अखिलेश यादव का CM योगी पर तीखा हमला, कहा- आपकी नाकाम सरकार के अब 1 वर्ष ही बचे हैं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand718305

अखिलेश यादव का CM योगी पर तीखा हमला, कहा- आपकी नाकाम सरकार के अब 1 वर्ष ही बचे हैं

अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार के कामों पर अपना नाम लगाने का भाजपाई गोरखधंधा जनता की निगाहों में उपहास की वजह बन चुका है. लोगों को भाजपा के वादों पर विश्वास नहीं रह गया है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि नीति, नीयत और नेतृत्व में पंगु उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार से जनता का भरोसा उठ चुका है. सरकार में दायित्व निर्वहन की जो इच्छाशक्ति होती है, उसकी भाजपा में दूर-दूर तक पहचान नहीं हो रही है.

'साढ़े तीन साल बीत गए लेकिन सड़के गड्ढा मुक्त नहीं हुईं'
अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जुबानी हमला करते हुए कहा, ''सीएम ने शपथ लेने के बाद कई बड़े-बड़े वादे किए थे. यह भी कहा था कि वह प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाएंगे. फिर वह इस कार्य की अवधि बढ़ाते रहे लेकिन उनका रिजल्ट कार्ड शून्य ही चल रहा है. वादे न निभाना और जनता को धोखा देने की कला में भाजपा पारंगत है, इसकी विशेषज्ञ है.''

राम लला 5 अगस्त को दिखेंगे खास रंग में, मंदिर निर्माण के वक्त पहनेंगे नवरत्न जड़ित पोशाक

'सड़के गड्ढा मुक्त करने के नाम पर हुआ करोड़ों का घोटाला'
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के नाम पर प्रदेश में हजारों करोड़ रुपए लुटाए जा चुके हैं. वर्ष 2017-18 में 3793.80 करोड़, वर्ष 2018-19 में 3266.84 करोड़ तथा वर्ष 2020-21 में 2305.00 करोड़ रुपए का बजट पास हुआ, फिर भी सड़कें वैसी ही टूटी-फूटी हैं. जब सड़के बदहाल हैं तो बजट की धनराशि का बंदरबांट होने का अंदेशा अस्वाभाविक नहीं है. अखिलेश ने भाजपा सरकार पर जनहित की एक भी योजना लागू नहीं करने का आरोप लगाया.

'सपा के कार्यों को अपना बताने में माहिर है भाजपा सरकार'
सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा घोटाला करने के नए-नए तरीके निकालती है. उसके साढ़े तीन साल के अब तक के कार्यकाल में विकास की सभी योजनाओं पर काम रुका हुआ है. समाजवादी सरकार की योजनाओं के प्रति उसका रवैया बदले और द्वेष की भावना से भरा है. उन्होंने भाजपा पर सपा सरकार के दौरान शुरू हुए या पूरा हुए विकास कार्यों को अपना बताकर पेश करने का आरोप लगाया. अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार के कामों पर अपना नाम लगाने का भाजपाई गोरखधंधा जनता की निगाहों में उपहास की वजह बन चुका है. लोगों को भाजपा के वादों पर विश्वास नहीं रह गया है.

'सपा सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी सड़क बनाई'
अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाईं. उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने अपने कार्यकाल में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी शानदार बेमिसाल सड़क बनाई, जिस पर युद्धक विमान भी उतर चुके हैं. समाजवादी सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे दो वर्ष से कम समय में बनाकर पूरा कर दिया था. केन्द्र की भाजपा सरकार छह वर्ष में भी ऐसी सड़क नहीं बना सकी है.

पूर्वांचल दौरे से वापस लखनऊ लौटे CM योगी, बाढ़ और कोरोना के हालात का लिया जायजा

'पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे भी सपा सरकार के कार्यकाल का प्रोजेक्ट है'
उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की शुरुआत समाजवादी सरकार ने की थी, भाजपा अभी तक इसका निर्माण पूरा नहीं कर पाई है. अखिलेश यादव ने कहा, ''भाजपा को काम नहीं करना है, काम के बहाने लूट का बेजोड़ रिकॉर्ड बनाना है. भाजपा सरकार ने ही सड़कों में गड्ढ़े किए हैं तो वह बताए इन सड़कों के गड्ढ़े कब तक भरे जाएंगे? चूंकि भाजपा सरकार के पास वैसे भी अपनी नाकामी पर लीपा पोती करने का एक वर्ष ही बचा है.''

WATCH LIVE TV

Trending news