लक्ष्मण के शहर से रामनगरी अयोध्या तक बदलेगा नजारा, राममय नजर आएगा 50 किमी का रास्ता
Advertisement

लक्ष्मण के शहर से रामनगरी अयोध्या तक बदलेगा नजारा, राममय नजर आएगा 50 किमी का रास्ता

Barabanki News : बाराबंकी के असेनी और चौपुला पर स्वागत द्वार के साथ चौराहे बनाए जाएंगे, जहां सेल्फी प्वाइंट से लेकर जिले की ब्रांडिंग की जाएगी. जिले से गुजरे करीब 50 किमी लंबे लखनऊ-अयोध्या हाईवे को 22 जनवरी से पहले सजाने की तैयारी शुरू हो गई है. 

Ayodhya Ram Mandir

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी : राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में जाने वाले देश-विदेश के मेहमानों को लखनऊ-अयोध्या हाईवे राममय नजर आए, इसके लिए हाईवे किनारे स्थित तमाम ढाबों और पेट्रोल पंप को अयोध्या की थीम पर सजाया जाएगा. तमाम सरकारी-गैर सरकारी भवनों की दीवारों पर पेंटिंग के जरिए जिले की विशिष्टताओं को उकेरा जाएगा. बाराबंकी के जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में निर्देश दिए हैं. इसको लेकर तेजी से काम शुरू किया जा चुका है. 

चौपुला पर स्‍वागत द्वार बनेगा 
बाराबंकी के डीएम सत्येंद्र कुमार ने बताया कि जिले के असेनी और चौपुला पर स्वागत द्वार के साथ चौराहे बनाए जाएंगे, जहां सेल्फी प्वाइंट से लेकर जिले की ब्रांडिंग की जाएगी. जिले से गुजरे करीब 50 किमी लंबे लखनऊ-अयोध्या हाईवे को 22 जनवरी से पहले सजाने की तैयारी शुरू हो गई है. डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद अयोध्या हाईवे को इस तरह सजाए जाने की रूपरेखा तैयार हुई है. 

डिवाइडर का रंगरोगन होगा 
डीएम के मुताबिक, असेनी और चौपुला के पास जगह चिह्नित कर ली गई है, जहां विशेष चौराहे बनाए जाएंगे. इनके आसपास बाराबंकी के देवा, महादेवा और पारिजात धाम की थीम पर सजावट की जाएगी और इनकी विशिष्टता का बखान होगा. एनएचएआई से डिवाइडर का रंगरोगन कराया जाएगा और प्रकाश व्यवस्था इत्यादि दुरुस्त कराए जाएंगे. 

22 जनवरी से लगातार होंगे भजन कीर्तन 
इसके अलावा जिले के तमाम प्रमुख मंदिरों में 14 जनवरी से साज-सज्जा करा ली जाएगी. 22 तक लगातार भजन कीर्तन होंगे. डीएम सत्‍येंद्र कुमार ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पहले सतरिख को सप्तऋषिधाम के रूप में विकसित किया जाएगा. 

नेशनल हाईवे पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चलेगा अभियान  
डीएम ने बताया कि चौपुला के पास बसें रुकें, इसके लिए पुरानी सड़क को बस स्टॉप के रूप में विकसित किया जाएगा. साथ ही अयोध्या-लखनऊ नेशनल हाईवे पर अवैध रूप से काबिज ढाबों और दूसरे अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान चलाया जाएगा. इसके अलावा नेशनल हाईवे की सर्विस लेन पर होने वाले जलभराव की समस्या को भी दूर कराया जाएगा. 

Trending news