Azamgarh News: स्कूली बच्चों का किडनैप करने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, एक को दबोचा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2113778

Azamgarh News: स्कूली बच्चों का किडनैप करने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, एक को दबोचा

UP News: पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हुआ. तीन दिन पहले दो छात्रों का अपहरण किया था.  इनके पास से अवैध तमंचा और कारतूस भी बरामद किए गए है. 

 

Azamgarh News: स्कूली बच्चों का किडनैप करने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, एक को दबोचा

आजमगढ़ / वेदेन्द्र प्रताप शर्मा: उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ के अहरौला थाना पुलिस ने आज मुठभेड़ के दौरान थाना क्षेत्र के कोठरा मोड़ के पास से प्रमुख नामजद अभियुक्त रामप्रवेश यादव उर्फ प्रवेश को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके दाहिने पैर में गोली लगी है. जिसके बाद उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत सामान्य है. आरोपी के पास से अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है.

दरअसल यह पूरा मामला आजमगढ़ जिले के फूलपुर के दुर्वासा निवासी देवप्रिय व राम किंकर गिरी ने अहरौला क्षेत्र के एक स्कूल से बोर्ड परीक्षा का फार्म भरा था. 12 फरवरी सोमवार के दिन दोनों प्रवेश पत्र लेने के लिए स्कूल गये थे, प्रवेश पत्र लेकर दोनों वापस लौट रहे थे. जब ही स्कूल के बाहर तीन युवकों ने उनकी बाइक की चाबी छीन ली. आरोप यह है कि गहजी पोखरे पर ले जाकर उनकी पिटाई की गई. तमंचे से धमकाकर पैसे की मांग की गई. 

अपहरणकर्ताओं ने छात्रों से कहा कि जनसेवा केंद्र से पैसा निकालकर दो. छात्रों ने घर पूछने की बात कही तो दोनों के हाथ में तमंचा थमाकर फोटो खींच लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी.इसके बाद अपहरणकर्ता उन्हें अपनी कार में बैठा कर कप्तानगंज के हेतुगंज बाजार चले गये. इसके बाद भी दोनों छात्र पैसा देने को तैयार नहीं हुए तो उन्हें कार में बैटाकर वापस अहरौला की तरफ लौट रहे थे. उसी बीच पुलिस की गाड़ी आती देख अपहरणकर्ताओं ने दोनों को अपनी गाड़ी से उतार दिया और वहां फरार हो गये.

छात्रों ने पुलिस को दी तहरीर देते हुए , मुख्य रूप में प्रवेश यादव व संदीप सोनकर समेत एक अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया था.पुलिस अध्यक्ष ने बताया कि 13 फरवरी को अभियुक्त द्वारा दो छात्रों का अपहरण के मामले में मुकदमा दर्ज किया था, जबकि पुलिस द्वारा छात्रों को तत्काल बरामद भी कर लिया गया था. आज पुलिस ने मुख्य आरोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है, इसके ऊपर पहले से ही छेड़खानी, चोरी, चीटिंग और हत्या के प्रयास समेत आधा दर्जन मुकदमें दर्ज हैं.

और पढ़े - राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होंगे पल्लवी पटेल और स्वामी प्रसाद मौर्य, यहां देखें पूरा कार्यक्रम

और पढ़े - भारत बंद को लेकर नोएडा-गाजियाबाद में छिटपुट प्रदर्शन, वेस्ट यूपी के गांव वाले इलाकों में असर

Trending news