली ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक साथ 10 हजार लोगों ने बजाया डमरू
 

Trending news