Rampur: आजम खान की जौहर ट्रस्ट को नोटिस, 7 दिन में स्कूल और सपा कार्यालय खाली करने का अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1942342

Rampur: आजम खान की जौहर ट्रस्ट को नोटिस, 7 दिन में स्कूल और सपा कार्यालय खाली करने का अल्टीमेटम

Rampur Azam Khan: सपा के जौहर ट्रस्ट को खाली करने का नोटिस मिला है. जिसमें कहा गया है कि सात दिन के अंदर भवन खाली कर दें. 

 

Rampur Azam Khan

Azam Khan News: समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. जेल में सजा काट रहे आजम की मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के कब्जे वाले एक बिल्डिंग को खाली करने का नोटिस जारी हुआ है. बिल्डिंग में सपा दफ्तर और रामपुर पब्लिक स्कूल है. बिल्डिंग खाली करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है.  

कैबिनेट में प्रस्ताव को मिली थी मंजूरी 
इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश की कैबिनेट ने मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को लीज पर दी गई 41,000 वर्ग फुट से अधिक की जमीन का स्वामित्व वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. इसके साथ ही इसे राज्य सरकार के माध्यमिक शिक्षा विभाग को ट्रांसफर करने का आदेश दिया था. शासन का पत्र मिलते ही डीएम ने पांच सदस्यीय कमेटी गठित की थी. वहीं जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से आजम खान के जौहर ट्रस्ट को नोटिस बिल्डिंग पर चस्पा किया गया है. इस नोटिस में कैबिनेट के निर्णय का हवाला देते हुए सात दिनों के भीतर भवन को खाली करने का निर्देश दिया गया है. 

यूपी सरकार ने जारी किया था बयान 
यूपी सरकार ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा था, ‘‘रामपुर जिले के पुराने मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक स्कूल (क्षेत्र 41,181 वर्ग फुट), जिसमें जिला विद्यालय निरीक्षक और बेसिक शिक्षा अधिकारी का कार्यालय स्थित था, 30 वर्षों के लिए सालाना 100 रुपये की दर पर मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट, रामपुर को आबंटित किया गया था.’’ बयान में कहा गया था, ‘‘लीज पर आवंटित भवन/ भूमि को वापस लेने और इस भवन / भूमि का स्वामित्व राज्य सरकार (माध्यमिक शिक्षा विभाग) में निहित करने का प्रस्ताव मंजूर किया गया है.’’ 

जेल में सजा काट रहे आजम खान
गौरतलब है कि फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में रामपुर की अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटा अब्दुल्ला आजम इस समय जेल में बंद हैं. 

Old Age Pension: वृद्धावस्था पेंशन योजना के दायरे में आएंगे और 10 लाख बुजुर्ग, 5.5 लाख लाभार्थियों की हो चुकी है पहचान

AQI Noida Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर में सांसों पर 'संकट', प्रदूषण के चलते बदतर हुए हालात

Trending news