Ayodhya Ram Mandir : 900 किलोमीटर की यात्रा कर अयोध्‍या पहुंचेगा दिव्‍यांग रामभक्‍त, बाराबंकी पुलिस भी मुरीद हुई
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir : 900 किलोमीटर की यात्रा कर अयोध्‍या पहुंचेगा दिव्‍यांग रामभक्‍त, बाराबंकी पुलिस भी मुरीद हुई

Barabanki News : पीएम मोदी अयोध्या दौरे पर हैं. पीएम मोदी के कार्यक्रम के चलते बाराबंकी में लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर यातायात में बदलाव किया गया है. यातायात में बदलाव को लेकर किए गए डायवर्जन के तहत लखनऊ की ओर से बाराबंकी के रास्ते बस्ती, संत कबीरनगर और गोरखपुर की तरफ जाने वाले वाहन अयोध्या होकर नहीं जा सकेंगे. 

Sheru Nayak

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी : जनवरी महीने में अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्रतिष्ठा होनी है. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए देशभर से रामभक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. कई राम भक्त ऐसे भी हैं जो पैदल ही अयोध्या की यात्रा पर जा रहे हैं. इन्‍हीं में से एक हैं शेरू नायक. शेरू नायक 900 किलोमीटर दूर उज्‍जैन महाकाल से अयोध्‍या के लिए निकले हैं. शनिवार को वह बारांकी पहुंचे. यहां पीएम मोदी को लेकर रूट डायवर्जन किया गया था. शेरू नायक अपनी ट्राई साइकिल से ही अयोध्या के लिए निकल चुके हैं. 

बाराबंकी पुलिस ने खाना खिलाया 
दें कि पीएम मोदी अयोध्या दौरे पर हैं. पीएम मोदी के कार्यक्रम के चलते बाराबंकी में लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर यातायात में बदलाव किया गया है. यातायात में बदलाव को लेकर किए गए डायवर्जन के तहत लखनऊ की ओर से बाराबंकी के रास्ते बस्ती, संत कबीरनगर और गोरखपुर की तरफ जाने वाले वाहन अयोध्या होकर नहीं जा सकेंगे. ये वाहन बाराबंकी से गोंडा होकर जा सकेंगे. बाराबंकी में रूट डायवर्जन के दौरान एक अजीबो-गरीब नजारा देखने को मिला. 

900 किलोमीटर की यात्रा कर बाराबंकी पहुंचे 
दरअसल, उज्जैन से एक दिव्यांग व्यक्ति शेरू नायक अपनी ट्राई साइकिल से ही 900 किलोमीटर की यात्रा करते हुए अयोध्या में आयोजित होने वाली रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए जा रहे थे. लखनऊ-अयोध्या हाईवे के चौपुला पर जब बाराबंकी पुलिस ने इस राम भक्त को देखा तो उन्होंने इसे रोक लिया और कहा कि आप पहले कुछ खा-पी लीजिए उसके बाद अयोध्या के लिए आगे जाइए. 

18 नवंबर को उज्‍जैन से निकले थे शेरू नायक 
उज्जैन से निकले दिव्यांग व्यक्ति शेरू नायक ने बताया कि 18 नवंबर को वह उज्जैन महाकाल से अयोध्या के लिए निकले थे. भगवान राम के नाम से वह अयोध्या जा रहे हैं. भगवान राम के नाम से वह आगे बढ़ते हुए बाराबंकी पहुंचे हैं और जल्दी अयोध्या पहुंच जाएंगे. जब शेरू नायक से पूछा गया कि आप भोजन पानी कहां करते हैं तो उन्होंने बताया कि भगवान राम के नाम से वह आगे बढ़ते हुए जा रहे हैं. राम ही सब कर रहे हैं. 

अयोध्‍या की तरफ नहीं जा रहे भारी वाहन 
वहीं, बाराबंकी में रूट डायवर्जन को लेकर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि रूट डायवर्जन को लेकर अयोध्या की तरफ भारी वाहनों को नहीं जाने दिया जा रहा है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

 

 

 

 

 

Trending news