Ayodhya Ram Mandir: रामलला के श्रीचरणों में राग सेवा किया जाएगा अर्पित, मंदिर में भक्तों की भारी भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2078984

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के श्रीचरणों में राग सेवा किया जाएगा अर्पित, मंदिर में भक्तों की भारी भीड़

Ayodhya Ram Mandir:  प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन से ही रामलला के दर्शन के लिए मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. दिल खोलकर श्रद्धालु दान भी करते जा रहे हैं. देश के अलग-अलग भाग में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही कई प्रकार के कार्यक्रम को आयोजित किया जा रहा है. शोभा यात्राएं भी निकाली जा रही हैं. दर्शन पाने के लिए भक्तों का उत्साह बढ़ा हुआ है और उनकी संख्या इतनी है कि परिवहन सेवाएं तक कम पड़ रही हैं. 

Ram Mandir News

Ayodhya Ram Mandir: यह आयोजन भगवान राम के समक्ष गुडी मंडप में होगा. देश भर के विभिन्न प्रांतों के साथ ही कला परंपराओं के 100 से ज्यादा सुप्रसिद्ध कलाकार आने वाले 45 दिनों तक अपनी राग सेवा भगवान श्री रामलला के श्रीचरणों में अर्पित करेंगे. 

अयोध्या: अयोध्या में बड़े भव्य तरीके से 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा किया गया और अब मंदिर में राग सेवा का आज से आयोजन होगा. यह आयोजन भगवान राम के समक्ष ही गुडी मंडप में किया जाना है. देश भर के अगर-अलग प्रांतों के साथ ही कला परंपराओं के 100 से ज्यादा जानेमाने कलाकार अगले 45 दिन रामलला के श्रीचरणों में अपनी राग सेवा अर्पित करते रहेंगे. न्यास की ओर से श्री यतींद्र मिश्र इस कार्यक्रम के कल्पनाकर व संयोजक हैं.

लगातार अयोध्या पहुंच रहे भक्त 
उधर, प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन से ही रामलला के दर्शन के लिए मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. दिल खोलकर श्रद्धालु दान भी करते जा रहे हैं. देश के अलग-अलग भाग में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही कई प्रकार के कार्यक्रम को आयोजित किया जा रहा है. शोभा यात्राएं भी निकाली जा रही हैं. दर्शन पाने के लिए भक्तों का उत्साह बढ़ा हुआ है और उनकी संख्या इतनी है कि परिवहन सेवाएं तक कम पड़ रही हैं. व्यवस्था कारणों को देखते हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं पहुंचने वाले भक्त अब अयोध्या का रुख कर रहे हैं. 

रामलला को 3.17 करोड़ का दान
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भव्य-दिव्य मंदिर में की जा चुकी है. 'बालक रामलला' के पास अब 3500 करोड़ की अकूत संपदा है यानी वो आर्थिक रूप से इतने संपन्न हैं. राममंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर देश-दुनिया के रामभक्तों ने दान किया और रामलला को प्राण प्रतिष्ठा के पहले दिन ही 3.17 करोड़ का दान मिला. 

अयोध्या में डटे विहिप के शीर्ष पदाधिकारी
रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बीतने के बाद भी कई शीर्ष पदाधिकारी जो विश्व हिंदू परिषद के है वो अयोध्या में ही डटे हुए हैं.  कारसेवकपुरम के बजाय राम मंदिर परिसर के पास ही रामकोट स्थित रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र भवन में ट्रस्ट महासचिव ने कैंप किया है.

और पढ़ें- Republic day slogan and quote: गणतंत्र दिवस पर बच्चों को सिखाएं देशभक्ति से सराबोर ये स्लोगन

Trending news