‘निवार’ तूफान में निकला समुद्र के नीचे से 'खजाना', बटोरने के लिए उमड़ पड़ी लोगों की भीड़
Advertisement

‘निवार’ तूफान में निकला समुद्र के नीचे से 'खजाना', बटोरने के लिए उमड़ पड़ी लोगों की भीड़

मछुआरों का यह भी मानना ​​है कि हर बार साइक्लोन कीमती चीजों को किनारे पर ले आता है.

सांकेतिक तस्वीर.

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश से साइक्लोन निवार गुजर चुका है और अब हालात सामान्य हैं. लेकिन इस बार प्रदेश के ईस्टर्न गोदावरी जिले में तूफान के बाद कुछ नया और हैरान करने वाला दृश्य दिखा. यहां साइक्लोन के गुजरने के बाद, समुद्र तट से आए मलबे में कुछ ऐसा देखने को मिला जिससे लोगों की भीड़ जमा होने लगी. बीते गुरुवार तट पर लोगों ने पाया कि वहां सोने के मोती पड़े हुए हैं. अब और मोती ढूंढने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. 

ये भी पढ़ें: सीतापुर: गांव वालों का कारनामा, ‘हौसले’ का पुल बनाकर दिखाया सिस्टम को ठेंगा

समुद्र के नीचे हैं सोने से सजे मंदिर 
जानकारी के मुताबिक शनिवार को कई लोग सोने के मोतियों को चुनने के लिए गोदावरी तट पर पहुंचे. माना जा रहा है कि साइक्लोन के बाद हाई टाइड की वजह से पूरा इलाका पानी से धुल गया है. लोकल लेजेंड के मुताबिक प्राचीन मंदिर समय के साथ समुद्र के नीचे डूब गए. साइक्लोन से हुई लैंडस्लाइड के बाद हाई टाइड की वजह से उन मंदिर में रखे सोने के मोती ऊपर आ गए और किनारे पर जमा हो गए.   

ये भी पढ़ें: कोरोना की Second Wave है पहले से ज्यादा खतरनाक, बचाव के लिए ध्यान रखें ये बातें

तट पर लगी मछुआरों की भीड़ 
ईस्टर्न गोदावरी के कोथपल्ली मंडल के गांवों में कई मछुआरों के परिजन सोने के मोती ढूंढने इकट्ठा हो गए. जानकारी के मुताबिक लोगों ने पीली धातु पाई है. हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है. तेज हवाओं के बावजूद, महिलाएं, बच्चे समुद्र के किनारे सुबह 6 बजे से ही सोने की तलाश में जुटे रहे. ये लोग मलबे को टटोलते नजर आए और शाम तक ऐसा चलता रहा. मछुआरों का यह भी मानना ​​है कि हर बार साइक्लोन कीमती चीजों को किनारे पर ले आता है.  

WATCH LIVE TV

Trending news